जीपीएस के प्रकार

बोर्ड सिस्टम

कुछ नई मॉडल कारें डैशबोर्ड में निर्मित जीपीएस सिस्टम के साथ मानक आती हैं। बोर्ड पर जीपीएस सिस्टम अक्सर पुरानी कारों पर स्थापित किए जा सकते हैं, लेकिन यह कार की ऑडियो सिस्टम की फैक्टरी स्थापना के एकीकरण के आधार पर हमेशा एक विकल्प नहीं है। बोर्ड पर सिस्टम, आमतौर पर आसान नेविगेशन के लिए बड़ी टच स्क्रीन होती है और, कुछ मामलों में, स्टीरियो सिस्टम और डीवीडी प्लेयर से लैस होती है।

पोर्टेबल सिस्टम

पोर्टेबल सिस्टम का इस्तेमाल कार में या चलने के दौरान किया जा सकता है। वे जीपीएस को एक कार से दूसरे में ले जाने की सुविधा प्रदान करते हैं और डैशबोर्ड पर विविधता से कम महंगे होते हैं। यह बैटरी के साथ काम करता है, इसलिए उन्हें चार्ज या बिजली स्रोत से जोड़ा जाना चाहिए। पुल पर पोर्टेबल सिस्टम दोनों और रीयल-टाइम ट्रैफिक रिपोर्ट और कुछ रन-ऑन-वॉइस कमांड प्रदान कर सकते हैं जो आपको स्पीकर फोन का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।


सेल फोन

कुछ सेल फोन में एक जीपीएस फ़ंक्शन होता है जो जानकारी तक पहुंचने के लिए वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करता है। आमतौर पर, इस मासिक वायरलेस सेवा के लिए बिल का शुल्क। जब आप ड्राइविंग करते समय उपयोग करने का प्रयास करते हैं तो छोटे स्क्रीन आकार और कम मात्रा अवरोध हो सकती है।

स्मार्टफोन / पीडीए

2010 तक, कई पीडीए जीपीएस कार्यक्षमता के साथ आते हैं। उपभोक्ता रिपोर्ट का कहना है कि अपने पीडीए या स्मार्टफ़ोन पर नेविगेशन तक पहुंचने के लिए, आपको एक नेविगेशन एप्लिकेशन खरीदने या मासिक आधारित नेविगेशन सेवा सर्वर की सदस्यता लेने की आवश्यकता है।

टेलीमैटिक सिस्टम


कुछ कार ब्रांड जीपीएस और सेलुलर प्रौद्योगिकी का संयोजन प्रदान करते हैं, जैसे कि जनरल मोटर्स ऑनस्टार, जिसका उपयोग आपातकालीन या सेवाओं जैसे नेविगेशन के मामले में किया जाता है। उनमें से कई सड़क के किनारे सहायता और चोरी वाहन लोकेटर भी प्रदान करते हैं। यह सेवा आमतौर पर मासिक या वार्षिक शुल्क के साथ आता है।

जीपीएस कंप्यूटिंग

अपने लैपटॉप को नेविगेशन सिस्टम में बदलने के लिए मानचित्र सॉफ़्टवेयर और रिसीवर का उपयोग करें। सॉफ्टवेयर अन्य जीपीएस इकाइयों की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ता है, लेकिन कार में आपके लैपटॉप को अपने साथ ले जाना सुविधाजनक नहीं हो सकता है।

पोर्टेबल जीपीएस

हैंडहेल्ड जीपीएस इकाइयां आमतौर पर खेल या आउटडोर गतिविधियों के लिए उपयोग की जाती हैं। भ्रमण इकाइयां मार्ग और मानचित्र प्रदान करती हैं। पोर्टेबल संस्करण हैं जो दिल की दर और कैलोरी जला गिनती को प्रभावित करते हैं। विशेष रूप से नेविगेशन के लिए डिज़ाइन किए गए संस्करण भी हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करेंसैमसंग होम थियेटर सिस्टम एचटी-टीएक्सक्यू 2020 वायरलेस कैसे स्थापित करें
एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?एंटी-चोरी जीपीएस ट्रैकिंग कैसे काम करती है?
गार्मिन मैगेलन जीपीएस की तुलना कैसे करेंगार्मिन मैगेलन जीपीएस की तुलना कैसे करें
मेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करेंमेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करें
हार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएंहार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएं
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
बोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम परबोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम पर
क्या आप अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करना चाहते हैं के बाद मेरा टॉमटॉम रिक्त स्थान? `क्या आप अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करना चाहते हैं के बाद मेरा टॉमटॉम रिक्त स्थान? `
Ihome स्पीकर विनिर्देशोंIhome स्पीकर विनिर्देशों
Avic डी 3 specAvic डी 3 spec
© 2022 TonMobis.com