"हॉट पैच" क्या है?





क्या आपने कभी तीव्र गीले त्वचा रोग के बारे में सुना है? इस दुःख, जिसे "हॉट पैच" कहा जाता है, त्वचा की सूजन है जिसमें एक तीव्र, स्थानीयकृत, लाल घाव होता है जो उबाल सकता है।

ऐसा क्यों दिखता है?
`हॉट पैच "एक सर्जक प्रोत्साहन कि खुजली (खुजली), दर्द या बेचैनी का कारण बनता है और पालतू larmerse लिए प्रेरित करता है, काटने और / या बलपूर्वक खरोंच, ताकि नंगे धब्बे होते हैं (खालित्य) से होता है , सूजन और exudative, समस्या की उत्पत्ति या आस-पास के स्थान पर, जब हम हाथ तक पहुंचते हैं तो गर्मी उत्पन्न होती है। उदाहरण के लिए यह ओटाइटिस, गुदा बैग रोग, एलर्जी प्रक्रियाओं आदि के परिणामस्वरूप पिस्सू काटने या कोट नमी के साथ होता है।

एक बार जब त्वचा के घाव शुरू कर दिया, इस एक खरोंच खुजली (अधिक scratching, अधिक खुजली) दुष्चक्र शुरू करने, उसमें उत्तेजना के साथ संयुक्त से बढ़ जाती है, घंटे के भीतर का कारण बनता है, पशु बड़े गोल घावों होते हैं, सूजन और दर्दनाक। यह पालतू जानवर के बाल के नीचे बैक्टीरिया के विकास के लिए अनुकूल स्थितियां बनाता है।

एक बार "गर्म पैच" बनने के बाद, त्वचा की स्थानीय विशेषताओं, नमी और क्षरण क्षेत्र में बैक्टीरिया को व्यवस्थित करना आसान बनाता है। घंटों के गुजरने के साथ, यदि उचित सफाई नहीं की जाती है, तो पूरे घाव पर एक सतही परत उत्पन्न होती है, जिसके नीचे पुस जमा हो सकता है।

इसका इलाज कैसे किया जाता है?
पशुचिकित्सा का दौरा करना जरूरी है। वह जानवर का मूल्यांकन करेगा और घावों का पता लगाने पर ध्यान केंद्रित करेगा जो शुरुआती कारण बता सकता है, जिसमें 80% मामले fleas से निकलते हैं।

घावों के चारों ओर के बाल आमतौर पर चाट से गीले होते हैं और गर्म पैच आमतौर पर दिखाई देने से अधिक व्यापक होते हैं। फिर, पशुचिकित्सा के लिए पूरे घाव के चारों ओर बालों को दाढ़ी देना जरूरी है, जो घाव के वास्तविक आकार को प्रकट करेगा और इलाज का पक्ष लेगा।

पशुचिकित्सा भी स्वच्छता का प्रदर्शन करेगा, इसी दवा को इंगित करेगा और "गर्म पैच" के पुन: प्रकट होने से बचने के लिए प्रारंभिक कारण के उपचार को संयुक्त रूप से करना चाहिए।

उपचार के दौरान चाट से बचने के लिए एलिजाबेथ कॉलर का उपयोग करना बहुत उपयोगी है।

इस रोगविज्ञान को पीड़ित करने के लिए सबसे अधिक प्रवण कौन सा प्रवण है?
इस रोग के लिए और अधिक होने का खतरा साथ दौड़, अक्सर longhaired या घने अस्तर रहे हैं जर्मन शेफर्ड, लैब्राडोर, गोल्डन कुत्ता, San Bernardo, चाउ चाउ, कोल्ली, आदि के रूप

स्रोत:
फर्नांडो फोगेल और पाब्लो मांज़ुक। "दैनिक नैदानिक ​​अभ्यास के लिए कैनाइन त्वचाविज्ञान।"

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा घावों के साथ कुत्ते, मुंह में मार्ट और जननांगत्वचा घावों के साथ कुत्ते, मुंह में मार्ट और जननांग
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
जब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक उसकी त्वचा घायल नहीं हो जाती तब तक छोटा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
पिल्ला सभी त्वचा में एलर्जी प्रतिक्रिया के साथ हैपिल्ला सभी त्वचा में एलर्जी प्रतिक्रिया के साथ है
एलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखनाएलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना
मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता हैमेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है
» » "हॉट पैच" क्या है?
© 2022 TonMobis.com