बाल प्रत्यारोपण के चमत्कार: अपनी महिमा की चमक बहाल करें

बालों या गंजापन को पतला करना इन आधुनिक समयों में विशेष रूप से पुरुषों के लिए एक व्यापक घटना है। अग्रिम तकनीक और वैज्ञानिक अध्ययनों का उपयोग करते समय, एक शल्य चिकित्सा उपचार शुरू किया गया है जो उनमें से कुछ के लिए समस्या की मरम्मत में योगदान देता है (यदि सभी नहीं)। इस दृष्टिकोण को बाल प्रत्यारोपण के रूप में जाना जाता है, और इसका व्यापक रूप से इसके अत्यधिक संतोषजनक परिणामों के लिए उपयोग किया जा रहा है।

बाल प्रत्यारोपण सर्जरी, बाल प्रत्यारोपण या के रूप में यह अक्सर कहा जाता है, इसमें कोई शक नहीं, एक सौंदर्य दृष्टिकोण है कि सर्जरी शामिल है और विशेष रूप से योग्य और सक्षम पेशेवरों द्वारा अभ्यास है। यह प्रक्रिया मुख्य रूप से प्राप्तकर्ता गंजापन के शरीर के अंगों का एक दाता से एक शरीर के अंग के बाल कूप ग्राफ्टिंग द्वारा किया जाता है। आमतौर पर, इस प्रक्रिया के नीचे खोपड़ी के बालों के साथ कर सकते वयस्क पुरुषों द्वारा किया जाता है, लेकिन आज के समय में हमेशा अपने आकर्षण के साथ, प्रत्यारोपण शल्य बाल भी मरम्मत और भरने के लिए लागू होता है दुर्घटनाओं या सर्जरी के कारण दाढ़ी के आंखों, भौहें, जघन बाल और सीने और दाढ़ी के बाल खो गए। आज, उन्हें एक और अधिक प्राकृतिक रूप से प्राप्त करने के लिए एक बेहतर तरीका और अधिक प्रतिबद्धता follicles मिल गया। इस नए माध्यम बाल प्रत्यारोपण कि समूहों 1 में आमतौर पर 4. प्राकृतिक बाल कूपिक इकाइयों के सेट के व्यावहारिक कार्यान्वयन के लिए कर रहे प्राकृतिक बालों के अपने संग्रह के साथ बाल कूप रोपाई द्वारा हासिल की है प्रत्यारोपण के रूप में परिभाषित किया गया है follicular इकाइयों के।

इस तथ्य के कारण कि बाल follicles अनिवार्य रूप से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में प्रत्यारोपित होते हैं, वास्तविकता के कई रूप होते हैं जिसके माध्यम से बाल प्रत्यारोपण या बाल प्रत्यारोपण किया जा सकता है। पहला विकल्प संग्रह को पट्टी करना होगा, जो मेरे सिर से थोड़ा बाल लेकर किया जाता है। छीलने के कारण यह प्रक्रिया संज्ञाहरण के तहत की जाती है। छिद्रित खोपड़ी के कारण घाव को फिर से बोया जाना चाहिए, जिसके दौरान खोपड़ी से हटाए गए बाल सक्रिय हो जाएंगे। इन छोटे follicles या grafts तब गंजापन के लिए प्रत्यारोपित कर रहे हैं। चौदह दिनों की वसूली अवधि, और नतीजतन, जिसके दौरान घाव ठीक हो जाना चाहिए और आप देखेंगे कि बाल वापस आना शुरू हो रहा है। दूसरी प्रक्रिया follicular इकाइयों का निष्कर्षण है, जो दाता के बाल follicles खींचकर किया जाता है, और उन्हें बालों के झड़ने के क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया जाता है। दोबारा, यह स्थानीय संज्ञाहरण के साथ किया जाता है, लेकिन चूंकि कोई वास्तविक नंगे बाल नहीं होते हैं, इसलिए वसूली अवधि अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के आसपास तेज हो जाएगी।




बालों के प्रत्यारोपण से पहले यह किया जाता है, सर्जन को रोगी की जांच करनी चाहिए। यह रोगी को बाल प्रत्यारोपण सर्जरी के लिए सर्वोत्तम संभव विधि और दृष्टिकोण प्रदान करने के लिए किया जाता है। दूसरी तरफ, यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि क्लाइंट को उस प्रक्रिया के बारे में समझ हो जो प्रस्तुत किया जाएगा, संभावित परिणामों के साथ और दोपहर के लिए क्या तैयार किया जाना चाहिए। चूंकि यह एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया है, इसलिए रोगी को डॉक्टर से पहले अल्कोहल या दवाओं से दूर रहने की सलाह दी जा सकती है। रोगी को होने वाले किसी भी संक्रमण की रोकथाम के लिए दवाएं भी निर्धारित की जा सकती हैं।

वर्तमान समय में, बाल प्रत्यारोपण बहुत लोकप्रिय हो गए हैं और कई पुरुष और महिलाएं पहले ही उनके पास आ रही हैं। संक्षेप में, बाल प्रत्यारोपण आपके जीवन और जीवन शैली में सुधार कर सकते हैं। न केवल आपके द्वारा देखे गए स्वरूप को पुनर्स्थापित करने में मदद करता है, यह आपके पुराने आत्म और गारंटी को बनाने में मदद करता है, इसलिए यह दूसरी बार जीवन की संभावनाएं प्रदान करता है। ऐसा कहा जाता है कि बाल निस्संदेह न केवल महिलाओं के लिए बल्कि पुरुषों के लिए भी प्रमुख है, ताकि यह उस गंजापन के लिए मजबूर न हो जिसे वह अनुभव कर रहा है। बालों के प्रत्यारोपण सर्जरी के संबंध में मदद का अनुरोध करें और जिस तरह से इसे बदला जा सकता है उसे फासीनेट करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक हैसौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक है
लॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपणलॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपण
स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
सिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएंसिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएं
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
पीरियडोंन्टल बीमारी के लिए हड्डी भ्रष्टाचारपीरियडोंन्टल बीमारी के लिए हड्डी भ्रष्टाचार
नर गंजापननर गंजापन
भारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधानभारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधान
» » बाल प्रत्यारोपण के चमत्कार: अपनी महिमा की चमक बहाल करें
© 2022 TonMobis.com