प्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेल




आवश्यक तेल एक पौधे या जड़ी बूटी का शुद्ध सार हैं। हालांकि, विशेष रूप से, कीटनाशक प्रजनन का एक महत्वपूर्ण घटक हैं, जिसमें विशेष रूप से तथाकथित शुद्ध आवश्यक तेल में कीटनाशकों की उपस्थिति को बाहर करना मुश्किल है। एक निष्कर्ष यह है कि इन कच्चे माल से प्राप्त आवश्यक तेल अधिकांश उद्देश्यों के लिए प्रभावी नहीं हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप कई बार दुष्प्रभाव होते हैं। आवश्यक तेलों के दौरान कार्बनिक तेलों की सुरक्षा के लिए चिंता के आवश्यक स्प्रिंग्स का फैशन।

कार्बनिक आवश्यक तेल पौधों और जड़ी बूटियों से उत्पादित होते हैं जिन्हें कीटनाशकों के बिना उगाया जाता है। प्राकृतिक तंत्र के साथ लाइव पारिस्थितिक कृषि उन्हें प्रभुत्व के बजाय। इस प्रक्रिया में, किसान मिट्टी की प्रजनन क्षमता का समर्थन और विकास करने में सक्षम है, प्रदूषण को कम करता है और आम तौर पर पर्यावरण संरक्षण का बचावकर्ता बन जाता है।

कीटनाशक एकमात्र घटक नहीं हैं जो कार्बनिक आवश्यक तेल को त्याग दिया जाना चाहिए। किसानों को भूमि की मिट्टी की गुणवत्ता को संरक्षित करने के लिए उपाय करना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप एंजाइम समृद्ध और चिकित्सकीय व्यवहार्य प्राइम होगा। इन तकनीकों का उपयोग सुनिश्चित करता है कि जैविक आवश्यक तेल जीवित और सक्रिय है।

गैर-कार्बनिक तत्वों से प्राप्त आवश्यक तेलों की तुलना में, आप पाएंगे कि कार्बनिक आवश्यक तेल स्कोरिंग से अधिक हैं। पूरी तरह से लिया जाने वाला जैविक आवश्यक तेलों की गुणवत्ता, उपचार लाभ और सुगंध हमेशा गैर-कार्बनिक तेलों से बेहतर होती है।

विभिन्न प्रमाणन निकायों के लिए धन्यवाद, खरीदारों इस क्षेत्र में होने वाली बेईमान गतिविधियों से बच सकते हैं। यह आसानी से कार्बनिक आवश्यक वस्तुओं के बजाय एक गैर जैविक आवश्यक तेल के लिए नेतृत्व किया जा सकता है। ECOCERT प्रमाणित अंतरराष्ट्रीय जैविक आवश्यक तेलों को दुनिया भर में अच्छी गुणवत्ता के रूप में माना जाता है। यूनाइटेड किंगडम में मृदा संघ कार्बनिक रूप से उत्पादित आवश्यक तेलों को प्रमाणित करता है।

हालांकि, कुछ तेलों का प्रमाणीकरण मुश्किल है। इसका एक उदाहरण बोस्वेलिया पेड़ राल है, जो धूप आवश्यक तेल प्राप्त करने के लिए कच्ची सामग्री है। इससे प्राप्त आवश्यक तेल को प्रमाणित करना मुश्किल है, क्योंकि यह केवल जंगली परिस्थितियों में होता है। इन मामलों में, यदि निर्माता वर्तमान स्थिति से मूल की कच्ची सामग्री में सक्षम है, तो उन्हें कीटनाशकों या कीटनाशकों के बिना उगाया जाएगा।

जैविक आवश्यक तेलों के लिए खरीदारी करते समय, खरीदार को 100% प्राकृतिक और 100% बायोडिग्रेडेबल जैसी शर्तों की तलाश करनी चाहिए। केवल कार्बनिक आवश्यक तेलों के निर्माता शब्द या वाक्यांशों का उपयोग कर सकते हैं। कार्बनिक आवश्यक तेलों के लिए खरीदारी करते समय ध्यान में रखना एक और बात है। यदि सामग्री की सूची सुगंध तेल, कृत्रिम या कृत्रिम रंगों से पता चलता है, यह कार्बनिक आवश्यक तेल नहीं है।

कार्बनिक आवश्यक तेल 5 मिलीलीटर, 10 मिलीलीटर और 15 मिलीलीटर के आकार में उपलब्ध हैं। महंगे तेल 2 मिलीलीटर और 1 नाटक के आकार में उपलब्ध हैं। आवश्यक तेलों को अच्छी स्थिति में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। स्पष्ट कांच की बोतलों का उपयोग करने के बजाय, आपको अंधेरे एम्बर या कोबाल्ट नीली बोतलों का उपयोग करना चाहिए। ये बोतलें इसे सूरज की रोशनी से गुजरने की अनुमति नहीं देती हैं और इसलिए जैविक आवश्यक तेलों में गिरावट को रोकती हैं। तापमान में उतार चढ़ाव और सूरज की रोशनी से बचने के लिए तेलों को प्रदूषित करने के लिए, उपयोगकर्ता आवश्यक तेलों को स्टोर करने के लिए बनाए गए विशेष लकड़ी के बक्से खरीद या प्राप्त कर सकते हैं।

कार्बनिक तेलों की लागत अधिक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जैविक साधनों के माध्यम से उत्पादन की लागत अधिक है। हालांकि, कम या कोई चिकित्सकीय मूल्य वाला एक आवश्यक तेल (जिसके लिए खरीदार मुख्य रूप से तेल प्राप्त करता है) का कोई उपयोग नहीं होता है। सभी अच्छी चीजों की कीमत है। जैविक आवश्यक तेलों के लिए भी यही सच है। इसलिए खरीदारों को शुद्ध आवश्यक तेल प्राप्त करने के लिए एक छोटे से शुल्क का भुगतान करने से दूर नहीं होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माताप्रतिष्ठा त्वचा देखभाल: अभिनव उत्पादों के निर्माता
वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!वे कार्बनिक त्वचा की देखभाल के लिए झूठ बोला!
सबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनेंसबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनें
सर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करेंसर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करें
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंदवैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंद
कार्बनिक साबुन बनाओकार्बनिक साबुन बनाओ
आयोडीन: महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभआयोडीन: महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभ
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
» » प्रकृति से सीधे आने वाले कार्बनिक आवश्यक तेल
© 2022 TonMobis.com