पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?

डिजिटल प्रारूप

आम तौर पर अन्य डॉल्बी डिजिटल और डीटीएस चारों ओर प्रारूपों के रूप में पहचाने जाने वाले स्वरूप, डीवीडी पर लंबे समय तक उपयोग किए जाते हैं, और स्टीरियो और चारों ओर पीसीएम संपीड़न और फाइलिंग विधियां हैं। प्रत्येक प्रारूप की ध्वनि गुणवत्ता राशि द्वारा निर्धारित की जाती है और छोटी सामग्री संकुचित पीसीएम है। डीटीएस डॉल्बी डिजिटल से कम संपीड़ित करता है, इसलिए एक बेहतर ध्वनि के रूप में कई रिपोर्ट आकार।

असम्पीडित पीसीएम

ब्लू-रे प्रारूप, जैसे डीटीएस मास्टर ऑडियो डॉल्बी ट्रूएचडी और एन्कोडेड दालों द्वारा मॉड्यूल किए गए थोड़ा संकुचित होते हैं। इसका मतलब यह है कि वे कंप्यूटर ज़िप फ़ाइल के समान तरीके से संग्रहीत होते हैं। यहां तक ​​कि यदि पीसीएम एन्कोडिंग के साथ सामग्री को थोड़ा कंप्रेसर किया जाता है तो यह मूल रिकॉर्डिंग का एकदम सही अंतर है। डीटीएस मास्टर ऑडियो मानक ब्लू-रे ऑडियो प्रारूप है।


संचरण के साधन


स्टीरियो पीसीएम और चारों ओर ध्वनि विभिन्न स्रोतों से स्रोत से रिसीवर को भेजा जाता है। ऑप्टिकल, डिजिटल समाक्षीय, और हाई डेफिनिशन मल्टीमीडिया इंटरफेस या एचडीएमआई पीसीएम ऑडियो प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं का सबसे आम स्तर है। इनमें से, केवल एचडीएमआई बहुत बड़ी बैंडविड्थ क्षमता के लिए असंपीड़ित पीसीएम को प्रेषित करने में सक्षम है।

बिट गहराई

पीसीएम ध्वनि की गुणवत्ता के लिए आवश्यक एक बड़ी गहराई और बिट दर है। यह प्रति सेकंड डेटा की मात्रा के रूप में अधिक या कम अनुवाद करता है जो प्राप्त डिवाइस पर प्रसारित होता है, जैसे कि चारों ओर ध्वनि रिसीवर या प्रोसेसर। बिट दर जितनी अधिक होगी, ध्वनि बेहतर हो सकती है। बिट गहराई एनालॉग मास्टर से ली गई डिजिटल नमूनों की संख्या से संबंधित है। अधिक नमूने ले लिया, मूल के लिए अधिक वफादार। उदाहरण के लिए, ऑडियो सीडी आमतौर पर 16 बिट्स होती है, जबकि अधिक अनुनाद स्वरूप, जैसे कि ब्लू-रे डीवीडी-ऑडियो और 24-बिट ऑपरेशन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चारों ओर ध्वनि कैसे चुनेंचारों ओर ध्वनि कैसे चुनें
आरएक्स बनाम आरएक्स v863 v1800आरएक्स बनाम आरएक्स v863 v1800
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
डिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करेंडिजिटल ऑडियो केबल कैसे कनेक्ट करें
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
Diy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओंDiy: चारों ओर ध्वनि वक्ताओं
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
ऑडियोफाइल स्टीरियो उपकरण का उपयोग करता हैऑडियोफाइल स्टीरियो उपकरण का उपयोग करता है
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
» » पीसीएम स्टीरियो चारों ओर क्या है?
© 2022 TonMobis.com