वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंद




अधिकांश लोग अब दवाओं का सहारा लेने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं क्योंकि उनके लाभ अक्सर हानिकारक साइड इफेक्ट्स के पैकेज के साथ होते हैं। वर्तमान में फार्मास्यूटिकल्स और स्वास्थ्य की खुराक का हिमस्खलन है, लेकिन आजकल जो प्रवृत्ति तेजी से लोकप्रिय है, वह वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की है। वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल व्यावहारिक रूप से प्राकृतिक और ब्लेंड स्वास्थ्य उपायों का पर्याय बनती है, और जिस तरह से यह लगता है, अधिक से अधिक लोगों को यह आकर्षक लगता है। आखिरकार, क्या यह प्राकृतिक, सुरक्षित और प्रभावी नहीं है? वास्तव में, उनके स्वास्थ्य के बारे में चेतना में से अधिकांश वैकल्पिक चिकित्सा देखभाल के बजाय वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल की खुराक लेने का विकल्प चुनते हैं, जैसे कि वैकल्पिक स्वास्थ्य उत्पादों को पौधे के प्राकृतिक निष्कर्षों से बनाया जाता है जिससे एक बेहतर अवशोषण की अनुमति मिलती है। और, इसके परिणामस्वरूप, एक बेहतर दक्षता।

दूसरी ओर सिंथेटिक सप्लीमेंट्स में बड़ी मात्रा में रासायनिक घटक होते हैं और इसलिए मुख्य पोषक तत्वों की कम सांद्रता होती है, इसलिए उपभोक्ता की इच्छा से प्रभावकारिता और अवशोषण अधिक तेज़ी से प्राप्त नहीं किया जा सकता है। वास्तव में, पारंपरिक डॉक्टर एलर्जी, मोटापे, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और पुरानी पाचन समस्याओं जैसी स्थितियों वाले लोगों के लिए चिकित्सा देखभाल के लिए वैकल्पिक उत्पादों की सलाह देते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि आहार की खुराक संयुक्त राज्य अमेरिका में अच्छी तरह से विनियमित नहीं होती है और उपभोक्ताओं को यह पता चल सकता है कि सभी वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद सुरक्षित नहीं हैं। तो, उपभोक्ता को कैसे पता चलेगा कि वे सही उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं? शुरुआत में, सही रूप की पसंद पर विचार करें।

वैकल्पिक स्वास्थ्य उत्पाद कैप्सूल, टैबलेट, कैप्सूल, पीने योग्य तरल पदार्थ और सिरप में आ सकते हैं। हालांकि अधिकांश लोग टैबलेट फॉर्म पसंद करते हैं, लेकिन यह तरल की खुराक का उपयोग करने का एक बेहतर विकल्प हो सकता है। ठोस रूप में जड़ी बूटियों की सुगंध नहीं हो सकती है, लेकिन आम तौर पर वे अपने आकार को बनाए रखने के लिए मजबूत बांधने वालों को अवशोषित करने के लिए धीमे होते हैं, वे इसकी संरचना के भीतर होते हैं। स्वास्थ्य देखभाल के लिए पोटाबीली वैकल्पिक उत्पाद, दूसरी तरफ वे सीधे अवशोषित होते हैं और परिणाम जल्दी से उत्पन्न कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, कैप्सूल भी बेहतर विकल्प हैं यदि उनके पास बेहतर अवशोषण प्रक्रिया है। वैकल्पिक स्वास्थ्य उत्पाद आम तौर पर सुरक्षित होते हैं, हालांकि वे ऐसे नहीं होते हैं जिनमें डिब्बाबंद सब्जियों और कीटनाशकों की थोड़ी मात्रा हो सकती है।

कार्बनिक जड़ी बूटी खरीदने के लिए समझदार हो सकता है। थोड़ा महंगा होने के बावजूद, कार्बनिक जड़ी बूटियों को स्वाभाविक रूप से उगाया जाता है और उन रसायनों से दूषित होने की संभावना कम होती है जो उन्हें सुरक्षित बनाती हैं और कम दुष्प्रभावों के साथ, यदि कोई हो। विभिन्न जड़ी बूटियों के संयोजन के साथ समान वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद हैं। इसका उद्देश्य दैनिक मल्टीविटामिन बनाना है, लेकिन आपको याद रखना होगा कि सभी जड़ी बूटी अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं। वैकल्पिक स्वास्थ्य उत्पाद खरीदने से पहले लेबल पर एक अच्छा नज़र रखना आवश्यक है और हर्बल व्यक्तियों से पूरक चुनना बुद्धिमान हो सकता है।

व्यक्तिगत हर्बल सप्लीमेंट्स का उपयोग प्रत्येक खुराक में क्या होता है इसके बेहतर नियंत्रण को सुनिश्चित कर सकता है। अंत में, उपभोक्ता को एक विश्वसनीय स्रोत द्वारा वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की खरीद से सावधान रहना चाहिए। विश्वसनीय और भरोसेमंद स्रोतों की खरीद, जैसे कि अस्पतालों या चिकित्सा देखभाल पेशेवर स्टोर बेहतर संसाधन हो सकते हैं। फार्मेसियों या सुपरमार्केट से वैकल्पिक स्वास्थ्य उत्पादों का अधिग्रहण करते समय, लेबल पर सावधानीपूर्वक नजर रखना आवश्यक है और यदि कोई संदेह है, तो आपको निर्माता या अपने डॉक्टर से संपर्क करने में संकोच नहीं करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिएतेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए
प्राकृतिक त्वचा देखभाल के बारे में सच्चाईप्राकृतिक त्वचा देखभाल के बारे में सच्चाई
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
विरोधी उम्र बढ़ने वाले काम उत्पादों को जानेंविरोधी उम्र बढ़ने वाले काम उत्पादों को जानें
स्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिकस्वास्थ्य बचत खाते और कैरोप्रैक्टिक
स्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पाद जो आपको स्वस्थ और अधिक सुंदर जीवन देते हैंस्वास्थ्य और सौंदर्य उत्पाद जो आपको स्वस्थ और अधिक सुंदर जीवन देते हैं
प्रतिबिंबित करना कैसे लेवित्रा वियाग्रा विकल्पप्रतिबिंबित करना कैसे लेवित्रा वियाग्रा विकल्प
जानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचारजानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचार
एक आवश्यक तेल क्या है?एक आवश्यक तेल क्या है?
» » वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंद
© 2022 TonMobis.com