ट्रेन कर्मचारियों को पार करने के अच्छे कारण

नियोक्ताओं के लिए अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के कई कारण हैं। पार प्रशिक्षण के लाभ दोनों कर्मचारियों और ठेकेदारों के लिए फायदेमंद हैं।

784 588 741 यदि आप क्रॉस ट्रेनिंग से जुड़े लाभों पर नज़र डालते हैं, तो यह देखना आसान है कि यह अभ्यास कई अलग-अलग तरीकों से कैसे फायदेमंद है।

यहां कुछ कारण दिए गए हैं कि नियोक्ताओं को अपने कर्मचारियों को पार करने के लिए एक महान प्रयास क्यों करना चाहिए:

कुल कवरेज कार्यालय

एक समस्या है कि कई कंपनियों का अनुभव कवरेज कार्यालय खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ता है जब एक कर्मचारी सदस्य छुट्टी पर जाता है, बीमार हो जाता है, विस्तारित छुट्टी लेता है या अचानक छोड़ देता है। जिन कंपनियों ने एक दूसरे के काम में कर्मचारी प्रशिक्षण प्रयास पारित किया है, वे कवरेज प्राप्त करने की समस्या को खत्म करते हैं।

क्रॉस ट्रेनिंग के साथ, एक नियोक्ता यह सुनिश्चित कर सकता है कि एक कर्मचारी सदस्य अनुपस्थित होने पर गतिविधि के सभी क्षेत्रों को हमेशा कवर किया जाता है। यह सुविधाजनक है और यह भी सुनिश्चित करता है कि सेवा या लेनदेन में कोई बाधा न हो। एक क्रॉस प्रशिक्षण के साथ, कवर की स्थिति हमेशा उपलब्ध है।

सभी कंपनियों के लिए निरंतरता महत्वपूर्ण है, और जब कवर टूट जाता है तो इसे हटाया जा सकता है, क्रॉस-ट्रेनिंग कर्मचारी में निवेश किए गए प्रयास हुकुम में भुगतान करते हैं।




टीमवर्क को प्रोत्साहित करता है

जब कोई कंपनी ट्रांसवर्सल प्रशिक्षण में निवेश करती है, तो यह एकजुट टीम बनाने के लिए एक शानदार तरीका है। स्टाफ के सदस्यों को जिन्हें केवल अपनी नौकरियों के बारे में सूचित किया जाता है, उनके पास उनके सहयोगियों को क्या देखने और अनुभव करने का अवसर नहीं है।

एक अंतर-सांस्कृतिक प्रशिक्षण नीति के निर्माण के माध्यम से, हर किसी के पास उनके सहयोगियों के काम का बेहतर ज्ञान होता है और उनके दिन में क्या होता है, यह एकजुटता और समर्थन प्रणाली बनाता है।

784 588 741 784 588 741 * ज्ञान बढ़ता है क्रॉस के कर्मचारी प्रशिक्षण इस तथ्य के लिए भी फायदेमंद है कि यह संगठन के सामान्य ज्ञान को बढ़ाता है। स्टाफ के सदस्य जिनके पास कंपनी के विभिन्न संचालन के बारे में अधिक जानकारी है, जिनके पास कंपनी की सबसे अच्छी समझ है। लंबी अवधि में, यह प्रदर्शन में सुधार करता है। एक जानकार कर्मचारी अक्सर एक उच्च उत्पादकता है। 784 588 741 784 588 741 व्यावसायिक विकास कर्मचारी कई कर्मचारी पेशेवर विकास और पार प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं, कर्मचारी को कोई कीमत नहीं, नए कौशल सीखने के साधन प्रदान करते हैं। कर्मचारी आपको उस ट्रेन को पार करने का अवसर प्रदान करता है जिसे आप चुनौती देने का आनंद ले सकते हैं और नए कौशल प्राप्त कर सकते हैं जो आपके करियर को लाभ पहुंचाएंगे।

नियोक्ता ट्रांस-ट्रेनिंग की लागत को कम कर सकते हैं, प्रशिक्षण देने वाले कर्मचारियों को छोड़ सकते हैं। यह एक जीत-जीत की स्थिति है, क्योंकि कर्मचारी नए कार्यों को सीखते समय अपने नेतृत्व कौशल का उपयोग कर सकते हैं और नियोक्ता अपने कर्मचारियों के ज्ञान के समग्र मूल्य को बढ़ाते हैं।

784 588 741 ट्रेन कर्मचारियों को पार करने के कई कारण हैं। कार्यालय कवरेज, टीमवर्क, ज्ञान और पेशेवर विकास में वृद्धि कई फायदों में से कुछ हैं। अन्य क्रॉस-ट्रेनिंग साइड इफेक्ट्स कर्मचारी मनोबल द्वारा विशेषता है जो शामिल सभी पार्टियों को लाभान्वित करता है। 784 588 741 क्रॉस ट्रेनिंग उन कंपनियों और कंपनियों में आगे बढ़ने का एक शानदार तरीका है जो नियमित रूप से इस अभ्यास का अभ्यास करते हैं, अंतर को सक्रिय रूप से देखते हैं और वे लाभप्रदता में सुधार कैसे कर सकते हैं। दरअसल, नियोक्ता या कर्मचारी के लिए क्रॉस-ट्रेनिंग के नकारात्मक पहलू नहीं हैं, यदि कोई हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैंएक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं
एक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटेंएक कठिन नियोक्ता से कैसे निपटें
नियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैंनियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैं
भर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्डभर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्ड
लोगों ने खुद को क्यों गोली मार दीलोगों ने खुद को क्यों गोली मार दी
कंपनियों के साथ काम पर सुरक्षाकंपनियों के साथ काम पर सुरक्षा
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
काम पर समृद्ध रणनीतियांकाम पर समृद्ध रणनीतियां
» » ट्रेन कर्मचारियों को पार करने के अच्छे कारण
© 2022 TonMobis.com