कभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती है




कभी-कभी, चेहरे की त्वचा के उपचार के लिए अनुशंसित उत्पादों और उपचार अच्छे से ज्यादा नुकसान करते हैं। चेहरे की देखभाल के लिए आदर्श उत्पाद वे हैं, जिनमें केवल प्राकृतिक कार्बनिक अवयव हैं। दुर्भाग्यवश, चेहरे की त्वचा के लिए कई उत्पादों में कृत्रिम रसायनों और विषाक्त पदार्थों के अलावा कुछ भी नहीं है जो एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकते हैं।

कई लोग चेहरे की त्वचा के इलाज के लिए अपने उत्पादों को नकारात्मक प्रतिक्रियाएं देते हैं, क्योंकि वे नहीं जानते कि उनमें क्या है। इसके अलावा, कुछ त्वचा उत्पाद कैंसर से जुड़े होते हैं। कुछ सबूत हैं कि कई चेहरे की देखभाल उत्पादों में ऐसे तत्व होते हैं जो एस्ट्रोजेन के स्तर को प्रभावित करते हैं और कैंसर के विकास के जोखिम को बढ़ाते हैं।

इन उत्पादों में कृत्रिम एस्ट्रोजन का उपयोग नमी को आकर्षित करने की क्षमता के लिए किया जाता है, जिससे आपका चेहरा सूजन हो जाता है और त्वचा की दृढ़ता बढ़ जाती है। इन हार्मोनल प्रभावों के साथ अन्य अवयव प्लेसेंटा और अम्नीओटिक तरल पदार्थ में पाए जा सकते हैं, जिनका उपयोग चेहरे की त्वचा के लिए कुछ उत्पादों में किया जाता है।

कुछ उत्पादों में लीड की थोड़ी मात्रा होती है और जब इन उत्पादों का उपयोग होंठ पर किया जाता है, तो वे आपके शरीर में प्रवेश करने की अधिक संभावना रखते हैं। कॉस्मेटिक कंपनियां इस तथ्य के बावजूद कि संयुक्त राज्य अमेरिका में लीड पेंट प्रतिबंधित है, इस तथ्य के बावजूद कि उनके उत्पादों को रंग देने के लिए बड़ी मात्रा में लीड के साथ सामग्री का उपयोग करने में सक्षम हैं।

पर्यावरण कार्य समूह नामक एक शोध समूह को होंठ और अन्य चेहरे की त्वचा देखभाल उत्पादों के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला में अग्रणी पाया गया है। चेहरे की देखभाल के लिए उत्पाद लेबल पर एक घटक के रूप में प्रकट नहीं होंगे। प्राकृतिक खनिज अवयवों जैसे कि जिंक ऑक्साइड और प्राकृतिक रंगद्रव्य जो मिट्टी में स्वाभाविक रूप से मौजूद हैं, के साथ बने सौंदर्य प्रसाधनों की खरीद के खिलाफ ही रक्षा करना संभव है।

इस तरह आप सूर्य की यूवी किरणों के खिलाफ संरक्षित रहेंगे और आपको एक महान कवरेज मिलेगा। चेहरे की त्वचा के इलाज के लिए इन उत्पादों के साथ, स्वाभाविक रूप से, आपके पास तेल की त्वचा, शुष्क त्वचा या छिद्रित छिद्र नहीं होंगे। त्वचा के लिए प्राकृतिक उत्पाद सौंदर्य प्रसाधनों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।

जब आप चेहरे की सफाई देखभाल के लिए उत्पादों की तलाश में हैं, तो आप सामग्री की सूची में ट्राइकलोसन के बिना उनको ढूंढना चाहते हैं। माना जाता है कि ट्राइकलोसन संभवतः एक कैंसरजन बनाने के लिए पानी में क्लोरीन के साथ मिलकर माना जाता है। ट्राइकलोसन कई उत्पादों में पाया जाता है जिनका उपयोग एंटीबैक्टीरियल एजेंट के रूप में किया जाता है।

यदि आप एंटीबैक्टीरियल अवयवों के साथ एक क्लींसर का उपयोग करते हैं, तो आपको एक प्राकृतिक जीवाणुरोधी घटक जैसे ट्राइकलोसन के बजाय सक्रिय मनुका शहद के साथ मिलना चाहिए। हर बार जब आप अपना चेहरा साफ करते हैं, तो आपको प्राकृतिक तेलों को भरने के लिए त्वचा देखभाल चेहरे की मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना चाहिए।

आपको चेहरे की देखभाल उत्पादों को देखना चाहिए, जैसे मॉइस्चराइज़र जो प्राकृतिक हैं और कार्बनिक अवयव हैं। चेहरे की मॉइस्चराइज़र जैसे प्राकृतिक त्वचा देखभाल उत्पादों को भी धीमा करने और उम्र बढ़ने के बारे में सोचा जाता है। इसके लिए एक अच्छा घटक साइनेर्जी टीके है।

सिनर्जी टीके में प्रोटीन होते हैं जो त्वचा को हाइड्रेटेड रखते हैं और नई त्वचा कोशिकाओं और फाइबर के उत्पादन में भी मदद करते हैं। जैसे-जैसे हम बड़े हो जाते हैं, हमारा शरीर उनमें से कम पैदा करता है, फिर उन्हें युवा उपस्थिति बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यदि आप त्वचा की तलाश में हैं, तो आप साइनेर्जी टीके के साथ चेहरे की देखभाल उत्पादों का उपयोग करने पर बहुत अच्छे लग सकते हैं।

यह घटक एक एंटीऑक्सिडेंट के रूप में कार्य करता है, एक विरोधी भड़काऊ और उम्र बढ़ने में देरी में मदद करता है। जब तक आप प्राकृतिक और कार्बनिक चेहरे की त्वचा देखभाल के लिए उत्पादों का उपयोग करते हैं, यह आपके बाकी के जीवन के लिए बहुत अच्छा होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
Epicuren त्वचा देखभाल के लिए एक गाइडEpicuren त्वचा देखभाल के लिए एक गाइड
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?कार्बनिक त्वचा देखभाल वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा है?
शक्तिशाली 5 त्वचा देखभाल युक्तियाँ जो चेहरे को प्यार करने के लिए सफाई करती हैं उसे पसंद करती हैशक्तिशाली 5 त्वचा देखभाल युक्तियाँ जो चेहरे को प्यार करने के लिए सफाई करती हैं उसे पसंद करती है
तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिएतेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए
उस कष्टप्रद रेखा को दूर करने के लिए क्या किया जा सकता है?उस कष्टप्रद रेखा को दूर करने के लिए क्या किया जा सकता है?
» » कभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती है
© 2022 TonMobis.com