मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?

170221_comezon_blog

कुत्तों की त्वचा की समस्या पशुचिकित्सा के लगभग 25% यात्राओं का प्रतिनिधित्व करती है। अपने कुत्ते के खुजली का कारण बनने वाली कुछ सबसे आम समस्याओं को जानें, और जानें कि आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए क्या कर सकते हैं।

001_pulgas

पिस्सू

जबकि पिस्सू काटने से जलन हो जाती है, एक असली पिस्सू एलर्जी वाले कुत्ते अतिसंवेदनशील होते हैं। खुजली के हमले के कारण एक काटने पर्याप्त हो सकता है। फ्लीस को संभालने में एक चुनौती हो सकती है, लेकिन याद रखें कि आप हार, ब्रश, पिपेट, मलम, गोलियाँ और एंटी-पिस्सू रिपेलेंट्स के बीच चयन कर सकते हैं।

002_alergiaAmbientalपर्यावरण एलर्जी

एलर्जी को सांस लेना पड़ सकता है, जैसे कि पराग या पतंग - या त्वचा के माध्यम से सीधे अवशोषित, जैसे कभी-कभी घास के साथ होता है। एटॉपी एक चुनौती है जिसे नियंत्रित किया जाना चाहिए। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें क्योंकि वे बालों वाले हैं, उन्हें एलर्जी के मौसम के दौरान स्वस्थ रखने के लिए इंजेक्शन या दवाओं की आवश्यकता हो सकती है।

003_alimenticia

खाद्य एलर्जी




खाद्य एलर्जी अक्सर प्रोटीन की अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया से ट्रिगर होती है जिसे शरीर गलती से खतरे के रूप में पहचानता है। खाद्य एलर्जी की पहचान करने के लिए पशुचिकित्सा का मार्गदर्शन आवश्यक है। सबसे सलाह दी जाती है कि हाइपोलेर्जेनिक खाद्य पदार्थों का चयन करें, विशेष रूप से इस प्रकार की एलर्जी के पोषण प्रबंधन के लिए डिज़ाइन किया गया है।

004_llagas

घावों

त्वचा पर खुजली के अन्य कारण बाहरी परजीवी हैं जैसे कि पतंग और जीवाणु संक्रमण। गीले डार्माटाइटिस अक्सर कुत्तों में देखा जाता है और बहुत तेज़ी से फैल सकता है। यदि आप किसी भी प्रकार के लाल घावों का पता लगाते हैं, तो उन परिस्थितियों में मदद कर सकते हैं जो आपके परिस्थितियों में मदद कर सकते हैं और अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना न भूलें।

005_pelona

कोट की कमी और सूखापन

आपको फर, सूखापन और बहुत सारे मृत बालों के अत्यधिक नुकसान से अवगत होना चाहिए। शुष्क त्वचा या एक अपारदर्शी कोट वाले कुत्ते, उदाहरण के लिए, अक्सर आहार या पूरक के साथ सुधार करते हैं जिनमें ओमेगा -3 और ओमेगा -6 फैटी एसिड के अनुकूलित स्तर होते हैं। ये अक्सर मछली के तेल से व्युत्पन्न होते हैं और सूजन को कम करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्ते काटने पर क्या करना हैकुत्ते काटने पर क्या करना है
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
» » मेरे कुत्ते के खुजली का क्या कारण बनता है?
© 2022 TonMobis.com