एक शिक्षक कैसे बनें

आप अपने अध्ययन के पाठ्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आप एक कॉलेज की छात्रा है या एक हाई स्कूल के छात्र, या यदि आप कर रहे हैं एक पेशेवर काम कर रहे हैं, तो आप अतिरिक्त पैसे अपने खाली समय में में जो लोग कर रहे हैं कठिनाइयों सलाह कमा सकते हैं अगर उनके विशेषज्ञता का क्षेत्र आम तौर पर, इस काम का भुगतान करीब 10 डॉलर प्रति घंटे है। इस प्रकार के शैक्षणिक कार्य को प्राप्त करने के लिए शिक्षकों, डिग्री या किसी विशेष प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम होना जरूरी नहीं है। हमेशा ऐसे छात्र होते हैं जो अतिरिक्त सहायता चाहते हैं। आपको केवल उस कोर्स का असाधारण ज्ञान होना चाहिए जो आप शिक्षक चाहते हैं।

कॉलेज या संस्थान में शिक्षक बनने के कई तरीके हैं। यदि आप स्कूल जाते हैं, तो शिक्षकों को उनके अच्छे काम की जानकारी होगी और मैं शायद उन अन्य छात्रों को अनुशंसा करूंगा जिन्हें आपकी मदद की ज़रूरत है। ऐसा हो सकता है कि लोग जानते हैं कि आप इस तरह के काम में रुचि रखते हैं कि वे अपने शिक्षकों से बात करें और उन्हें किसी शिक्षक की तलाश में आने वाले किसी भी छात्र की सिफारिश करने के लिए कहें।


784 588 741 आप स्कूल या विश्वविद्यालय तक पहुंच के क्षेत्रों में पोस्टर पोस्ट करके अपनी सेवाओं का विज्ञापन भी कर सकते हैं, जहां यह ज्ञात है कि छात्र और अन्य बुलेटिन बोर्ड पढ़ सकते हैं। आप सुपरमार्केट और शॉपिंग सेंटर में सिग्नल भी भेज सकते हैं जहां चेतावनी पढ़ने वाले बहुत से लोग हैं। आपकी राय में, अनुभव के क्षेत्र, निर्दिष्ट घंटे, कर और ट्यूशन में निर्दिष्ट होना सुनिश्चित करें। स्थान बहुत महत्वपूर्ण है और ऐसे क्षेत्र में होना चाहिए जहां आसपास के अन्य लोग हों, क्योंकि छात्र किसी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं रहना चाहते हैं जिसे वे नहीं जानते हैं। कई उच्च विद्यालय स्कूल के शिक्षण कार्यक्रमों की पेशकश करते हैं। यदि आप अभी भी हाईस्कूल में हैं तो भी आप इस स्थिति में एक शिक्षक के रूप में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। कुंजी निम्न ग्रेड में छात्रों को अपनी सेवाएं प्रदान करना है। यदि आप अब हाई स्कूल में नहीं हैं, तो स्कूल के प्रिंसिपल से बात करें, क्योंकि यह व्यक्ति उन माता-पिता के बारे में जानता है जो अपने बच्चों के शिक्षक किराए पर लेना चाहते हैं।


ट्यूटरिंग में आपके दोपहर के भोजन और सप्ताहांत के उपयोग की आवश्यकता है जो आपकी मदद की ज़रूरत वाले छात्रों की आवश्यकताओं को पूरा करे। काम करने के लिए आपको कम खाली समय के लिए तैयार रहना चाहिए। एक शिक्षक के रूप में कार्य करना, न केवल अतिरिक्त पैसे कमाने का यह एक शानदार तरीका है, लेकिन यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में काम करने में रुचि रखते हैं तो यह आपको शिक्षण कैरियर का एक संक्षिप्त अवलोकन देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते शिक्षक क्या हैएक कुत्ते शिक्षक क्या है
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
स्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझावस्कूल नर्स: स्कूल में नर्सिंग नौकरी पाने के लिए सुझाव
ओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
सिफारिश के पत्रों का अनुरोध करने के लिए सुझावसिफारिश के पत्रों का अनुरोध करने के लिए सुझाव
बहुत अधिक काम देने से रोकने के लिए अपने बच्चे के स्कूल से कैसे प्राप्त करेंबहुत अधिक काम देने से रोकने के लिए अपने बच्चे के स्कूल से कैसे प्राप्त करें
» » एक शिक्षक कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com