जंगल की मृत्यु और avifauna की सुरक्षा

जिन जंगलों में पिछले समय में लगभग सभी केंद्रीय यूरोप शामिल थे, वे अर्बोरियल, शंकुधारी और पर्णपाती प्रजातियों का मिश्रण थे, और प्रचुर मात्रा में झाड़ियों और एक पूर्ण जीवों को आश्रय देते थे। सहस्राब्दी से बने जीवित प्राणियों के समाजों के बीच एक स्थिरता थी। इन समाजों के सदस्य पारस्परिक संतुलन में रहे। सातवीं और तेरहवीं सदी के बीच, आदमी ने महत्वपूर्ण क्षेत्रों को काट दिया और तोड़ दिया,

लेकिन बाकी unshaven छोड़ दिया। 18 वीं शताब्दी के बाद से, इन जंगली जनताओं के प्रति समर्पण में वृद्धि हुई: सिल्विकिकल्चर, तब तत्काल, एहसास हुआ कि एफआईआर और पाइंस बीच, ओक और अन्य पत्तियों के साथ व्यापक पत्तियों के साथ तेजी से विकसित हुए हैं।

नतीजतन, यह किया गया था मिश्रित जंगल की गिरफ्तारी और conГfera की एक ही प्रजाति, लगाए नमूनों, विशाल, homogГ © Neos, कम जंगल की कुल अनुपस्थिति, और sГ के बीच बराबर ГЎrboles के बारे में सभी के साथ साथ साथ repoblaciГіn। वन क्षेत्र की है कि 29% के अधिकांश के लिए आज खाते todavГa संघीय RepГєblica और जर्मनी के लिए उपलब्ध हैं इस तरह के Capercaillie देखो, शेयर कबूतर, मध्य शिखर, यूरेशियन बौना उल्लू, पतंग के रूप में की धमकी दी पक्षियों का प्रमुख कारण वास्तविक और अन्य। लकड़ी में, dehumanized शोषण, केवल कुछ विशेषज्ञ जीवित रहते हैं। हमें, Г © hese से बोली, उदाहरण के लिए कोयला तैसा, firecrest और गोल्डक्रेस्ट करते हैं। उनकी nГєmero bostrГquidos, पाइन कीट और अन्य कीड़ों parГЎsitos की proliferaciГіn को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है। जहर का उपयोग अनिवार्य है।

Monocultures अभी भी अन्य नुकसान है : पौधों के बीच निकटता मिट्टी की आवश्यकता है दीर्घकालिक overexertion . ब्रॉडलीफ पेड़ों की निचली ज्वलनशीलता के विपरीत, सूखे मौसम के साथ कन्फेयर टिंडर के रूप में प्रकाश डालते हैं। एक बुरी तरह बुझाने वाला सिगरेट और फिर बड़े विस्तार जलाएंगे। स्पेन में, पिछले दशक के दौरान, वे बढ़ रहे हैं बड़े जंगल की आग जो हजारों हेक्टेयर जंगल को कम कर चुकी है , विशेष रूप से वैलेंसियन और कैटलन देशों में।

प्राकृतिक मिश्रित प्रजातियों के जंगलों की तुलना में यहां हवा भी अधिक आसान प्रवेश है। एक तूफान की उपस्थिति में, समान वन के पेड़ छड़ की तरह झुकते हैं . अगर उन्हें अपर्याप्त मिट्टी में लगाया गया है, तो सामान्य से अधिक तीव्र तूफान उनके लिए पूरी पंक्तियों से गिरने के लिए पर्याप्त है। तीन घंटे के अंतराल में, 1 9 72 में, लोअर सैक्सोनी में 30 000 हेक्टेयर शंकुओं को उखाड़ फेंक दिया गया था। पहाड़ों में, बर्फ या पत्थरों के अवशेषों को आगे ले जाया जाता है।

बाढ़ के खिलाफ सुरक्षा के रूप में इसकी उपयोगिता स्पष्ट रूप से शून्य है। पाइन सुई के साथ कवर नंगे जमीन, मॉस और घास की कमी, पानी को स्टोर करने में असमर्थ है। प्रकोपों ​​को शायद ही कभी बनाए रखा जाता है, वे रिबाउंड में शामिल होते हैं और वे निकटतम ब्रूक पर जाने के लिए जाते हैं। उत्तरार्द्ध में आमतौर पर कृत्रिम रूप से तैयार चैनल होता है, जो बाढ़ इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त मार्जिन से रहित होता है। जब प्रकोप जारी रहता है, तो मैदान की नदियां लगातार मां की ओर जाती हैं और आबादी में बाढ़ आती हैं। एक ताजा उदाहरण PaГs वालेंसिया और मर्सिया, जहां बढ़ती rГo JГєcar कई बार, शहरों, कस्बों और खेत पानी भर गया है, ओएस ± महत्वपूर्ण daГ पैदा कर रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पहाड़ों के पाठ्यक्रम प्रवाह से अधिक प्रदान करते हैं।

एक और समस्या, वन शोषण की त्रुटियों के लिए जिम्मेदार नहीं है, बल्कि वायुमंडलीय प्रदूषण, जंगल की तेजी से गहराई से आरोपी की मौत है, जो प्राकृतिक संविधान के मिश्रित वन को समान रूप से पेड़ों के आनंदमय मोनोकल्चर के रूप में प्रभावित करता है . हम जो नहीं जानते हैं वह वास्तव में है कि यह कितनी हद तक प्रभावित होगा, लंबे समय तक, हमारे पक्षियों की दुनिया। समूह की कई प्रजातियां, काफी विकसित हुईं, जो कि हर्बाज़ेल और ब्रैम्बल्स में रहती हैं, जो कि वन के ग्लेड में रहने वाले व्यक्ति के बारे में कहना है, नमूने की संख्या में अस्थायी वृद्धि के साथ प्रतिक्रिया करनी चाहिए। हम यहां दूसरों के बीच, भूरे रंग के नाइटजेर्स, लाइरेबर्ड, टोटोवास, फील्ड पाइपिट्स, रेड बैकड स्ट्राइक्स और वॉर्बलर वारब्लर्स के लिए संदर्भित करते हैं।

हालांकि, अधिक महसूस करने वालों की संख्या अधिक होगी अपने प्राकृतिक आवास से रहित . यह बज़ार्ड comГєn, Goshawks, लाल पतंग, काली पतंग के मामले है, halcГіn abejero, alcotГЎn, सीएल picogordo, oropГ © Ndola और कुछ mГЎs जो सुरक्षात्मक चश्मे उच्च ГЎrboles जरूरत है वे अपने बच्चों के जुटाने के लिए । यह दूसरों जो इन ГЎrboles की hollows में crГan की adidura ± वर्ष नमूनों कि आगे घुटने टेक दिए है और कठफोड़वा चोटियों की विभिन्न प्रजातियों के लिए बाद में खतरा है, और वॉलपेपर के तत्काल वापसी प्राप्त llevarГЎ।

एक विशेष खतरा सभी पक्षियों कि शंकुधारी वन, जो बीच में कलगी तैसा, कोयला तैसा, lГєgano, सरौता, Firecrest और गोल्डक्रेस्ट हैं शरण पर मंडराने है। यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि क्या, Гєltimo अंत में, desaparecerГЎn सभी ГЎrboles और उनके साथ, सभी पक्षियों वन जन के लिए कुछ relaciГіn है। अगर इस तरह की बात तक पहुंचना है, तो यह समझा जाता है कि उस समय तक कोई भी मनुष्य नहीं छोड़ा जाएगा।

प्रकृति और प्रौद्योगिकी

दोनों अवधारणाओं पर शासन नहीं किया जाना चाहिए। इस तरह के Coto de DoГ ± एना और डेल्टा डेल Ebro के रूप में अंतरराष्ट्रीय दायरे से पक्षी, के लिए वहाँ paraГsos (EspaГ ± में एक), मुंस्टर का गोल्फ regadГo, Ismaning की दलदली क्षेत्र में यूरोप रिजर्व, या पाठ्यक्रम जलाशयों इन-लेकिन उस समय, प्रकृति संरक्षण के कारणों के लिए उन्हें किसी भी तरह से पेश नहीं किया गया था। एक नियम के रूप में, हालांकि, पौधों और जानवर जीवित प्राणियों की दुनिया से अप्रत्याशित रूप से गायब हो जाते हैं।

tГ © cnica पौधों धाराओं निकाल दिए जाते हैं की मदद से, rГos पहुंचाया, पदों उच्च tensiГіn स्थापित कर रहे हैं, परिदृश्य †पर केबल करते हैं "और यह pГЎjaros उठता प्राचीन जंगलों को नष्ट कर दिया जाता है के लिए © विद्युत कुर्सियों elГ, hГєmedas क्षेत्रों समुद्र से सूखना, पेड़ों नष्ट हो जाती हैं, पानी pollutes, निर्माण और झीलों बनवाया जाता है, अनभिज्ञ हों fens, स्की लिफ्टों और लिफ्टों स्थापित कर रहे हैं, ज्वारनदमुख पहुंचाया, छोटे गांवों औद्योगिक, पानी का स्तर कम हो जाती है subГЎlveas, कीटनाशकों, fungicides और quГmicos उर्वरक agrГcolas और वानिकी कार्य के लिए निर्मित होते हैं, भोजन अधिशेष, अर्थ का एक संकेत के बिना प्राप्त कर रहे हैं रेलवे montaГ एक, नहरों और हवाई अड्डों का निर्माण किया जाता है, यह हो जाता है संभव दूसरे और तीसरे निवास ±, और asГ अनंतता के लिए।




जर्मनी के संघीय गणराज्य में, एक दिन बाद, 100 हेक्टेयर खुले परिदृश्य खराब हो गए (1 9 83 में उन्होंने 600 किमी 2 का प्रतिनिधित्व किया, जो झील कॉन्स्टेंस की तुलना में बड़ा क्षेत्र था)। मोटरवे, सड़कों और डामर वाली ग्रामीण सड़कों का नेटवर्क तेजी से घना है - और अनगिनत रूप से अनगिनत पौधों और जानवरों की उपस्थिति का क्या अवशेष है.

जांच के प्रयोजनों के लिए, 10 000 बीटल पकड़े गए और टैग किए गए, साथ ही चूहे चूहों, जिन्हें सड़कों से घिरे छोटे आकार के श्रम शिविर में जमा किया गया था। नतीजा: लगभग किसी जानवर ने अपने आक्रामक अप्राकृतिक माइक्रोक्रिल्ट के साथ चमकता डामर सड़क पार करने की हिम्मत नहीं की।

यह सच है कि कोई उचित व्यक्ति संचार मार्ग, औद्योगिक सुविधाएं और नौकरियों की आवश्यकता पर सवाल नहीं उठाएगा। अब, जो लोग हर कीमत पर आर्थिक विकास की रक्षा करते हैं, वे गंभीरता से सोचने से रोक चुके हैं कि यह पहले की तरह जारी नहीं रह सकता है? क्या आप नहीं देखते हैं कि जिस अवधि में उसकी अवधि पहले से ही चमक रही है, वहां विनाश, प्रदूषण और डामर के लिए कोई और खाली जगह नहीं होगी? दुनिया को सुबह में हल करने की बजाय आज समस्या को उठाना ज्यादा उचित नहीं होगा?

माध्यम, कैप्चर और शिकार का परिवर्तन

वहां जहां पक्षियों की महत्वपूर्ण जगह शहरी कारणों, कृषि आवश्यकताओं या दूसरों के लिए किसी भी प्रकार की बीमारी का सामना नहीं करती है, इसका अवमूल्यन मानवीय कारणों से आता है, अक्सर व्यक्तिगत आराम और शान्ति प्राप्त करने के उद्देश्य से उपायों से।

तैरने वाले, मोटरसाइकिल, सर्फर्स, योगिनिक्स, पानी के खेल उत्साही, स्नोबोर्डर्स और कैंपर्स, हाइकर्स, स्कीयर, मॉडेलर और बहुत कुछ, वे सबसे दुर्लभ प्रजातियों के सनकी की मौत के परिणामस्वरूप, अनगिनत छिपे हुए पक्षियों के लिए, बिना किसी उद्देश्य के अपने घोंसले से दूर भागते हैं, जो कि अक्सर हो सकता है . बहुत कम जो लोग जानते हैं कि पक्षियों किया गया है asГ बदल अपने अस्तित्व प्रारंभ या चूजों allГ कर रहे हैं, जो उत्सुकता से उन्हें जीविका के साथ इंतजार है दृष्टिकोण साहसी बिना रूपरेखा द्वारा cГrculo में उड़ान भरने के लिए सीमित है कर रहे हैं ।

बड़े पैमाने पर परिवर्तन आम तौर पर एक ± caГ मछुआरों लिया जाता है, खासकर जब empeГ एक क्षेत्र में अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास करने के लिए ± जहां बहुत ग्रामीण इलाकों के उन लोगों के लिए पास की स्थिति प्रचलित ओएस biolГіgicas ± ribereГ . रिसर्च के बिना ningГєn gГ © नीरो शक नहीं है कि, जैसा कि आप शौकिया nГєmero मछली पकड़ने के इस प्रकार बढ़ाने के लिए, drГЎsticamente पक्षियों कि crГan के जोड़े की संख्या कम हो जाती है की पुष्टि acuГЎticas विभिन्न क्षेत्रों में किया जाता है।

जबकि सीमित है और इस तरह के एक प्रकार की पक्षी, verderГіn, गोल्डफिंच, pinzГіn comГєn और रॉबिन के रूप में कुछ सरकारी नियमों पक्षियों के अधीन है, उन प्रजातियों के लिए खतरा गठन नहीं पर कब्जा करने, sГ, तथापि, हम extinciГіn का गंभीर खतरा देख अवैध अंडा लेनेवालों, falconers और उनके बिचौलियों से कई शिकारी पक्षियों। वहाँ बहरे बाज़ के घोंसलों को हर समय दृष्टि खोने के बिना नजर रखी जा करने की आवश्यकता है

दक्षिणी यूरोप में हमारे कुछ प्रवासी पक्षियों द्वारा बेवकूफ खून का सामना करना पड़ा। हालांकि अगर Г © स्टेशन जगह, निश्चित रूप से कई प्रजातियों आवृत्ति serГa उल्लेखनीय mГЎs, sГіlo दोष mГЎs के एक हिस्से ± तथ्य यह है कि देशी प्रजातियों के आधे लाल सूची पर आज दिखाई एक pequeГ है नहीं ले।

यह हमारे विषय में मौजूदा शिकार के संबंध में भी, vГЎlido है। हालांकि, ज्यादा mГЎs woodpigeons, मर्यादित, उदाहरण के लिए, हिरण और हिरण, जंगल में कहर के कारण पशुओं के poblaciГіn में लगातार वृद्धि और छोड़ दिया एक दयनीय स्थिति में herbГЎcea परत और झाड़ीदार द्रव्यमान का persecuciГіn ।

कई पोल्ट्री प्रजातियां तब भी प्रभावित होती हैं जब शिकारी बनाने के लिए मूल्यवान गिरावट भूमि बदल जाते हैं वे मीठे आलू, मक्का और अन्य पौधों के साथ लगाए गए स्थानों को उजागर करते हैं.

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जहां मोर रहता हैजहां मोर रहता है
वाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईंवाल्डिवियन जंगल में कृंतक की एक नई प्रजातियां पाई गईं
PudгєPudгє
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
GuanacoGuanaco
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?
कांटों का चूहाकांटों का चूहा
» » जंगल की मृत्यु और avifauna की सुरक्षा
© 2022 TonMobis.com