साल के महीनों में पक्षियों का व्यवहार

जनवरी का महीना

यह बड़ी संख्या में शीतकालीन प्रजातियों को देखने के लिए सबसे अच्छे महीनों में से एक है जो, आसीन के साथ एक साथ, स्थानों में केंद्रित कर रहे हैं तट, दलदल और दलदलों, तराई, adecuados- चाहे खेती या झाड़ियों या जंगलों के साथ कवर किया केंद्र के कम तापमान भागने प्रतियां के हजारों की आबादी रहे हैं और उत्तरी यूरोप, जहां बर्फ और ठंढ पक्षियों को अपने दैनिक भोजन तक पहुंचने से रोकती है। बड़े में झुंड, अक्सर मिश्रित , crГa की Г © थोड़ा उनके congГ © neres की उपस्थिति tolerarГan नहीं दौरान प्रजातियों, यूथचारी हो जाते हैं। तो फिर यह fГЎcil को fringГlidos समूहों, विशेष रूप से pardillos, फिन्चेस, Serin, buntings, goldfinches और lГєganos देश में देखते हैं, आम गौरैयों और मिल मालिकों और लेखकों की कई प्रजातियों के साथ खुला है। TambiГ © n larks, dunnocks, न्यूजीलैंड, wagtails और cascadeГ ± के रूप में, घास का मैदान पिपिट, काले पक्षी, रॉबिन्स, मच्छरदानी, thrushes और इस में starlings आम लाजिमी और कई अन्य मीडिया। वन © में TambiГ n pГЎridos के सभी प्रकार आम पेड़ लताओं और nuthatches साथ जुड़े रहे हैं। avefrГas और गोल्डन प्लोवर के रूप में AlgunoslimГcolas घास के मैदान और untilled पसंद करते हैं सीगल, ГЎnades और limГcolas mГЎs सांद्रता espectaculares- हर जगह काले अध्यक्षता मूर्ख मनुष्य, वर्तमान में शामिल हैं, और alcatraces auks, patinegro charrГЎn फार्म जबकि, बड़े cormorГЎn, हेरन ।

फरवरी का महीना

यह वसंत की ओर संक्रमण का एक महीना है . गिरावट में आने वाले शीतकालीन पक्षी प्रमुख थे, लेकिन महीने के मध्य तक, उनमें से कई ने शुरू किया अपने उत्तरी प्रजनन बैरकों पर लौटें इसलिए आप दक्षिण में सर्दियों के नमूने के पारगमन की सराहना करना शुरू करते हैं। साथ ही, पहले अस्थिर प्रवासियों तथाकथित लंबी दूरी के प्रवासियों के बीच दिखाई दे सकते हैं, क्योंकि वे अफ्रीका में सर्दी करते हैं, हम निगल और स्विफ्ट (या हवाई जहाज) का उल्लेख करते हैं। हमारे जीवों की कुछ प्रजातियां प्रजनन शुरू हो चुकी हैं या शुरू हो चुकी हैं।

मार्च का महीना

यह एक बहुत ही व्यस्त महीना है, बहुत बदलना जबकि सर्दियों के मेहमान शुरू करते हैं उत्तर छोड़ो एक बहुत ही संवेदनशील तरीके से, नई प्रजातियां दिखाई देती हैं जो गुजर रही हैं और थोड़ी देर के लिए रहती हैं। आखिरी ठंड के साथ ध्यान केंद्रित करने के योग्य सांद्रता हैं। स्थानीय रूप से, हमारी स्वदेशी प्रजातियां हमारी भूगोल के उच्च क्षेत्रों में मध्यम या छोटी दूरी की गतिशीलता शुरू करती हैं nidifican . मिश्रित झुंड बिखर और कम्पित, अत्याचार और वैवाहिक उड़ानों के साथ pГЎridos और fringГlidos नए सत्र के प्रथम crГa। इस तरह बैंगनी हेरन, पीले वेग्टेल, ग्रे और गोरा colalba के रूप में कई गर्मियों प्रजातियों, बड़े पैमाने पर, कुछ लंबी दूरी के रूप में crГa mГЎs norteГ ± की अपनी ГЎreas mediterrГЎneas क्षेत्रों को पार करने के प्रवासियों की तरह फूटना garganey पर प्रकाश डाला।

अप्रैल का महीना

माइग्रेशन प्रजातियों के महान बहुमत के अपने अधिकतम अपॉजी तक पहुंचता है तो यह एक छोटे से Г © आदर्श, पक्षी, दोनों प्रवासियों जो यहाँ crГan की एक विस्तृत श्रृंखला का पालन करने के लिए पूरी तरह से estivale प्रजाति के रूप में स्थान है। गतिहीन avifauna frenГ © टिको में है मद, construcciГіn घोंसला और ऐसा करने के लिए अंडे क्षेत्रों गीत और प्रेमालाप लाल तीतर, बटेर, tГіrtolas और कबूतर, कोयल, हुपु, wrynecks साथ कुलबुलाना बिछाने , सुतार पक्षियों, जो छोटी प्रजातियों के साथ मिश्रित हैं।

मई का महीना

कदम जारी रखें घुमंतू यूरोप, pudiГ © ndose बोली guiГіn बटेर और limГcolas के ज्यादा, चक्राकार प्लोवर के रूप में, प्लोवर ग्रे और सोना, Turnstone, curlews, सुई, andarrГos सेनानी और के क्षेत्रों के रूप में पक्षियों mГЎs norteГ ± में crГan की Correlimos के बहुमत, और icterino zarcero जैसे पक्षियों। हालांकि कई अन्य पक्षियों कि हमारे अक्षांश में crГa में देर नेतृत्व उनके कदम में देखा जा सकता है प्रजनन क्षेत्र जो, बहुत उत्तरी और इसलिए कूलर होने के कारण, उन्हें एक निश्चित देरी करने के लिए मजबूर करता है। साथ में जून, मई सबसे बुरी महीना है पक्षियों के लिए, कई मामलों में, दो और तीन लगातार बिछाने के लिए बनाते हैं। बहुत ही कड़वाहट गीत पक्षी बिछाने के साथ म्यूट करते हैं और खासकर मुर्गियों को उठाने के साथ एक नया क्लच करने से पहले ध्वनि विस्फोट में लौटने के लिए। कई युवा पक्षियों, उनके विशिष्ट पंखों के साथ, खेतों और जंगलों में देखा जा सकता है।

जून का महीना

कुछ प्रवासी नमूने देखना शायद ही कभी संभव होगा, बल्कि वे गैर-प्रजनन करने वाले व्यक्ति होंगे जो बने रहेंगे veraneando हमारे बीच nidificaciГіn यह सभी प्रजातियों को प्रभावित करता है - युवा लोग जो झुंडों में स्वतंत्र घूमना जारी रखते हैं और एक बहुत मात्रात्मक वजन शुरू करते हैं।
कई पासरिनों को दूसरे या तीसरे घोंसले का सामना करना पड़ता है ताकि घने वनस्पति के नीचे खेतों में गतिविधि और हलचल समाप्त न हो।

जुलाई का महीना




सामान्य रूप से, प्रजनन अवधि के दौरान अंत में आता है पहला पखवाड़ा - महीने के मध्य में, गर्मियों के तापमान के साथ, अंतिम मुर्गियां उड़ती हैं और वयस्कों को चुप कर दिया जाता है। नाइटिंगेल एक अद्भुत नोट द्वारा संगीत के कुछ भी अपने अद्भुत गीत को बदल देगा। सभी उम्र के नमूने के झुंड, जिसमें मुख्य रूप से वर्ष के व्यक्ति, अधिक चिह्नित आंदोलन शुरू करेंगे।
गिद्धों या पक्षियों जैसी केवल बड़ी प्रजातियां किसी कारण से देरी हुई हैं अपने संतान की देखभाल करना.

अगस्त का महीना

दुर्लभ अपवादों को छोड़कर घोंसले का अंत हो गया है और इसका मार्ग पार हो गया है प्रवासियों आप स्पष्ट रूप से ध्यान देना शुरू करते हैं।
migraciГіn रैप्टर बहुत तीव्र है और दूसरों के बीच में शहद Buzzards, काले और लाल पतंग, ГЎguilas सड़कों और culebreras के हजारों, जिब्राल्टर को penГnsula पार अफ्रीका में कूदने की, को पार हथियारों से परहेज विस्तृत समुद्र। दो उल्लेखनीय घटनाएं हैं, पंख की मुर्गी , anГЎtidas, जो उनके वैवाहिक पोशाक खो देते हैं, और इस तरह के बलों gulls के रूप में कई अन्य पक्षी, कुछ क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने, और कीड़े के desapariciГіn, जो बीच में फल और जामुन की जगह की तरह invГЎlidas प्रजातियों छोड़ने जो ब्लैकबेरी को हाइलाइट करता है।

सितंबर का महीना

एक के बाद सभी गर्मी की प्रजाति वृत्ति का आरोप लगा रही हैं migrador - महीने के अंत में लॉन्ड्रेस, बॉयर्स, श्राइक्स, ट्विस्टर्स और कूकोस के बहुमत, गायब हो गए हैं। यह अफ्रीका या मध्यस्थ या एथलेटिक समशीतोष्ण क्षेत्र के रास्ते पर यूरोपीय पक्षियों के पारित होने का सामान्यीकृत है overwinter - थ्रेश, स्टारलिंग, लकड़ी कबूतर, रॉबिन, पाइपिट, मच्छर जाल और एक लंबा आदि का मामला है।

अक्टूबर का महीना

महान जारी रखें दक्षिण की उड़ान . स्काइलार्क, आम पाइपिट, आम थ्रश और रेडहेड समूह में ऐसा करते हैं, कभी-कभी ढीला होता है, जो तुरंत यात्रा जारी रखने के लिए थोड़ी देर तक आराम करता है। कुछ प्रजातियां सर्दी में रहना शुरू करती हैं जबकि अन्य जन्मजात दक्षिण में यह अधिक कारण करेंगे कि वे अपने मार्ग का अनिश्चित रूप से पालन क्यों करते हैं। आप पहले से ही रॉबिन के अनजान गाने और आम मच्छर जाल की आवाज़ें सुन सकते हैं।

नवंबर का महीना

की संख्या दिन में दिन में सर्दियों का दिन बढ़ता है जबकि जब तक वे गायब नहीं हो जाते तब प्रवासियों दुर्लभ हो जाते हैं . परिदृश्य को पूरी तरह से otoГ ± ГЎrboles हो जाता है और उसके बाद पक्षी अपने सभी follaje- observaciГіn खोने अंत mГЎs fГЎcil क्योंकि इसके अलावा, यह कई प्रजातियों यूथचारी हो जाते हैं और झुंड में ले जाने के sГ के बीच mezclГЎndose है।
Starlings के बड़े बादल,, अपने सामान्य roosts पर ध्यान केंद्रित उनमें से कई शहरों में से corazГіn में स्थित आम हाक जो अपने खर्च पर रहते हैं को आकर्षित करने। एक और halcГіn, Eleonor, जो migraciГіn otoГ ± अल करने के लिए अपने प्रजनन चक्र adapts, ओएस प्रवासियों जो Balearic और कैनरी द्वीप के तट थक आने ± pequeГ साथ वे अपने बच्चों के भोजन, एक लंबी यात्रा है कि उन्हें मेडागास्कर conducirГЎ शुरू करते हैं।

दिसंबर का महीना

हमारे अक्षांश में, दिसंबर जनवरी के समान विशेषताओं को प्रस्तुत करता है। Avifauna पूरी तरह से सर्दी है और, शिकार, जलीय और समुद्री पक्षियों के पक्षियों को छोड़कर, अन्य प्रजातियां फल, जामुन और जंगली बीज पर भोजन खिलाती हैं या स्टबल, खेती वाले खेतों या जैतून के ग्रोवों के बीच भोजन की तलाश करती हैं। सबसे ठंडे क्षेत्रों में पक्षी अभी भी तब तक रह सकते हैं पहली बर्फबारी

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
गैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़नगैजेट्स के समस्याग्रस्त उत्पीड़न
स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?
पक्षियों की शीतकालीन भोजनपक्षियों की शीतकालीन भोजन
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
रैप्टर की समस्यारैप्टर की समस्या
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
हमारे पक्षियों की रहने की जगहहमारे पक्षियों की रहने की जगह
» » साल के महीनों में पक्षियों का व्यवहार
© 2022 TonMobis.com