पिस्सू काटने से एलर्जी डार्माटाइटिस

फ्लाई काटने एलर्जी डार्माटाइटिस (डीएपीपी) एक एलर्जी प्रक्रिया है जो प्रुरिटिक है। इस बीमारी में एलर्जी, एलर्जी का कारण बनने वाला एजेंट fleas के लार में मौजूद होता है। त्वचीय लक्षणों के अलावा, यह अक्सर पिस्सू काटने से संबंधित एलर्जी प्रकार के बाहरी ऊतकों से भी जुड़ा होता है।

यह कुत्ते की आबादी के बीच लगातार घटना की समस्या है और यदि मौजूद है, तो एक पिस्सू का काटने प्रक्रिया को और ट्रिगर की उपस्थिति को ट्रिगर करने के लिए पर्याप्त है। इस कारण से, बेड़े से परजीवीकरण को सख्त तरीके से नियंत्रित करना मूलभूत है।

यह एक गैर एलर्जी कुत्ते और वास्तविक एलर्जी पर पिस्सू के एक संक्रमण है, जो पिस्सू लार को अतिसंवेदनशीलता के एक तंत्र से होता है और जिसमें वजह से त्वचा की जलन के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है थोड़ी सी भी संपर्क की अचानक शुरुआत का कारण बनता है लक्षण विज्ञान। कोई स्पष्ट यौन संबंध या नस्लीय पूर्वाग्रह नहीं है, हालांकि यह संभव है कि लंबे समय से बालों वाले कुत्तों में इसका प्रसार अधिक हो।

मुख्य लक्षण खुजली या खुजली और घावों जैसे एरिथेमा (लालीनेस), खालित्य और क्षरण या गंभीर मामलों में चोटें हैं। ये मुख्य रूप से लंबोसैरल क्षेत्र में स्थित हैं, जो पीठ के अंत में और पूंछ के आधार पर हैं, लेकिन गंभीर मामलों में पेट और आसपास के क्षेत्रों में वृद्धि हो सकती है।




नैदानिक ​​संकेतों और fleas की उपस्थिति के आधार पर व्यावसायिक निदान आवश्यक है। पशु चिकित्सक इस समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त उपचार स्थापित करेगा। यह प्रुरिटस के नियंत्रण और फार्माकोलॉजिकल उपचार के साथ सूजन और मेजबान (हमारे कुत्ते) और पर्यावरण में fleas के उन्मूलन पर आधारित है, जिसके लिए वह मामले के लिए सबसे उपयुक्त उत्पादों की सिफारिश करेगा।

उचित नियंत्रण के लिए आवश्यक उपचार है, न केवल कुत्ते का जो एलर्जी और इसके पर्यावरण (बिस्तर, आदत के स्थान आदि) प्रस्तुत करता है, बल्कि इसके साथ रहने वाले जानवरों के भी, fleas, अंडे और रूपों को खत्म करने के लिए लार्वा। उचित आवृत्ति के साथ हमने जो उत्पाद की सिफारिश की है, उसके साथ एक महत्वाकांक्षी और उसके बाद के उपचार प्रभावी हैं और आम तौर पर इन पिस्की परजीवी को खाड़ी में रखने के लिए पर्याप्त हैं, जो हमें नहीं भूलते हैं, कभी-कभी मालिकों को भी प्रभावित कर सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्तापिस्सू त्वचा रोग के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
एलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करेंएलर्जी के साथ एक कुत्ते की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
मेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जीमेरे कुत्ते के अलगाव के साथ त्वचा में एलर्जी
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
कॉकर के पास बहुत सारी चीजें होती हैं, भले ही मैं उन्हें एलर्जी दवा देता हूंकॉकर के पास बहुत सारी चीजें होती हैं, भले ही मैं उन्हें एलर्जी दवा देता हूं
» » पिस्सू काटने से एलर्जी डार्माटाइटिस
© 2022 TonMobis.com