बिजली के उपकरणों की बिक्री को नियंत्रित करने वाले कानून

अपशिष्ट निपटान पढ़ें

आर्कान्सा, कैलिफोर्निया, मेन, मैसाचुसेट्स, मिनेसोटा और वाशिंगटन के नियम हैं कि कैसे व्यक्तियों और खुदरा विक्रेताओं के पास इलेक्ट्रॉनिक तत्व होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कैलिफ़ोर्निया में, कैलिफोर्निया विभाग के विषाक्त पदार्थ नियंत्रण ने घरेलू अपशिष्ट में कंप्यूटर से मोबाइल फोन तक हजारों इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। कनेक्टिकट में, विनियमन एचबी 7249 त्याग इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों पुनरावृत्ति करने के लिए एक अनिवार्य कार्यक्रम बनाया और निर्धारित है कि टीवी और कंप्यूटर (लैपटॉप और डेस्कटॉप सहित) पुनर्नवीनीकरण किया जाना चाहिए और से घरेलू अपशिष्ट में जमीन की भराई में या कंपनियों द्वारा का निपटारा नहीं किया जा व्यक्तियों। इलिनॉइस में, निर्माताओं को ऐसे स्थान बनाने की आवश्यकता होती है जहां उपभोक्ता पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स लौट सकें। इलिनोइस टीवी, कंप्यूटर, व्यक्तिगत डिजिटल सहायक (पीडीए), गेम कंसोल, वीसीआर, डीवीडी प्लेयर और एमपी 3 प्लेयर्स की डंपिंग पर प्रतिबंध लगाता है और अप करने के लिए अनुचित निपटान के लिए $ 10,000 नागरिक दंड लगाता है। प्रत्येक क्षेत्राधिकार अपनी आवश्यकताओं को निर्धारित करता है, लेकिन आम तौर पर यह सब जरूरी है कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के पुनर्चक्रण कर रहे हैं और एक व्यक्ति पुनरावृत्ति करने के लिए एक व्यवसाय है कि उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के निर्माताओं रीसाइक्लिंग की एक विधि प्रदान नहीं करता है, प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना विफल रहता है, या यदि जुर्माना।

बिक्री बिंदु

बिक्री के बिंदु में भागीदारी कंप्यूटर, मॉनीटर, सीपीयू और संबंधित उत्पादों जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स पर लागू होती है। संघीय कानून में कहा गया है कि इन इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की पहली बार खरीदारों $ 10 की बिक्री बिंदु करने के लिए एक शुल्क का भुगतान करना होगा, पैसा इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रीसाइक्लिंग प्रोत्साहित करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स के उचित निपटान के लिए और सब्सिडी की ओर इस्तेमाल किया जाएगा। लेकिन उत्पादक उन उत्पादों द्वारा उत्पादित उत्पादों को खरीदते समय कर रहे हैं जिन्होंने उत्पादों को मुख्य रूप से पुन: प्रयोज्य सामग्रियों के साथ बनाया है। इलेक्ट्रॉनिक छूट के साथ उत्पादकों को भी वही छूट लागू होगी जो पर्यावरण और जिम्मेदार के लिए सुरक्षित है।


रीसाइक्लिंग


संघीय कानून कम से कम 5,000 इकाइयों को रीसायकल करने के लिए उत्पादित किसी भी उत्पाद की प्रत्येक इकाई के लिए उत्पादकों के लिए $ 8 का टैक्स क्रेडिट देता है। कर क्रेडिट पुराने टीवी और कंप्यूटर की प्रति इकाई $ 15 है, सीपीयू, प्रिंटर और मॉनीटर के लिए $ 4 और कीबोर्ड के लिए $ 1 है। इन इकाइयों को एक निर्दिष्ट ईपीए व्यवस्थापक द्वारा प्रमाणित किया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?
विजिओ बनाम मैग्नावोक्सविजिओ बनाम मैग्नावोक्स
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
एक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदेंएक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदें
पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर का इतिहासपोर्टेबल डीवीडी प्लेयर का इतिहास
मेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करेंमेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करें
एक आरएफ एंटीना इनपुट क्या है?एक आरएफ एंटीना इनपुट क्या है?
एक पोर्टेबल डिजिटल टेलीविजन कैसे खरीदेंएक पोर्टेबल डिजिटल टेलीविजन कैसे खरीदें
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआरडिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
» » बिजली के उपकरणों की बिक्री को नियंत्रित करने वाले कानून
© 2022 TonMobis.com