क्या पानी में गति के लिए एक जीपीएस है?

पृष्ठभूमि

यूएस वायुसेना की देखरेख में जीपीएस में लगभग 24 सक्रिय उपग्रह होते हैं जो दिन में दो बार पृथ्वी के बाहर और कक्षा का विस्तार करते हैं। और नेविगेशन और जहाज कप्तानों के लिए जीपीएस सरकार द्वारा उपयोग के दृष्टिकोण से न केवल नेविगेशन के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि इसकी गति को भी जानना है। एक जीपीएस डिवाइस पढ़ने की निरंतर गति होने से समुद्री पेशेवरों को विशेष रूप से ईंधन और यात्रा योजना को अधिक कुशलतापूर्वक अधिकतम करने में मदद मिलती है।

ज़रूरत

जीपीएस उपग्रहों के सिग्नल इतने शक्तिशाली हैं कि उन्हें पृथ्वी से लगभग 12,000 मील की यात्रा के माध्यम से यात्रा करने में कोई परेशानी नहीं है, जहां उन्हें जीपीएस रिसीवर द्वारा उठाया जाता है। तो पानी में भी, पहुंच से बाहर होने का कोई खतरा नहीं है। ऐसा करने के लिए यह है कि जीपीएस डिवाइस कम से कम तीन जीपीएस उपग्रहों से सिग्नल प्राप्त करने के लिए, जो डिवाइस को अक्षांश और देशांतर की गति और गति पर भौगोलिक - और जहाज - सड़क पर गणना करने की अनुमति देगा ।


उपकरणों


मुख्य जीपीएस निर्माताओं के बाहर दो उत्पादक गार्मिन और मैगेलन की कंपनियां, जहाजों पर उपयोग के लिए डिजाइन किए गए जीपीएस उपकरणों दोनों बेच रही हैं। टॉमटॉम, एक और निर्माता, जून 2013 तक समुद्री नेविगेशन के लिए जीपीएस डिवाइस की पेशकश नहीं करता है। ये डिवाइस नक्शे के साथ स्थापित किए गए हैं जिनमें पानी के मुख्य निकाय शामिल हैं, जिससे आप एक कोर्स प्लॉट कर सकते हैं और परिशुद्धता के साथ नेविगेट कर सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि एक जीपीएस के साथ जिसमें विशिष्ट समुद्री मानचित्र नहीं हैं, आपको गति पर पढ़ने में सक्षम होना चाहिए, न केवल मानचित्र पर अपनी स्थिति ढूंढने की क्षमता।

बहुविकल्पी

यह ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है कि, उपयोग में जीपीएस के प्रकार के आधार पर, गति पढ़ने के लिए माप की इकाई तय या समायोज्य हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक सामान्य जीपीएस डिवाइस मुख्य रूप से उत्तर अमेरिका में सड़क पर वाहन के उपयोग के लिए मील प्रति घंटे के मामले में मापा जाता है। हालांकि, जहाज के प्रति उन्मुख एक उपकरण को प्रति घंटे समुद्री मील के मामले में मापने के लिए तय या परिवर्तनीय किया जा सकता है - या प्रति घंटा समुद्री मील।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गार्मिन मैगेलन जीपीएस की तुलना कैसे करेंगार्मिन मैगेलन जीपीएस की तुलना कैसे करें
एक लाइन ट्रैकर क्या है?एक लाइन ट्रैकर क्या है?
हार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएंहार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएं
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?एक जीपीएस रिसीवर के घटक क्या हैं?
बोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम परबोस के साथ संगत जीपीएस बोर्ड सिस्टम पर
नौसेना जीपीएस का उपयोग करेंनौसेना जीपीएस का उपयोग करें
जीपीएस 155 विनिर्देशोंजीपीएस 155 विनिर्देशों
कारों के लिए जीपीएस की 10 इकाइयांकारों के लिए जीपीएस की 10 इकाइयां
एक जीपीएस मैपिंग का उपयोग करता हैएक जीपीएस मैपिंग का उपयोग करता है
» » क्या पानी में गति के लिए एक जीपीएस है?
© 2022 TonMobis.com