निवारक दवा

रोकथाम चिकित्सा
निवारक दवा को परिभाषित करने के लिए, बीमारी से पहले की जाने वाली सभी चिकित्सीय प्रक्रियाओं के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

निवारक दवा निस्संदेह पालतू जानवर के किसी भी मालिक की कुंजी है, जिसमें बड़ी प्रजनन साइटें शामिल हैं, जो अपने पशुओं के कल्याण को सुनिश्चित करती है। अवधारणा यह है कि परिवार के सदस्यों को पालतू जानवरों की बीमारियों को प्रसारित करने के जोखिम से बचने के अलावा, बीमारियों को ठीक करने से रोकने के लिए यह हमेशा अधिक किफायती होगा।
कुछ आम निवारक दवा प्रक्रियाएं टीकाकरण, डिवार्मिंग, कुत्तों के लिए आवधिक चेक-अप, आदि शामिल हैं। इस मामले में हम बीमारियों की रोकथाम और उनके परिणामों की परिस्थितियों को संबोधित करेंगे।

कुत्तों में टीका

टीकाकरण को कुत्ते के किसी भी मालिक के लिए अनिवार्य रूप से पहचाना जा सकता है, लेकिन वास्तव में, कैलेंडर के बारे में कितना पता है कि कुत्तों को अपने पूरे जीवन में आवश्यकता होती है?

विषय में जाने पर पहले, यह महत्वपूर्ण है कि टीकाकरण अनुसूची भौगोलिक क्षेत्र जहां प्रमुख रोगों कि एक निश्चित स्थान में पाए जाते हैं की कुत्ता है के अनुसार भिन्न हो सकते हैं है, पशु की आयु, निशान जैविक सामग्री , लागू होने वाली टीका के प्रकार (डबल, ट्रिपल, चौगुनी और यहां तक ​​कि सात गुना), पशु चिकित्सा आदत इत्यादि।

यह जानना जरूरी है कि टीके बीमारियों के इलाज के रूप में काम नहीं करते हैं, किसी भी कारण से बीमार जानवर को टीकाकरण किया जाना चाहिए, इसलिए, प्रत्येक आवेदन से पहले, आपके पशुचिकित्सा को पिल्ले और वयस्क दोनों, पूर्ण शारीरिक परीक्षा करनी चाहिए।

पहले यह पहले महीनों में कुत्तों को टीका करने के लिए प्रथागत था, फिर हर साल रेबीज टीका लागू करें और यही वह है। हालांकि, यह तेजी से दस्तावेज किया गया है कि वयस्क कुत्ते डिस्टेंपर, परवोविरस, लेप्टोस्पाइरा इत्यादि जैसी बीमारियों को पेश कर सकते हैं, जो बीमारियां हैं जिन्हें साल के बाद हमारे पालतू जानवरों को टीकाकरण से रोका जा सकता है। यह न केवल हमारे कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए बल्कि हमारे परिवार के लिए भी है, क्योंकि कई परजीवीकरण, लेप्टोस्पायरोसिस और रेबीज जैसी बीमारियां कुत्ते से मानव तक फैल सकती हैं।

रोग पिल्लों में बुनियादी टीकाकरण में शामिल किए जाने हैं: Parvovirus, व्यथा (व्यथा), एडिनोवायरस, लेप्टोस्पाइरोसिस, Coronavirus, Parainfluenza और क्रोध।

वयस्कों में वार्षिक पुन: टीकाकरण में शामिल होने वाली बीमारियां हैं:
Parvovirus, Distemper, एडेनोवायरस, लेप्टोस्पायरोसिस, Parainfluenza और रेबीज

कुत्तों का विघटन




डिवार्मिंग निवारक दवा का एक मौलिक हिस्सा है, यह शुरूआत की जानी चाहिए क्योंकि मां गर्भवती है, क्योंकि परजीवी के संचरण प्लेसेंटा और स्तनपान के दौरान हो सकता है। इसके बाद, पिल्ले कमजोर हो जाते हैं, साथ ही मां, एक बार वे दूध पीते हैं। इस के लिए यह महत्वपूर्ण है के बारे में पता हो सकता है, कि desparasitantes ज्यादातर की सेवा वयस्क परजीवी पर हमला करने की है, तो एक स्वच्छ पर्याप्त नहीं है कि, स्वच्छ दो या तीन बार बाहर ले जाने की सिफारिश की है, 8 से आवेदन को अलग और 12 दिन।

पिल्लों लागू किया जाना चाहिए के लिए कम से कम दो स्वच्छ एक टीकाकरण अनुसूची शुरू करने से पहले, कारण यह है कि अगर एक पिल्ला परजीवी है, तो आपकी स्थिति पोषण नहीं कर सकते हैं और उनके गढ़ को कम कर दिया जाता है, तो यह है कि वैक्सीन के जवाब हो जाएगा कुछ मामलों में बुरा या शून्य।

एक साल के लिए रक्षा नहीं करता है

टीके के विपरीत, स्वच्छ समय में काम करता है और कोई सुरक्षा नहीं कुछ समय के लिए बनाए रखा है, इसलिए कोई नया wormed कुत्ते अगले दिन परजीवी फिर से पीड़ित हो सकता है संपर्क करने के लिए। इसलिए, हर चार या छह महीने में डिवार्मिंग किया जाना चाहिए और घर में रहने वाले सभी कुत्तों को एक ही समय में प्रशासन करना आवश्यक है। आदर्श रूप से, परजीवी के प्रकार की पहचान करने और विशिष्ट दवा का प्रशासन करने के लिए तीन अलग-अलग दिनों के लिए विसर्जन के नमूने के साथ एक अध्ययन करें।

नियमित रूप से पशुचिकित्सा का दौरा करें

पशु चिकित्सक वार्षिक टीकाकरण और त्रैमासिक या अर्द्ध वार्षिक स्वच्छ के हिस्से के रूप में एक सामान्य शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन करना चाहिए, इस कुत्ते के दृष्टिकोण और महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा एक रोग के विकास की पहचान करने के लिए, दंत पट्टिका के गठन एक अच्छा तरीका है, त्वचा की समस्याओं, आदि हालांकि, हमेशा पर्याप्त नहीं है, यह चार वर्षों में और हर साल किया परिणामों या दो साल के आधार पर, उदाहरण के लिए प्रयोगशाला परीक्षण के साथ चेकों बाहर ले जाने के पशुओं में सलाह दी जाती है, ताकि इस तरह के रोगों का निदान करने में जैसे मधुमेह, हाइपोथायरायडिज्म, हाइपरड्रेनोकॉर्टिज्म, या यकृत या गुर्दे की समस्याएं, कुछ का उल्लेख करने के लिए, अन्यथा कुत्तों में निदान करना हमारे लिए असंभव होगा।

predisposing कुत्तों में, उदाहरण के लिए, हिप dysplasia के लिए, यह रेडियोग्राफिक पढ़ाई करने के लिए महत्वपूर्ण निदान करने के लिए, भले ही कुत्ता वर्तमान signology (रोग होने का सबूत) नहीं करता है, के रूप में यह कर सकते हैं "नियंत्रण" दवा के माध्यम से इस रोग के विकास और भोजन की खुराक।

सामाजिक प्रतिबद्धता

निवारक दवा के हिस्से के रूप में हम जब जैसे मधुमेह, हिप dysplasia, हाइपोथायरायडिज्म, गुप्तवृषणता (एक की अवधारण या उदर गुहा में दोनों अंडकोष), आदि के रूप में प्रस्तुत करने के वंशानुगत बीमारियों, केवल इन के प्रजनन को रोकने के रूप में हमारे पालतू जानवरों की नसबंदी को शामिल करना चाहिए प्रतियां हम इस प्रकार की बीमारियों को नियंत्रित कर सकते हैं।

10 टीआईपीपीएस
एक बीमार कुत्ते को टीका नहीं है।
जब आप कूड़े की योजना बनाते हैं तो गर्मी के दौरान मादाएं टीकाएं और उबाल लें।
destete- बाद कम से कम दो बार पिल्लों Deworm यदि आप एक पिल्ला है कि "कहते हैं कि" कि dewormed किया गया था और प्रमाण (पासपोर्ट, पशु चिकित्सा पर्चे, आदि) desparasítelo देना नहीं है, पैसा बचाने और चिंता खरीदा है।
प्रत्येक रोग कम से कम 15 दिनों के लिए अलग, आदेश अपने पशु चिकित्सक आपको बताता है, यदि आप एक पिल्ला खरीद लिया और दिया टीके का सबूत नहीं दिया, खरोंच अनुसूची से शुरू के तीन अनुप्रयोगों के साथ अपने पिल्ला टीका, और अधिक टीका लागू करें, अपने पिल्ला को अधिक सुरक्षा।
प्रत्येक वयस्क कुत्ते को प्रत्येक वर्ष परवोवायरस, डिस्टेंपर, लेप्टोस्पिरा, पेरैनफ्लुएंजा, एडेनोवायरस और रेबीज के खिलाफ टीकाएं।
प्रदर्शन धारावाहिक पढ़ाई parasitosis पहचान करने के लिए, यदि आप उस समय अपने कुत्तों पर नहीं deworm सकते हैं, लेकिन सड़क पर चलते हैं, याद रखें कि आप जूते के रूप में परोक्ष रूप से infestarlos कर सकते हैं हर चार से छह महीने मल, का दौरा अन्य कुत्तों, आदि
अपने पशुचिकित्सा से नस्ल की सबसे आम बीमारियों के बारे में पूछें और आप समय पर उनका निदान कैसे कर सकते हैं।
पालतू जानवरों के प्रजनन से बचें जो वंशानुगत बीमारियां दिखाते हैं और यदि आपके पास पहले से ही युवा हैं, तो अपने मालिकों को सलाह दें ताकि वे इस बीमारी के लिए संभावित निवारक उपाय कर सकें।
अपने पालतू जानवरों पर चार साल की उम्र से प्रयोगशाला परीक्षणों के साथ एक परीक्षण करें और फिर हर एक या दो साल।
यदि आप इस आलेख में सूचीबद्ध बीमारियों को रोकते हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं, आप खुद को समस्याएं, चिंताएं और हजारों पेसो बचा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैलेंडर को कम करनाकुत्तों में कैलेंडर को कम करना
कुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कोंकुत्ते के लिए टीका अनुसूची - पिल्ले और वयस्कों
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
बच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभालबच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभाल
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
निवारक स्वास्थ्यनिवारक स्वास्थ्य
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
» » निवारक दवा
© 2022 TonMobis.com