एक लाइन ट्रैकर क्या है?

जीपीएस ट्रैकिंग

भूगर्भीय उपग्रहों की एक श्रृंखला का उपयोग करके, जीपीएस एक मीटर के रूप में कम से कम एक रिसीवर का गंतव्य निर्धारित करता है। उपग्रहों द्वारा प्रेषित समय संकेत के साथ जीपीएस निर्देशांक की एक श्रृंखला का उपयोग करके, पथ को समय के साथ महान सटीकता के साथ ट्रैक किया जा सकता है। जबकि वाणिज्यिक जीपीएस नेविगेशन डिवाइस वांछित प्रक्षेपवक्र पर जोर देते हैं, एक कार या हाइकर के प्रक्षेपवक्र का पता लगाने के लिए जीपीएस निर्देशांक का उपयोग करके अन्य व्यावहारिक अनुप्रयोगों को लिया जाता है।

डिस्कनेक्ट की निगरानी

एक ट्रैकर बाद में डाउनलोड के लिए स्मृति में नियमित जीपीएस निर्देशांक नमूना भंडारण करके ऑफ़लाइन काम करता है। परिभाषा के अनुसार, एक लाइन ट्रैकर अपने स्थान को प्रेषित नहीं करता है, और कई वाणिज्यिक लाइन ट्रैकर में स्क्रीन या नियंत्रण नहीं होते हैं, केवल एक कनेक्टर या हटाने योग्य स्टोरेज जो कंप्यूटर के डाउनलोड की अनुमति देता है। अन्य को नेविगेशन डिवाइस में शामिल किया जा सकता है जिसमें स्मार्ट फोन सॉफ्टवेयर शामिल है। डेटा डाउनलोड और संसाधित होने के बाद, परिणामी जानकारी की तुलना एक इच्छित मानचित्र से की जा सकती है, एक आवेदन मानचित्र का उपयोग करके या रिपोर्ट में अन्य जानकारी के साथ संयोजन में।


वाणिज्यिक अनुप्रयोग


उद्योगों ने कारों या ट्रकों के बेड़े को न केवल नेविगेशन के लिए जीपीएस का उपयोग किया है, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि बेड़े की अपेक्षा की जा रही है। कंपनियां यह सुनिश्चित करने के लिए चेकपॉइंट शेड्यूल कर सकती हैं कि ड्राइवर अपनी निर्धारित डिलीवरी करते हैं। प्रत्येक वाहन के स्थान को ट्रैक करने से भी ईंधन बचाता है, जिससे ड्राइवर कम चक्कर लगाते हैं। संपत्ति प्रबंधन के लिए वाहन खोज अलग-अलग कारणों से कानूनी समस्याएं पैदा कर सकती है, और ब्रिटेन के ड्राइवरों को पहिया के पीछे अपने व्यवहार की निगरानी करने के लिए ट्रैकिंग उपकरणों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।

अन्य अनुप्रयोग

ऑफ़लाइन ट्रैकिंग हाइकर्स, पर्वतारोही और यात्रा करने वाले अन्य लोगों के लिए भी उपयोगी है। एक यात्री जो खो जाता है, वह अपने पथ को पुनः प्राप्त करने के लिए एक जीपीएस ट्रैकिंग लाइन अनुरोध से संपर्क कर सकता है, और संग्रह और समीक्षा के लिए डेटा डेस्कटॉप या वेब एप्लिकेशन पर अपलोड किया जा सकता है। जबकि उपभोक्ता अनुप्रयोगों में आम तौर पर ट्रैकिंग ऑनलाइन उपकरणों की तुलना में एक अलग कार्यक्षमता होती है, जिसमें उनके डिवाइस के स्थान को देखने की क्षमता शामिल होती है, इन अनुप्रयोगों को अभी भी स्टोर करने के लिए एक टेलीफोन या डेटा कनेक्शन की आवश्यकता होती है और समन्वय जानकारी दिखाओ। शोधकर्ता जानवरों और यात्रा के प्रवासन का पालन करने के लिए ऑफ़लाइन ट्रैकिंग का भी उपयोग करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Tecnomascotas: अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए जीपीएसTecnomascotas: अपने कुत्ते की देखभाल करने के लिए जीपीएस
एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?
बच्चों के लिए जीपीएस लोकेटरबच्चों के लिए जीपीएस लोकेटर
रीयल-टाइम ट्रैकिंग जासूस ट्रैकिंग जीपीएस ट्रैकिंग कैसे बनाएं,रीयल-टाइम ट्रैकिंग जासूस ट्रैकिंग जीपीएस ट्रैकिंग कैसे बनाएं,
हार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएंहार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएं
एक कार में एक जासूसी उपकरण कैसे खोजेंएक कार में एक जासूसी उपकरण कैसे खोजें
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?
बोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम परबोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम पर
जीपीएस 155 विनिर्देशोंजीपीएस 155 विनिर्देशों
» » एक लाइन ट्रैकर क्या है?
© 2022 TonMobis.com