नर्सों के लिए सफलता की कुंजी

नर्सिंग समुदाय में सबसे सराहनीय और मूल्यवान है, हालांकि यह अक्सर सरकारों और अन्य एजेंसियों की प्राथमिकता पर कम होती है। ज्यादातर लोगों की तरह, समर्पित नर्स अपने चुने हुए कार्यों की सफलता बनाना चाहते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें इस सफलता को आपके पूरे करियर में हासिल और बनाए रखा जा सकता है।

784 588 741 1)। समर्पण। शायद अन्य कार्यों के मुकाबले, एक नर्स के रूप में सफल होने के लिए बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है। आघात से निपटने के लिए, जटिलताओं और समस्याओं जो नियमित रूप से नर्स के दैनिक कार्यों जैसे सुखों का हिस्सा हैं, और इस समारोह में सफल होने के लिए, प्रयास और दृढ़ संकल्प की एक बड़ी राशि की आवश्यकता होगी।

2) ज्ञान। कुछ भी ज्ञान से ज्यादा सफलता उत्पन्न नहीं करता है। चिकित्सा पेशे की कभी-कभी बदलती जरूरतों के कारण, सफल नर्स को इन परिवर्तनों के अनुकूल होना चाहिए। यह तभी किया जा सकता है जब नर्स आत्म-विकास और सीखने की निरंतर प्रक्रिया में प्रतिबद्ध हो। नवीनतम प्रशिक्षण अवसरों के साथ शामिल रहें। उपयुक्त पाठ्यक्रम और संगोष्ठियों में भाग लेना और हालिया प्रकाशनों को पढ़ने से व्यक्तिगत नर्स की भविष्य की संभावित सफलता में वृद्धि होती है। कहने में बहुत सच्चाई है कि आप कभी भी सीखना बंद नहीं कर सकते हैं, और यदि आप अपने नर्सिंग पेशे में सफल होना चाहते हैं तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

784 588 741 3) भागीदारी। करियर में सुधार और वृद्धि करने का एकमात्र तरीका, विशेष रूप से देखभाल जैसे क्षेत्र में संगठन और टीम जो अंदर काम कर रही है, के साथ शामिल होना चाहिए। दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहें, भले ही आप अपने काम में हों-ऐसा करने के लिए। न केवल आप बेहतर कामकाजी माहौल के लिए करेंगे, बल्कि एक टीम प्लेयर जो आपके काम और टीम के काम में रूचि दिखाता है उसे टीम के साथ आपके एकीकरण के परिणामस्वरूप पहचाना और पुरस्कृत किया जाएगा। 784 588 741 4) पहल। एक नर्स जो सफल होना चाहती है उसे पहल दिखाने से डरना नहीं चाहिए। यदि आपके पास ऐसे विचार हैं जो आपको लगता है कि इस समय चीजें किए जाने के तरीके में सुधार होगा, तो अपने प्रबंधक या श्रेष्ठ से विनम्रता से बात करने से डरो मत। ये लोग दूसरों को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं जो पहल दिखाते हैं और हमेशा भविष्य के करियर पदोन्नति कार्यों के लिए ध्यान में रखते हैं।


याद रखें, दूसरों की मदद करने के बावजूद, एकमात्र ऐसा व्यक्ति जो आपके नर्सिंग कैरियर में सफलता ला सकता है। यह आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम और कार्यवाही करनी चाहिए कि सफलता आपको पार कर जाए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-नर्सों की मदद का ख्याल रखना: कैसे पता चले कि आपके पास सिर का अच्छा तरीका है या नहीं-
बेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करेंबेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करें
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
नर्सिंग प्रक्रिया के चरणनर्सिंग प्रक्रिया के चरण
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
डिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियांडिस्लेक्सिया वाले लोगों के लिए सबसे खराब नौकरियां
विभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइडविभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइड
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
क्योंकि सफलता मुश्किल हैक्योंकि सफलता मुश्किल है
» » नर्सों के लिए सफलता की कुंजी
© 2022 TonMobis.com