सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों

सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों

जब हम पौराणिक जानवरों के बारे में बात करते हैं तो हम सभी को संदर्भित करते हैं प्राणियों और शानदार प्राणियों जो मिथकों और किंवदंतियों के नायक हैं जो हमारे इतिहास को खिलाते हैं और इसलिए, हमारी संस्कृति के लोककथाओं का हिस्सा हैं।

उन जानवरों से निपटने के दौरान जो वास्तव में अस्तित्व में नहीं हैं, या कम से कम एक वैज्ञानिक तरीके से अपने अस्तित्व को साबित करने में सक्षम नहीं हैं, इन प्राणियों की उत्पत्ति प्रत्येक संस्कृति की पारंपरिक पौराणिक कथाओं से संबंधित है। हम वास्तविक जानवरों के मामलों को कहानियों और किंवदंतियों के माध्यम से मिथ्याकृत करेंगे या जिन्हें हम संकर के रूप में जानते हैं, जो कि दो या दो से अधिक जानवरों का संयोजन है।

इस अवधारणा को जानना, Iquest- यह क्या है जो पौराणिक जानवरों की दुनिया पर आपका ध्यान खींचता है? ... निश्चित रूप से आप सबसे प्रसिद्ध पौराणिक जानवरों को जानते हैं, लेकिन, Iquest- क्या आप जानते थे कि इनमें से कुछ जीव बहुत बुद्धिमान और खतरनाक होने के लिए प्रतिष्ठित हैं?

AnimalExpert में पढ़ना जारी रखें और खोजें क्या हैं सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों और अपना पसंदीदा ढूंढें। हम आपको आश्वासन देते हैं कि आप उन प्राणियों की विशेषताओं को विस्तार से जानकर आश्चर्यचकित होंगे जिन्होंने साहित्य और सिनेमा के माध्यम से हमें बहुत प्रभावित किया है।

आप में रुचि भी हो सकती है: कुत्तों के लिए पौराणिक नाम
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

अजगर

ड्रेगन पंख वाले सरीसृप होते हैं, जो आकार या विशेषताओं में उनकी जाति या उत्पत्ति के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। प्रसिद्ध जादूगर के रूप में भी जाना जाता है हैरी पॉटर, वे हमें अद्भुत क्षमताओं के साथ एक महान विविध ड्रैगन दिखाते हैं।

बिना किसी संदेह के, हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं ड्रेगन सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों में से एक हैं क्या जाना जाता है यूरोप, एशिया, अमेरिका और ओशिनिया की पौराणिक कथाओं में मौजूद, इस महान प्राणी को आज बहुत प्रसिद्ध है क्योंकि इस तरह की प्रशंसित श्रृंखला में प्रसिद्धता के रूप में जाना जाता है सिंहासन का खेल.

सबसे शक्तिशाली ड्रेगन में से हैं:

  • मू-कुना : हवाईयन ड्रैगन जिसे इसे आकार बदलने की शक्ति को जिम्मेदार ठहराया जाता है। वह नरभक्षी और बहुत खतरनाक माना जाता है हालांकि वह मिलनसार हो सकता है।
  • Shenlong : एशियाई मूल के, हवा, पानी और बादलों के ड्रैगन, जिनके लिए उनका विशेष सम्मान था, क्योंकि यह तूफान या सूखे का कारण बन रहा था।
  • sirrush : बिल्ली के पंख और पक्षी पंजे के साथ लंबे सींग वाले अजगर। यह अजगर, जिसकी उत्पत्ति प्राचीन बाबुल में हुई थी, न केवल इसकी क्रूरता के लिए बल्कि इसकी बुद्धि के लिए भी खतरनाक माना जाता था।
2

मांटीकोर

मांटीकोर, काइमेरा और स्फिंक्स के समान है, पौराणिक जीव हम संकर क्योंकि यह एक बड़ा शरीर है, मानव सिर, अजगर या बल्ला पंख और बिच्छू पूंछ या अजगर के रूप में जानते में से एक है। माना जाता है कि यह विशाल जानवर, जो यूरोपीय पौराणिक कथाओं का हिस्सा है, प्राचीन फारस के रेगिस्तानी इलाके में रहता है।

मैंटोरोर में से एक है सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों पुरुषों को भस्म करने के लिए उनकी प्रतिष्ठा के कारण। यद्यपि यह सबसे बुद्धिमान शानदार प्राणियों में से एक नहीं है, लेकिन मैंटिकोरेस को भी दुष्ट जीव माना जाता है और मानव मांस के लिए उनके पूर्वाग्रह उन्हें अत्यधिक खतरनाक बनाता है।

एक जिज्ञासु तथ्य के रूप में आपको पता होना चाहिए कि मैंटिको शब्द भी एक छोटे लेकिन समान रूप से दुष्ट प्राणी को संदर्भित कर सकता है, जैसे कि जो दिखाई देता है प्रशंसित श्रृंखला सिंहासन का खेल . मैंटोरोर की यह प्रजाति बीटल और बिच्छू का मिश्रण है जिसमें एक बहुत शक्तिशाली जहर होता है, जो कि अल्किमिस्ट और मास्टर्स द्वारा सराहना की जाती है।

3

नागाओं

हालांकि वे पिछले दो के रूप में प्रसिद्ध नहीं हैं, नागा बहुत शक्तिशाली शानदार प्राणी हैं . भारत के मूल निवासी, जहां वे हिंदू पौराणिक कथाओं का हिस्सा हैं, नागा अर्द्धिक जीव हैं जिनके पास आमतौर पर एक महिला के सांप शरीर और मानव धड़ होते हैं।

यद्यपि उन्हें घातक नहीं माना जाता है, लेकिन नागा बहुत बुद्धिमान हैं और एक जहरीला और घातक काटने है। ऊंचाई में 6 मीटर तक मापने के लिए, इन शानदार जीवों को हिंसा के साथ कार्य करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि उनके उपरोक्त बुद्धि और धैर्य उन्हें बेहद बुद्धिमान प्राणी बनाते हैं।




नागा समुद्र में रहते हैं और तीन प्रकार होते हैं:

  • नागा जलीय
  • नागा अभिभावक
  • नागा espítiru

मूल फोटो: Wattpad.com

4

क़िलिन

यहां हमारे पास एक और बहुत शक्तिशाली पौराणिक पशु है लेकिन सौभाग्य से यह एक घातक जानवर नहीं है, इसलिए चिंता न करें। क्लिंन या किरीन का हिस्सा है एशिया के शानदार जानवरों , वास्तव में यह प्राचीन चीन के चार पवित्र जानवरों में से एक है (ड्रैगन, कछुए और फेनिक्स के साथ) और इसे अपने असाधारण रूप से "चीनी यूनिकॉर्न" के रूप में भी जाना जाता है।

यह हाइब्रिड जो हिरण के शरीर और सींग, शेर या अजगर के सिर, बैल की पूंछ और घोड़े के hooves प्रस्तुत करता है, एक महान बुद्धि का मालिक है और इसे उसके लिए एक बहुत मिलनसार माना जाता है। उनकी उपस्थिति सीधे अच्छे omens से संबंधित है और आमतौर पर आग से घिरा हुआ प्रतिनिधित्व किया जाता है, जो वह दिल की शुद्धता की रक्षा के लिए उपयोग करता है।

सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों वे हमेशा बुराई जानवर नहीं होते हैं और नमूने के लिए आपके पास क्लिलीन है कि, कुछ किंवदंतियों के अनुसार, उनमें से किसी को कुचलने के बिना पानी और फूलों पर चल सकते हैं।

5

नल

यदि आपने गाथा देखी है हैरी पॉटर शायद आप प्रसिद्ध हिप्पोग्रिफ को जानते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि ग्रिफिन, एक रिश्तेदार, सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों में से एक है। नल, आधा शेर और आधा ईगल, भयंकर उड़ने वाले जीव हैं, बहुत बुद्धिमान और महान हैं।

इन जानवरों में शेरों और ईगल, एक शक्तिशाली शिकारी, एक शक्तिशाली दृष्टि और गंध की महान भावना के साथ सर्वोत्तम गुण होते हैं। यह कहा गया था कि नल प्राचीन मेसोपोटामिया में खजाने और तथ्य यह है कि उनकी छवि, हथियार के कई कोट का हिस्सा है उनकी क्रूरता, उनकी निष्ठा और साहस के साथ क्या करना है की रखवाली कर रहे थे।

एक जिज्ञासु तथ्य के रूप में, आपको पता होना चाहिए कि यह माना जाता था नलिकाओं को टैड और प्रशिक्षित किया जा सकता है , हालांकि यह जंगली elves के लिए एक लगभग अनन्य कार्य था। एक बार टैप पालतू हो जाने के बाद, सवार के साथ लिंक आजीवन है। यदि आप कल्पना करना चाहते हैं कि यह कैसे होगा आप प्रसिद्ध फिल्म देख सकते हैं अवतार, जहां इस स्थिति को प्रसिद्ध Ikram के साथ बनाया गया है।

6

शानदार जीवों की सूची बहुत व्यापक है और यदि आप थोड़ा जांच करते हैं, तो आपको पता चलेगा कि आपके विचार से कहीं अधिक हैं। ExpertoAnimal में हम एक चयन करना चाहते थे सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों और हमने न केवल अपने खतरे पर आधारित है, बल्कि इसकी बुद्धि और प्रतीकात्मकता पर आधारित है, लेकिन हमें बताएं, iquest-क्या आप हमारी सूची से सहमत हैं या आपको लगता है कि हम किसी को भी बहुत महत्वपूर्ण शामिल करने में विफल रहे हैं?

iexcl- टिप्पणी करने में संकोच न करें और हमें अपने पसंदीदा फंतासी प्राणी के बारे में बताएं! और आप और अधिक अद्भुत जीव जानना चाहते हैं, लेकिन यह दिखाया गया है कि अगर वहाँ थे, तो आप लेख समुद्री प्रागैतिहासिक जानवरों एक फोटो गैलरी है कि आपको आश्चर्य होगा की जांच कर सकते हैं, अगर।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
कुत्तों और बिल्लियों के लिए आयरिश नामकुत्तों और बिल्लियों के लिए आयरिश नाम
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
अंतरंग संचारअंतरंग संचार
प्रसिद्ध तोते के नामप्रसिद्ध तोते के नाम
» » सबसे शक्तिशाली पौराणिक जानवरों
© 2022 TonMobis.com