पेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्या

पेटेला का विघटन एक जन्मजात स्थिति है, हालांकि कुछ मामलों में यह आघात के लिए द्वितीयक भी हो सकता है, जो कि कुत्तों में होता है, जिसमें छोटी दौड़ या उन लोगों में उल्लेखनीय प्रसार होता है, खिलौना. इसमें मादा के trochlear नाली में अपनी सही स्थिति के पेटेला की विस्थापन या अस्थिरता शामिल है।

छोटे कुत्तों में, अक्सर, घुटने टेक घुटने के जोड़ के मध्य भाग की तरफ होता है, जो कि आंतरिक तरफ की ओर होता है और यह आमतौर पर खराब कोणों और अनुवांशिक विकृतियों से जुड़ा होता है। बड़े कुत्तों में, विस्थापन आमतौर पर पार्श्व होता है।

इसे महत्व देने के लिए जरूरी है, खासकर जब खेल कुत्तों की बात आती है, घुटने के संयुक्त तंत्र को न केवल प्रभावित करता है , अधिभार के कारण खराब स्थिति के कारण यह कंबल दर्द का कारण बन सकता है।

आपके 3 लक्षण

  1. अचानक लापरवाही शुरू: घुटने टेकने पर जानवरों के चारों ओर कूदना आम बात है, जब यह अपनी शुरुआती स्थिति में लौटता है तो कुत्ता फिर से सही ढंग से समर्थन करेगा।
  2. लम्बर पल्पेशन के लिए दर्द अधिभार
  3. घुटने के जोड़ का विघटन प्रक्रिया की उम्र और गंभीरता के अनुसार

यह पेटीला या रेडियोग्राफ द्वारा विघटित, नैदानिक ​​या palpatoria का निदान किया जाता है।

उनकी गंभीरता के अनुसार हम उन्हें 4 ग्रेड में वर्गीकृत करते हैं:

  • ग्रेड I : kneecap का विस्थापन रुक-रुक कर . जब संयुक्त विस्तार किया जाता है तो पेटेला आसानी से हाथ से विघटित होता है लेकिन विस्तार जारी होने पर ट्रोचले में लौटाता है।
  • ग्रेड II लक्जरी बारंबार , और तिब्बिया की तपेदिक का विचलन। घुटने टेक हाथ से दबाव डालने या जोड़ों को फ्लेक्स करके विघटित करता है और जब तक एक्सप्लोरर इसे कम नहीं करता तब तक विघटित रहता है। यदि विस्थापन क्रोनिक क्रिप्टस है या क्लिक करना नोट किया गया है।
  • ग्रेड III लक्जरी स्थायी लेकिन पेटेला trochlear नाली में फिर से स्थित किया जा सकता है। टिबियल क्रेस्ट ग्रेड II की तुलना में अधिक विचलित है। कुत्ता अंग अर्ध-फ्लेक्स रखता है।
  • ग्रेड IV : तिब्बिया मध्यस्थता से मोड़ दिया जाता है और क्रेस्ट बहुत विचलित होता है। घुटने टेकना है स्थायी रूप से विघटित मध्यवर्ती femoral condyle के मध्यवर्ती क्षेत्र में और कम नहीं किया जा सकता है। अंग फ्लेक्सन में बनी हुई है



कुत्ते 742013_640

पेटेला के विस्थापन का उपचार

कंज़र्वेटिव उपचार एसिम्प्टोमैटिक वयस्क जानवरों में इंगित होता है, मामलों में अस्थायी लक्षणों के साथ और हल्के संकेत वाले लोगों में जो गंभीरता से प्रगति नहीं करते हैं। व्यायाम नियंत्रण, मालिक और फार्माकोलॉजिकल समर्थन उपचार द्वारा kneecap की पुनर्स्थापन आवश्यक हैं।

शल्य चिकित्सा उपचार यह मुख्य लक्षण के रूप में लापरवाही वाले जानवरों के लिए इंगित किया जाता है। ऐसी कई तकनीकें हैं जिन्हें विस्थापन की गंभीरता या टिबियल क्रेस्ट के विचलन के आधार पर जोड़ा जा सकता है। वे आमतौर पर एक इष्टतम परिणाम और तेजी से वसूली प्रदान करते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है, खेल कुत्तों में , विस्थापन के मामले में घुटने टेकना, यहां तक ​​कि हल्का, जब भी दर्द या असुविधा होती है। दर्द या खराब समर्थन के परिणामस्वरूप क्षतिपूर्ति मुद्राएं होती हैं जो आपके द्वारा आगे बढ़ने के तरीके और आपके खेल प्रदर्शन को प्रभावित करती हैं, जो आपको अन्य चोटों के बारे में बताती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के घुटने पर एक दुर्लभ परत है और उसका पूरा पैर सूजन हो गया थामेरे कुत्ते के घुटने पर एक दुर्लभ परत है और उसका पूरा पैर सूजन हो गया था
अगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करेंअगर कुत्ते आप पर हमला करता है तो क्या करें
हिंद पैर के घुटने के विघटन के साथ कुत्ताहिंद पैर के घुटने के विघटन के साथ कुत्ता
घुटने के विस्थापन के साथ मिनी के साथ Andalusian bodegueroघुटने के विस्थापन के साथ मिनी के साथ Andalusian bodeguero
शिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहासशिह tzu, एक बुद्धिमान और docile कुत्ते की उत्पत्ति और इतिहास
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
कुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप विस्थापन - लक्षण और उपचार
कुत्तों में गेंद विस्थापन - लक्षण और उपचार -कुत्तों में गेंद विस्थापन - लक्षण और उपचार -
अगर मेरा काला कुत्ता है तो क्या करेंअगर मेरा काला कुत्ता है तो क्या करें
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
» » पेटेला का विस्थापन, खेल कुत्तों के लिए एक समस्या
© 2022 TonMobis.com