व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें

अपने बच्चे को शारीरिक परीक्षा लें

भौतिक आधार के लिए अपने बच्चे को परिवार के डॉक्टर या बाल रोग विशेषज्ञ के पास ले जाएं। अपने डॉक्टर से अपनी चिंताओं को समझाएं और बच्चे के शरीर में सभी प्रणालियों और हार्मोन के स्तर की जांच के लिए रक्त परीक्षण के साथ पूर्ण व्यवहार की पूरी तरह से जांच करने के लिए कहें। आपका डॉक्टर सिफारिश कर सकता है कि आप कुछ सत्रों में रक्त प्रक्रिया को रोक दें ताकि यह आपके बच्चे के लिए जबरदस्त न हो। एक पूर्ण चिकित्सा प्रक्रिया बच्चे की व्यवहार समस्याओं के भौतिक कारणों को खत्म करने में मदद करेगी।

क्या आपके बच्चे को मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन किया गया है

अगर आपके बच्चे की शारीरिक परीक्षा सामान्य हो जाती है, तो बच्चों के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन करने वाले किसी व्यक्ति के संदर्भ में अपने बच्चे के डॉक्टर से परामर्श लें। मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन के दौरान, एक प्रशिक्षित पेशेवर सीधे आपके खेल को खेल के माध्यम से, और / या लिखित रूप में पूछेगा। आपके बच्चे के उत्तर आपको यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि मानसिक बीमारी और बच्चे की व्यवहार समस्याओं के बीच कोई संबंध है या नहीं।


एक संज्ञानात्मक व्यवहार मनोवैज्ञानिक खोजें

एक बार जब आपके बच्चे के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन के नतीजे हो जाएं, तो अपने बच्चे के डॉक्टर या पेशेवर से पूछने पर विचार करें जिसने मनोवैज्ञानिक के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण दिए जो संज्ञानात्मक-व्यवहार चिकित्सा का अभ्यास करते हैं और बच्चों के साथ काम करने में माहिर हैं। संज्ञानात्मक-व्यवहार चिकित्सक इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि व्यवहार को बदलने के तरीके में आपके बच्चे को विचारों को बदलने में कैसे मदद करें। हालांकि यह एक त्वरित फिक्स नहीं है, समय के साथ आपके बच्चे का व्यवहार उनकी सोच प्रक्रियाओं में सुधार कर सकता है।

पारिवारिक थेरेपी पर विचार करें


आपका बच्चा अकेला व्यक्ति नहीं है जो व्यवहार की समस्याओं से पीड़ित है। पारिवारिक तंत्र में हर कोई व्यवहार से प्रभावित होता है और अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए एक जगह की आवश्यकता होती है। फैमिली थेरेपी आपके परिवार को एक साथ काम करने, प्रक्रिया की भावनाओं और अपने व्यवहार की समस्याओं पर अपने बच्चे के काम से निपटने में मदद कर सकती है।

टीम के काम के बारे में सोचो

बच्चे की व्यवहार समस्याओं के साथ काम करते समय, सुनिश्चित करें कि सभी पेशेवर एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। इसे अन्य पेशेवरों, जैसे कि आपके बच्चे के बाल रोग विशेषज्ञ, मनोवैज्ञानिक, एक परिवार चिकित्सक, एक मनोचिकित्सक और एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ करना पड़ सकता है। शामिल पेशेवरों की संख्या आपकी विशिष्ट स्थिति पर काफी हद तक निर्भर करेगी। और `अनिवार्य है कि आप प्राधिकरण फ़ॉर्म पर हस्ताक्षर करें ताकि आपके बच्चे की देखभाल टीम के पेशेवर एक-दूसरे के साथ खुले तौर पर संवाद कर सकें। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि देखभाल एक पेशेवर से दूसरे में स्थिर है, और हर कोई देखभाल की योजना जानता है।

जब आप जाते हैं पुनर्मूल्यांकन करें

अपने बच्चे की देखभाल की प्रगति और व्यवहार में बदलाव के लिए योजना कैसे बनाएं, देखभाल पेशेवरों के साथ पुनर्मूल्यांकन और चेक-इन करने के लिए मीटिंग्स शेड्यूल करना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक महीने या दो बार, आप उपस्थित सभी के साथ एक बैठक निर्धारित करना चाह सकते हैं ताकि आप जो काम करते हैं उससे अधिक जा सकें, यह काम नहीं करता है और आप देखना चाहते हैं कि चीज़ें कहां जा रही हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
अपने बच्चे के डॉक्टर के साथ सहज महसूस कैसे करेंअपने बच्चे के डॉक्टर के साथ सहज महसूस कैसे करें
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
बच्चों में enuresis के कारणोंबच्चों में enuresis के कारणों
अपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करेंअपने नियंत्रण बच्चे से नियंत्रण कैसे प्राप्त करें
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
माता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण हैमाता-पिता के लिए सेक्स के बारे में बच्चों से बात करना क्यों महत्वपूर्ण है
चिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंचिल्लाए बिना रात में अपने बच्चे को अपने बिस्तर पर सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
» » व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
© 2022 TonMobis.com