पुरुष गंजापन - पुरुष, इसका इलाज करना सीखें।




पुरुष पैटर्न गंजापन एक दुर्लभ घटना नहीं है। बहुत से लोग अपने सिर को दाढ़ी देने के लिए भी अपने गंजे जाते हैं। अन्य पुरुष अपनी गंजापन को कवर करने के प्रयास करते हैं। कई पुरुष जो भी खो चुके हैं उसे बनाए रखने या बनाए रखने के लिए बालों के उपचार की भी तलाश करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि उपचार उपलब्ध हैं।

संभावित कारण

पुरुष पैटर्न गंजापन वंशानुगत हो सकता है। अन्य संभावित कारण तनाव, गंभीर बीमारी, या घबराहट की आदतें हैं, जैसे खोपड़ी को रगड़ना या सचमुच अपने बालों को खींचना। तनाव में शारीरिक और भावनात्मक तनाव दोनों शामिल हो सकते हैं।

यह पाया गया कि सामान्य पुरुष पैटर्न गंजापन वाले पुरुषों में अधिक टेस्टोस्टेरोन मौजूद है। वे लोग जिनके शरीर टेस्टोस्टेरोन का उत्पादन नहीं करते हैं, उनमें यह गंजापन नहीं होता है। हार्मोनल परिवर्तन, जैसे टेस्टोस्टेरोन के स्तर पुरुषों को प्रभावित कर सकते हैं। उम्र बालों के झड़ने का थोड़ा सा भी नहीं लाएगी।

कुछ दवाएं, जैसे ट्यूमर के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली बालों के झड़ने का कारण बनती है। ज्यादातर मामलों में, उपचार के बाद बाल विकास बंद हो जाता है। परिणाम समय लेते हैं, अक्सर 3 महीने से अधिक।

लंबे बालों वाले पुरुषों के लिए एक टट्टू में बहुत तंग खींचना या ब्रश करना / कम या कम करना आप बाल खींच सकते हैं और टूटने का कारण बन सकते हैं। आपके बालों की लगातार धोने से बाल कमजोर हो जाते हैं और गिर जाते हैं। बालों को सूखने से अत्यधिक झटका बाल को भंगुर हो सकता है और गिर सकता है।

उपचार

पुरुष पैटर्न गंजापन के लिए उपचार समूहों की एक श्रृंखला में गिर सकते हैं। वे सर्जिकल, फार्मास्यूटिकल, वर्तमान मामलों और प्राकृतिक खुराक सहित हो सकते हैं। हेयरपीस और विग एक और विकल्प हैं, हालांकि तकनीकी रूप से यह एक इलाज नहीं है। ऐसे उत्पाद हैं जो अस्थायी गंजापन के क्षेत्रों को छुपाने का एक तरीका प्रदान करते हैं।

सर्जिकल प्रक्रियाओं में बालों के प्रत्यारोपण और बाल क्लोनिंग शामिल हैं। स्वस्थ बालों के प्रत्यारोपण में, follicles सहित हटा दिया जाता है और गंजापन के क्षेत्रों में रखा जाता है। बाल असली है, यह तुम्हारा है, और बढ़ो। यह आमतौर पर एक स्थायी समाधान है, लेकिन यह बहुत दर्दनाक और महंगा हो सकता है।

बाल क्लोनिंग कई बाल स्वास्थ्य और follicles का उन्मूलन है और उन्हें पुनरुत्पादित करता है। यह प्रक्रिया सिर पर वापस रखने के लिए और अधिक बाल प्राप्त करने की अनुमति देता है। और "स्थायी, यह दर्दनाक और महंगा हो सकता है।" यह एक और हालिया प्रक्रिया है।

फार्मास्युटिकल उत्पादों में मौखिक दवाएं शामिल हैं। ये दवाएं साइड इफेक्ट्स के बिना नहीं हैं। वे कम कामेच्छा के यौन दुष्प्रभावों को शामिल कर सकते हैं। एक बार दवा बंद हो जाने के बाद बाल वापस बढ़ेगा, लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा। "

सामयिक उपचार में ऐसे समाधान शामिल होते हैं जो प्रति दिन एक या अधिक बार खोपड़ी पर लागू होते हैं। ये समाधान संवेदनशील त्वचा को जलन पैदा कर सकते हैं। सामयिक उपचार में विशेष शैम्पू भी शामिल हो सकते हैं जो बालों के झड़ने से लाभान्वित होंगे।

बालों के झड़ने के प्राकृतिक उत्पादों में विभिन्न प्रकार के तत्व हो सकते हैं जिनमें विटामिन, खनिज, हर्बल निष्कर्ष और अन्य पोषक तत्व शामिल हैं। प्राकृतिक खुराक आमतौर पर गोलियों या कैप्सूल के रूप में होते हैं। उनमें विटामिन बी जैसे विटामिन, जिंक और / या हर्बल निष्कर्ष जैसे कि नेटटल रूट और कद्दू जैसे खनिज शामिल हो सकते हैं।

कई कम दुष्प्रभावों के कारण प्राकृतिक उपचार सुरक्षित हैं। यहां तक ​​कि अगर यह पुरुष पैटर्न गंजापन (या महिला पैटर्न गंजापन) के लिए किया जाता है, तो यह आपके समग्र स्वास्थ्य को लाभ पहुंचा सकता है। अपने डॉक्टर के साथ अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ भी जोड़ने से पहले चिकित्सकों के पर्चे के प्रदर्शन पर इसके प्रभाव की किसी भी संभावना को रोकने के लिए आप अन्य स्वास्थ्य स्थितियों के लिए ले जा सकते हैं।

पास

पुरुष पैटर्न गंजापन वंशानुगत हो सकता है या यह निम्न में से एक या अधिक तत्वों के कारण हो सकता है: शारीरिक तनाव, भावनात्मक तनाव, बीमारियां, हार्मोनल परिवर्तन या बालों के सुखाने और अक्सर सुखाने। उपचार वर्तमान, शल्य चिकित्सा, या प्राकृतिक दवा घटनाएं हो सकती हैं। कई लोग अन्य उपचारों के संभावित साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए प्राकृतिक उपचार का विकल्प चुनते हैं। आपके डॉक्टर के साथ परामर्श आपको आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उचित उपचार निर्धारित करने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
मेरे जर्मन चरवाहा कुत्ते के पास उसकी पीठ पर गंजा धब्बे हैंमेरे जर्मन चरवाहा कुत्ते के पास उसकी पीठ पर गंजा धब्बे हैं
बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतलेबाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले
उच्च शक्ति वाले रोगाइन का उपहार उसकी सेक्सी केश विन्यास देखता हैउच्च शक्ति वाले रोगाइन का उपहार उसकी सेक्सी केश विन्यास देखता है
लेजर बालों को हटाने से कुछ पुरुषों में बाल घनत्व बढ़ सकता हैलेजर बालों को हटाने से कुछ पुरुषों में बाल घनत्व बढ़ सकता है
नर गंजापननर गंजापन
बालों के झड़ने को रोकने के लिए बाल विकास के लिए 8 उपचारबालों के झड़ने को रोकने के लिए बाल विकास के लिए 8 उपचार
» » पुरुष गंजापन - पुरुष, इसका इलाज करना सीखें।
© 2022 TonMobis.com