कुत्तों में त्वचा की स्थिति

त्वचा के गैर-परजीवी प्रेम अक्सर विघटित होते हैं और, क्योंकि परजीवी नहीं होते हैं, उपचार को कम या ज्यादा प्रयोगात्मक होना चाहिए। त्वचा की कई गैर-परजीवी स्थितियों में, उपचार कारण पर निर्भर करता है। और इसे खोजने में कुछ समय लग सकता है। हम इस तथ्य का जिक्र करते हैं ताकि पाठक जानता है कि जब पशुचिकित्सक उसे कुत्ते को लेने और फिर से कई बार यात्रा करने के लिए कहता है, तो वह इलाज को बढ़ाने की कोशिश नहीं कर रहा है।

खुजली

एक्जिमा लंबे समय से जानवरों और मनुष्यों दोनों में अत्यधिक चर्चा की गई त्वचा की स्थिति रही है। यह एक बीमारी का लक्षण खुद में दुःख की तुलना में अधिक है। उनके कारणों के बारे में कई सिद्धांतों का प्रस्ताव दिया गया है। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, त्वचा विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह दोषपूर्ण आहार, हार्मोनल असंतुलन, पिस्सू, जूँ और टिक्स, गुर्दे विकार और विटामिन की कमी से उत्पन्न होता है। अन्य कारक हस्तक्षेप कर सकते हैं। विटामिन की कमियों के लिए, यह जानना अच्छा होता है कि विटामिन ए और ई की कमी, साथ ही साथ आवश्यक फैटी एसिड की कमी, त्वचा की चपेट में पैदा होती है।

एक्जिमा के लक्षण आसानी से अन्य त्वचा की स्थितियों या बीमारियों से भ्रमित हो सकते हैं। उनमें तीव्र खुजली, पस्ट्यूल, प्रवाह, स्कैब्स और डैंड्रफ़ शामिल हैं।

उपचार: पहली जगह, उपचार शुरू होने से पहले, कारण खोजा जाना चाहिए।

कई परीक्षण आवश्यक हो सकते हैं, और बाद में उपचार गलत हो सकता है। दैनिक ब्रशिंग बालों या त्वचा में जमा होने वाले डैंड्रफ को खत्म करने में मदद करेगी, लेकिन, निश्चित रूप से, इसका इलाज नहीं होगा।

यदि, आहार की जांच और सुधार करने के बाद, रोग बनी रहती है, पशुचिकित्सक को कुत्ते की जांच करनी चाहिए। एलोपेसिया बिना किसी कारण या परजीवी के बालों का नुकसान है जो इसे समझाता है। जिन कारणों से बीमारी पर संदेह है, परजीवी, घर्षण (जैसे कठोर सतहों पर सोना या झूठ बोलना), कार्यात्मक विकार, रासायनिक चिड़चिड़ापन और आहार की कमी।

खालित्य

अल्पाशिया के स्पष्ट लक्षण गंजापन के छोटे स्थानीय क्षेत्रों या अनियमित आकार के बड़े गंजे क्षेत्रों हैं। एलोपेसिया एक और त्वचा की स्थिति है जिसके कारण को निर्धारित करने के लिए कई परीक्षणों की आवश्यकता होती है। हालांकि अलगाव के कई मामलों में कोई असुविधा नहीं है, यह घृणित है। और, स्वाभाविक रूप से, बालों की कमी गर्मी और ठंड के खिलाफ कुत्ते के अलगाव को रोकती है। घरेलू उपचार बेकार हैं, जब तक कि कारण ज्ञात न हो। आपको पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा।

Impà © tigo

ImpÃtigo त्वचा के एक सूजन स्नेह है, अलग pastulas द्वारा विशेषता है। ये पस्ट्यूल खरोंच की तुलना में उथले होते हैं और खुले या आसानी से तोड़ते हैं। आप एंटीसेप्टिक पाउडर के दैनिक अनुप्रयोगों के साथ impà © tigo का इलाज कर सकते हैं। आमतौर पर हालत कम समय में ठीक होती है।

पशुचिकित्सक को निदान और उपचार का ख्याल रखना चाहिए जो अनुरूप है।

नाक की एक्जिमा

एक्जिमा का यह रूप केवल नाक, आंखों और त्वचा को प्रभावित करता है जो उन्हें घेरे हुए हैं। यह तीव्र सूर्य की रोशनी के लिए कुत्ते की असामान्य प्रतिक्रिया है। दुःख स्कॉटलैंड और शेटलैंड के चरवाहा कुत्तों तक सीमित है, और उन पार से दौड़ने वाले जातियों तक सीमित है।




नाक के एक्जिमा के लक्षण हैं: कुत्ते के पंजे नाक वहाँ चोटों जहां गंजा भागों जो हमारे todavГa Г © एल में मौजूदा शामिल होने चोटों crusting से आ रही आंख रक्त की सूजन के अंतर्गत आते हैं के लिए rascГЎrsela- नाक लेता है नाक का पुल और क्षेत्र में बालों के झड़ने।

उपचार: नाक की एक्जिमा पुरानी है और इसका इलाज पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। उन्हें हटाने के लिए कुत्ते को धोने वाले कुत्ते को अस्थायी राहत दी जा सकती है, प्रभावित भागों पर कैलोमाइन या ठंडा क्रीम का समाधान लागू करना और आंखों के लिए सूजन वाली आंखों का इलाज करना।

रूसी

डैंड्रफ एक और त्वचा की स्थिति है, जिसका मूल निर्धारित नहीं किया गया है। संदिग्ध कारणों में से कास्टिक साबुन, दोषपूर्ण आहार, परजीवी और अन्य कारकों के साथ अक्सर स्नान होते हैं।

डैंड्रफ के सबसे उल्लेखनीय लक्षण हैं: बालों या त्वचा पर सूखी त्वचा और भूरे रंग के सफेद तराजू।

उपचार: उपचार कारण पर निर्भर करता है। इसके अलावा, इस मामले में, कुत्ते को कई परीक्षणों से गुज़रना पड़ता है। और आमतौर पर जानवर के आहार के साथ, कोई भी परीक्षण शुरू होगा। इसकी जांच करना और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि कुत्ते को पर्याप्त वसा प्राप्त हो रहा है, अधिमानतः पशु मूल के

जिल्द की सूजन

"त्वचा रोग" शब्द का अर्थ त्वचा की सूजन है। यह उन स्थितियों में से एक है जिनके कारण अस्पष्ट और विविध हैं। कुछ कारण आंतरिक हो सकते हैं - अन्य, बाहरी। के बीच आंतरिक खाद्य एलर्जी, दोषपूर्ण आहार, चयापचय संबंधी विकार और आंतों parГЎsitos शामिल हैं। बीच बाहरी जानवर के काटने, धक्कों में शामिल हैं, rasguГ ± ओएस, irritaciГіn quГmica (ГЎcidos, ГЎlcalis, पौधे, कीट विष, आदि के रस) और जलता है, scalds, congelaciГіn और अत्यधिक सूरज की रोशनी।

त्वचा रोग के सबसे उल्लेखनीय लक्षण हैं: मोटी त्वचा, तराजू, बालों के झड़ने और तीव्र खुजली। खुजली कभी-कभी इतनी तीव्र हो जाती है कि कुत्ता लगातार प्रभावित हिस्सों और कुर्सियों, तालिकाओं, दीवारों आदि के खिलाफ खरोंच करता है।

क्रोनिक डार्माटाइटिस का इलाज पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। आप नरम साबुन और पानी के साथ उन्हें हटाने के लिए क्रस्ट धोकर कुत्ते के पीड़ित को कम कर सकते हैं, और फिर खुजली को शांत करने के लिए कैलोमाइन समाधान या एक मलम लागू कर सकते हैं।

एलर्जी

कुत्तों में एलर्जी की समस्या बहुत जटिल है। इन जानवरों, पदार्थों के सभी प्रकार है, जो पराग, सीरा, कच्चे घोड़े के मांस उत्पादों दूध, कीड़े के काटने, संयंत्र के रस पौधे हैं करने के लिए alГ © rgicos हैं कुत्ते के हार्मोन (विशेष रूप से प्रोजेस्टेरोन) और कई अन्य।

एलर्जी विभिन्न तरीकों से प्रकट होती है। त्वचा रोग, सूजन, खुजली, अल्सर, आदि एलर्जी के लक्षण हैं। उपचार कारण खोजने और इसे खत्म करने पर निर्भर करता है। MГЎs संभव है कि diagnГіstico algГєn और उपचार समय की आवश्यकता है, इसलिए यदि पाठक अनिर्धारित मूल के एक शावक afecciГіn त्वचा है, quizГЎ एलर्जी परीक्षण के माध्यम से जाना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचासूखी त्वचा
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
परजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थितिपरजीवी के कारण कुत्तों की त्वचा की स्थिति
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
विटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभविटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभ
होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?कैसे demodex परजीवी Rosacea हालत बढ़ जाती है?
» » कुत्तों में त्वचा की स्थिति
© 2022 TonMobis.com