यह पता लगाने के लिए कि आपके बच्चों के लिए कौन से स्कूल अच्छे हैं


शिक्षा

अपने बच्चे की जरूरतों के बारे में सोचो। आप अपने बच्चे को दूसरों से बेहतर जानते हैं। यदि आपको लगता है कि आपको अधिक व्यक्तिगत ध्यान देने की आवश्यकता है, तो कम छात्र-शिक्षक अनुपात वाले स्कूल बेहतर काम कर सकते हैं। क्या आपका बच्चा ऐसे माहौल में बेहतर महसूस करेगा जो अपने विज्ञान, खेल या भाषा कौशल को और चुनौतियों का सामना करेगा? यदि आप चिंतित हैं कि आपके बच्चे को अंग्रेजी भाषा का सीमित ज्ञान है, तो आप अंग्रेजी प्राप्त करने के लिए एक कार्यक्रम के साथ एक स्कूल पर विचार कर सकते हैं।

बच्चे सीखने के तरीके पर विचार करें। वह एक दृश्य शिक्षार्थी है जो अपने पाठों को बेहतर समझती है जब वह देखती है कि चीजें कैसे काम करती हैं, या क्या वह एक श्रवण शिक्षार्थी है जो सुनना पसंद करती है? क्या आपको हाथों पर सबक पसंद है? यदि आप किसी समूह में अध्ययन करना पसंद करते हैं, या क्या वह शांति में अधिक आरामदायक है? और आपके पास ड्राइंग या संगीत जैसी कलात्मक झुकाव है? सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए स्कूल में आपकी सीखने की शैली को समायोजित किया जा सकता है।

स्कूल से जानबूझकर दूरी घर से या अन्य स्थानों पर होनी चाहिए जो आप अक्सर करते हैं।

स्कूलों के लिए खोजें। मित्रों और परिवार से सुझावों की तलाश करें, समाचार पत्र पढ़ें, वेब पर खोजें - सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करें। अमेरिकी शिक्षा विभाग दो वेबसाइटों का सुझाव देता है - ग्रेट स्कूल और स्कूल के मामले - जो स्कूल के विभिन्न ग्रेड समेत संबंधित स्कूल इंगित करते हैं।

उन स्कूलों से संपर्क करें जिनमें आप रुचि रखते हैं। प्रशासक से स्कूल के पाठ्यक्रम के बारे में पूछें। जांचें कि मूल विषयों - अंग्रेजी, विज्ञान और सामाजिक अध्ययन, साथ ही साथ गणित, इतिहास, भाषा और कला - उपलब्ध हैं। पता लगाएं कि आपके लिए अन्य विषयों की पेशकश की जाती है। पूछें कि क्या उपहार देने वाले बच्चों के लिए कोई विशेष पाठ्यक्रम है और यदि स्कूल बहिर्वाहिक गतिविधियों को बढ़ावा देता है।




स्कूल की शैक्षणिक नीति के बारे में पूछें। क्या समूह के काम या व्यक्तिगत प्रदर्शन पर अधिक जोर है? क्या नियमित परीक्षाएं हैं? उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों के बारे में पूछें। खुद से पूछें कि क्या आपका बच्चा स्कूल के शिक्षण विधियों के साथ सहज रहेगा।

स्कूल अनुशासन नियमों का आवेदन। स्कूल में गलत व्यवहार करने वाले छात्रों के खिलाफ क्या कदम उठाए जाएंगे? क्या विरोधी धमकाने वाले नियम हैं? माता-पिता को अनुपस्थित छात्रों के बारे में सूचित रखने के लिए स्कूल? पूछें कि क्या छात्र व्यवहार की समस्याओं को हल करने के लिए स्कूल में कोई चल रहे कार्यक्रम हैं।

अगर उत्पीड़न और पदार्थों के दुरुपयोग के खिलाफ नियम हैं तो अपने व्यवस्थापक से पूछें। स्कूल में आपातकालीन योजनाएं हैं और यदि हां, तो इन मामलों में माता-पिता को कैसे सूचित किया गया था? स्कूल में गंभीर अपराधों की रिपोर्ट होने के बारे में पता लगाने के लिए स्थानीय पुलिस या अपने दोस्तों से जांचें।

स्कूल लाइब्रेरी, इंटरनेट कैफे, परामर्श सेवाएं और परामर्श कार्यक्रम जैसी सेवाओं के लिए पूछें।

स्कूलों पर जाएं। यदि संभव हो तो कक्षाओं और छात्र-शिक्षक बातचीत का निरीक्षण करें। प्रिंसिपल के साथ अपॉइंटमेंट करें और बच्चों, माता-पिता और अनुशासन के प्रति अपने दृष्टिकोण को मापने का अवसर लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करेंबाल देखभाल के लिए अपने बच्चे की स्कूल कुंजी का उपयोग कैसे करें
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
कॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटेंकॉलेज रेडियो के लिए भुगतान करते समय अपने बच्चे से कैसे निपटें
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
» » यह पता लगाने के लिए कि आपके बच्चों के लिए कौन से स्कूल अच्छे हैं
© 2022 TonMobis.com