एक पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप

एक पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप

एक पालतू जानवर के रूप में एक अजगर होने के कारण, एक सरीसृप जो असमान रूप से बढ़ सकता है, अपने आप को, अपने परिवार, पड़ोसियों और पालतू जानवरों के प्रति एक बड़ी ज़िम्मेदारी लेता है।

यह एक मजाक नहीं है, एक पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप यह एक गुप्त खतरे है जिसे अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

Iquest- और जानना चाहते हैं? एक पालतू जानवर के रूप में अजगर के बारे में सबकुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवर के रूप में सांप
सूची

आप पालतू जानवर के रूप में एक अजगर क्यों चाहते हैं?

यह एक बहुत ही गंभीर सवाल है कि आपको संदर्भ के बिना खुद से पूछना है . अगर कोई बंदूक, एक ग्रेनेड या कोई हथियार खरीदना चाहता था जो उसे और उसके पर्यावरण को संभावित खतरे में डाल देगा, तो जवाब: iexcl- क्योंकि मुझे अजगर पसंद है, यह बेहद अपरिपक्व है यदि आप इन बड़े सांपों की प्रतिक्रियाओं और idiosyncrasies बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।

इसके अलावा, किसी भी हथियार को एक दराज में या बच्चों की पहुंच से बाहर एक कोठरी में ताला और चाबी के नीचे रखा जा सकता है। एक अजगर इस प्रकार के घेरे को स्वीकार नहीं करता है, वह जिंदा है और वे एक असाधारण ताकत हासिल करते हैं.

तो इस सवाल का जवाब नर या मादा striper के रूप में काम करने के लिए इस तरह के सटीक साँप एक herpetologist जो आमतौर पर सांप के विभिन्न प्रकार के साथ काम करता है या कर रहे हैं के लिए आवश्यक है, तो आगे बढ़ें: अपनी इसी लाइसेंस दूर ले और अजगर को गोद ले।

आप पालतू जानवर के रूप में एक अजगर क्यों चाहते हैं?

घर पर पाइथन रखने के लिए सुविधाजनक क्यों नहीं है

है एक जानवर जो आपको निचोड़ सकता है आप के लिए, या आपके परिवार के किसी भी सदस्य, अगली zampárselo करने के लिए, पहले से ही निर्णय लेने का सबसे अच्छा प्रतीत नहीं होता है। लेकिन जब हम वयस्क होते हैं तो हम में से कुछ बहुत ही असाधारण हो जाते हैं, और निश्चित रूप से इस तरह के खतरनाक होने के साथ रहना एक शानदार विशिष्टता है।

कम से कम और निरंतर तापमान और आर्द्रता में 3x1x2 मीटर का एक टेरारियम - - अंतरिक्ष एक वयस्क अजगर की जरूरत है, एक और बाधा का कारण है, जब तक कि इसे रोकने के तरीके से जीना आप परिचित अवांछनीय साथ आते हैं।

खिला सबसे पहले चूहों, तो बाद में जमे हुए या जीवित खरगोश और चूहों रहते एक शो है कि मैं मुझे seduce- नहीं है लेकिन मैं समझता हूँ कि वहाँ बहुत अजीब लोग हैं, जो बात को मोहित कर सकते हैं कि।

घर पर पाइथन रखने के लिए सुविधाजनक क्यों नहीं है

सरीसृप प्रेमियों

यह वैज्ञानिक रूप से मान्यता प्राप्त है कि हमारे स्तनधारी मस्तिष्क के तहत एक पितृ सरीसृप मस्तिष्क है जो सबसे अधिक स्वाभाविक और प्राथमिक कार्यों के लिए जिम्मेदार है।

शायद इस कारण से और क्योंकि मेरे चीनी कुंडली में मैं एक सांप हूं, मैं उस पर विचार करता हूं इन जानवरों में एक सुंदरता और प्राकृतिक आकर्षण है . ऐसे पालतू जानवरों के लिए आपकी प्रशंसा के संकेत के रूप में छोटे रंगीन सांप होने के ठीक है। स्वाद के बारे में कोई रंग नहीं होते हैं और छोटे और छोटे सांप होते हैं जिनके अधिकतम खतरे यह है कि वे गलती से आपको काट सकते हैं क्योंकि आपकी उंगलियां चिकन की तरह गंध करती हैं।

लेकिन एक जालीदार अजगर, एक खतरनाक बर्मन या पूर्व अनुभव के बिना या पर्याप्त जगह एक उम्मीद के मुताबिक विफलता के लिए चयन किया जाता है, लगभग निश्चित रूप से बिना उनमें से किसी अन्य प्रजातियों को अपनाने के लिए निर्णय लेने से।

सरीसृप प्रेमियों

अजगर और अन्य constrictors के साथ घटनाओं

नेटवर्क घटनाओं, दुर्घटनाओं और आपदाओं से पीड़ित है लोगों और बड़े कंक्रीटर सांपों के बीच भयानक घटनाएं। उदाहरण:

सांप जिसका परिवार के साथ सह-अस्तित्व 10 साल तक चला। इसका मालिक एक सरीसृप की दुकान के साथ एक पेशेवर था और अचानक एक भाग्यशाली दिन पर अजगर अपने इलाके से बच निकला, जिसका कांच की दीवार छत तक पहुंच गई थी। अजगर छत में एक छेद से बच निकला, वेंटिलेशन नलिकाओं के माध्यम से चले गए और कमरे में पहुंचे जहां बच्चे सोए। वह छत से गिर गया और दो बच्चों की हत्या कर दी। एक भयानक आपदा। यह 7 अगस्त 2013 को कनाडा में हुआ था। सांप एक अफ्रीकी लाल पायथन लगभग 5 मीटर था।

दुर्घटनाएं तब हुईं जब देखभाल करने वाले ने अपने अजगर या बोआ और पशु को काटने के बाद खिलाया था, उन्होंने उसे घातक रूप से गले लगाने की कोशिश की है, जिससे गंभीर चोटें और भयानक अनुभव हुए हैं। यह यह सैकड़ों बार हुआ है.




एक रेडियो स्टेशन पर एक टेलीफोन परामर्श के दौरान एक सहानुभूतिपूर्ण मैकब्रे घटना हुई। रेडियो श्रोता ने अतिथि विशेषज्ञ से टिप्पणी की कि उसका सांप अपनी मंजिल पर ढीला था, हर सुबह उसे बिस्तर के किनारे पर नम्रता से झूठ बोलना पड़ा और अधिकतम तक फैला हुआ था। हेपेटोलॉजिस्ट की प्रतिक्रिया क्रूर थी: नम्र पायथन को अपने मालिक के साथ मापा गया था, धैर्यपूर्वक इसे पूरी तरह से खाने के लिए पर्याप्त बढ़ने का इंतजार कर रहा था।

अजगर और अन्य constrictors के साथ घटनाओं

जानवरों का चरित्र

सभी पशु प्रजातियां प्रत्येक प्रजाति के लिए विशिष्ट विशेषताओं को दिखाती हैं। लेकिन फिर प्रत्येक नमूने का विशेष idiosyncrasy है . एक छोटे जानवर के पास बुरा दिन हो सकता है क्योंकि यह बुरी, असहज, भुखमरी, गर्मी में है ... बस तर्कसंगत मानव जानवर की तरह। यहां तक ​​कि मनुष्यों की समानता में, स्थायी बुरे चरित्र वाले जानवर हैं।

लेकिन वास्तव में, मैं नहीं बल्कि एक हज़ार बार एक अकृतज्ञ कोशिश एकांतप्रिय तोता अपने पिंजरे की सलाखों के माध्यम से अपनी उंगलियों को पेक, एक पालतू अजगर पाँच मीटर की दूरी पर अच्छी तरह से तंग आ गया से, एक बुरा दिन का सामना करना पड़ता था। आकार हमेशा मायने रखता है.

जानवरों का चरित्र

अंतिम निर्णय: मुझे हर कीमत पर एक अजगर चाहिए

यदि आप आखिरकार खुद को समर्पित न करने के बावजूद एक अजगर को अपनाने का फैसला करते हैं स्ट्रिपटीज़ न ही एक महान हेपेटोलॉजिस्ट, महान कंक्रीटर्स के शोधकर्ता - यानी, यह कि आपका अनोखा व्यक्तित्व "ठंडा" है, जो कि कंपनी के रूप में एक बड़ी संभावित डरावनी होने के नाते है ... आगे बढ़ें।

अपने अजगर को ढूंढना आपके लिए बहुत मुश्किल नहीं होगा और आपके पास दो विकल्प हैं: पहले में शामिल हैं एक सरीसृप आश्रय में जाओ . ऐसे कई लोग हैं जो सांप रखने के एक या दो महीने बाद इसे छोड़ देते हैं, इस कारण से, आप चार्ज ले सकते हैं और अपनाने का फैसला कर सकते हैं।

आप भी जा सकते हैं एक मान्यता प्राप्त पशु केंद्र के लिए और बेहतर अगर यह संबंधित homologation के साथ सरीसृप में विशिष्ट है। विशेषज्ञों के प्रश्न, सलाह और सिफारिशों का उत्तर दें यदि आप समझते हैं कि वह एक जिम्मेदार पेशेवर है। यदि आप देखते हैं कि लड़का आपको बिना पाइथन बेचने की कोशिश करता है ... वह उड़ता है।

अपने पास महान मंजिल के बारे में झूठ बोलकर पेशेवर को धोखा न दें, विशाल समय उपलब्ध है और पास्ता के ढेर को आपको दिन के बाद 30 साल तक पाइथन रखना होगा।

पाइथन के लिए आपके प्यार के बावजूद दादी का कमरा उपयुक्त जगह नहीं है, अजगर को खिलाने के लिए सप्ताह में आधे घंटे पर्याप्त नहीं है। दादी अपनी पाइथन के तारा को साफ करती है, यह एक अच्छा विचार नहीं है। अपने इतिहास में गैर जिम्मेदार के लिए "abuelicidio" लेना आपके अनुरूप नहीं है।

सांप की कीमत के अलावा, आपको भुगतान करना होगा खतरनाक जानवरों का विशेष लाइसेंस . फिर 27ordm - 35ordm- और समायोज्य आर्द्रता के बीच तापमान के साथ एक ड्रेरियम खरीदें या बनाएं। यह एक बॉक्स के लायक नहीं है जिसमें तंबाकू के डिब्बे और पानी के लिए चीनी का बेसिन शामिल है।

जमे हुए चूहों को स्टोर करने के लिए एक फ्रीजर खरीदें। उन्हें पंगा के बैग, पटाटा ब्रेवा, आइसक्रीम या पिज्जा के बगल में रखो सुविधाजनक नहीं है।

अंत में यह एक अच्छा प्राप्त करता है देयता बीमा जिसमें जानवरों का कारण बन सकता है, जो पड़ोसियों के घर में निकलते हैं और प्रकट होते हैं - एक क्लासिक और आवर्ती मामला। अपने दादी के लिए भी और अपने लिए जीवन बीमा करें, बस मामले में।

अंतिम निर्णय: मुझे हर कीमत पर एक अजगर चाहिए

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि विनोदी मनोदशा के साथ मेरी टिप्पणियों ने पाइथन या बोस के कमजोर संभावित खरीदारों को भ्रमित कर दिया है। मेरी इच्छा है कि इन टिप्पणियों ने सांप प्रशंसकों को परेशान नहीं किया जो गंभीर, जिम्मेदार, सूचित, सावधान और अपने पालतू जानवरों को पूरी तरह से पूरा करते हैं।

मैंने उस पर जोर देने की कोशिश की एक अजगर खिलौना नहीं है , क्योंकि कोई अन्य पालतू जानवर नहीं है, और इसके लिए कठोर और विशेष देखभाल की आवश्यकता है। वे इसे किसी से भी बेहतर जानते हैं, और सभी जटिल और महंगी परिस्थितियों के बावजूद, वे अपने लाइसेंस शौक के साथ बहुत जुनून रखते हैं।

निष्कर्ष

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले ड्रैगन पालतू जानवर के रूप में इस अत्यधिक चुने हुए जानवर को दिखाते हैंदाढ़ी वाले ड्रैगन पालतू जानवर के रूप में इस अत्यधिक चुने हुए जानवर को दिखाते हैं
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
सांप खिला रहा हैसांप खिला रहा है
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
पालतू जानवर के रूप में सांपपालतू जानवर के रूप में सांप
क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरणएंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा आभासी पालतू जानवर क्या हैं? उदाहरण
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
» » एक पालतू जानवर के रूप में अजगर सांप
© 2022 TonMobis.com