शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है

यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं, तो शिक्षा होना महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप बच्चे होते हैं तो यह हमेशा गिनती नहीं होती है, जैसे कि आप सामाजिककरण में रुचि रखते हैं और दोस्तों के साथ हंसी करते हैं। हालांकि, यदि आप स्कूल में प्रयास नहीं करते हैं और अपने प्रशिक्षण के साथ जारी रखने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो यह आपके द्वारा किए गए कार्य विकल्पों को प्रभावित कर सकता है। सामान्य रूप से शिक्षा की कमी आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को सीमित करती है, जैसे नौकरी बाजार में इतनी प्रतिस्पर्धा के साथ ही यह आवश्यक है कि आप सही कारणों से बाहर निकलें।

जाहिर है, यदि आप नौकरी के लिए आवेदन करते हैं और बुनियादी योग्यता भी नहीं रखते हैं तो आपको नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के रूप में खड़े होने की संभावना नहीं है जब समान अनुभवी व्यक्ति होते हैं जिनके पास सही प्रशिक्षण और योग्यता भी होती है। शिक्षा के बिना, आप बेहतर भुगतान नौकरियों के लिए आवेदन करने में सक्षम होने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और आपको एक साक्षात्कार में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, क्योंकि इन नौकरियों के लिए आम तौर पर आपको कुछ प्रकार की उच्च शिक्षा की आवश्यकता होती है। यदि आप कॉलेज या विश्वविद्यालय नहीं गए हैं तो यह एक अच्छा मौका है जो अयोग्य, खराब भुगतान किए गए काम तक सीमित रहेगा, जब तक आप कुछ समय में स्कूल लौटने का फैसला नहीं करते।






चीन और भारत जैसे स्थानों पर विशेष रूप से निर्माण नौकरियों की एक बड़ी संख्या में विदेशों में जाने के लिए बहुत सारी अकुशल नौकरियां हैं, जहां श्रम लागत कम है। इसलिए, शिक्षा के बिना यह संभव है कि किसी भी प्रकार का काम ढूंढने का संघर्ष हो, क्योंकि वे सुपर स्कूल के छात्रों के खिलाफ सुपरमार्केट और फास्ट फूड रेस्तरां में नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। यह बहुत ही अपने आप को एक नौकरी कि बहुत अच्छी तरह से और है कि छात्रों को एक तरीके के रूप कर रहे हैं भुगतान नहीं करता है कॉलेज जाने से पहले कुछ पैसे कमाने के लिए, जब आप कर रहे हैं में फंस खोजने के लिए हतोत्साहित किया जा सकता है एक पूर्णकालिक काम है।

यहां तक ​​कि अगर आप एक शिक्षा प्राप्त होती है कोई गारंटी नहीं है कि आप एक उच्च उड़ान कैरियर के साथ खत्म हो जाएगा, लेकिन निश्चित रूप से एक अच्छी तरह से भुगतान किया काम आप करना पसंद हो रही के अवसरों को बढाने, स्कूल में कड़ी मेहनत और कॉलेज जाने या विश्वविद्यालय उच्च स्तरीय खिताब के लिए काम करने के लिए। यद्यपि कभी-कभी अपने स्कूल के काम में पर्याप्त प्रयास करने के लिए प्रेरित करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन स्कूल में रहना सर्वोत्तम है और छोड़ने के लिए कुछ योग्यताएं प्राप्त करें और ऐसी नौकरी करने को समाप्त करें जिससे आप भाग न सकें।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैशियर नौकरियों के लिए आवश्यक आवश्यकताओंकैशियर नौकरियों के लिए आवश्यक आवश्यकताओं
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं हैक्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
एक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजेंएक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजें
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
प्रोग्रामर और सिस्टम विश्लेषकों के साक्षात्कार के दौरान पूछने के लिए सवालप्रोग्रामर और सिस्टम विश्लेषकों के साक्षात्कार के दौरान पूछने के लिए सवाल
नौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्देनौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्दे
» » शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
© 2022 TonMobis.com