अच्छे राजनेता बनाने के लिए पिछले प्रबंधन करें

यह सोचने के लिए प्रेरित है कि व्यापार में करियर के बाद व्यवसाय की सफलता राजनीति में तुरंत आपके कौशल को लागू कर सकती है। यह भ्रम एक आम धारणा पर आधारित हो सकता है कि सरकार को आधुनिक समाजों की तरह अधिक दक्षता और प्रबंधन से लाभ होना चाहिए। यदि नेताओं ने आर्थिक बाधाओं, बाजार में बड़े और महत्वाकांक्षी टीम-आधारित संगठनों के साथ काम करने में अच्छा प्रदर्शन किया है, तो वे सार्वजनिक क्षेत्र में भी ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। इस हस्तांतरण के लिए और भी आकर्षक होने के लिए, वे भ्रष्ट, अपमानजनक और गलत प्रबंधन के रूप में देखी जाने वाली लोकप्रिय धारणा में, राजनीति में कुछ व्यावसायिक विषयों को लेने के लिए बाध्य हैं। अंत में, कांटेदार समस्याओं की एक श्रृंखला वित्तीय समझौते, कानूनी नियमों और संगठन के अन्य निर्णयों में उनकी उत्पत्ति है। हालांकि, समस्या यह है कि शक्तियां सार्वजनिक क्षेत्र में सीधे हस्तांतरणीय नहीं होती हैं और दोनों के बीच कोई अंतर नहीं होता है, फिर आमतौर पर इसे राजनीतिक टिप्पणी या आकस्मिक वार्तालाप में माना जाता है।

जाहिर है, व्यापार में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड मतदाताओं से संभावित कॉल हो सकता है जिनकी भावना है कि परंपरागत राजनेता ऐतिहासिक स्तर पर कम स्तर पर परिचालन कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, कनेक्टिकट सीनेटर के उम्मीदवार लिंडा मैकमोहन ने अपनी अभियान सामग्री में एक बिंदु बना दिया है जो कैरियर कार्यकर्ताओं के वर्ग से संबंधित नहीं है और सीईओ के रूप में अनुभव है। उच्च समाज के लोगों द्वारा सामना की जाने वाली वास्तविक जीवन चुनौतियों का अनुभव उस समय एक महत्वपूर्ण संसाधन के रूप में किया गया था जब राजनीतिक प्रतिनिधियों से चीजों को करने की उम्मीद है। पूर्व सीईओ के अंतिम कोने में एक संयोग हो सकता है, जैसे कार्ली फियोरिना, पूर्व एचपी या पूर्व ईबे मेग व्हिटमैन, जो सार्वजनिक कार्यालय के लिए चल रहे हैं। संकट और आर्थिक मंदी की मांग वास्तविक कौशल की आवश्यकता को और भी भारी रूप से उजागर करती है।





एक मिश्रित नोट में, व्यापार विशेषज्ञों का एक बहुत स्वीकार करते हैं कोई गारंटी नहीं है कि कि एक प्रबंधक, जो एक ही स्थान पर अच्छी तरह से किया गया है बस के रूप में अच्छी तरह से या दूसरों से बेहतर करना होगा, एक परत पर डाल उल्लेख करने के लिए नहीं एक राजनेता विगत साख विशेष रूप से नेटवर्किंग, प्रक्रियाओं या अनुभव की चौड़ाई के ज्ञान के लिए क्षमता के संदर्भ में, महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि मुद्दों एक बहुत ही अलग तरीके से किया जाता है पर्याप्त नहीं हैं। कारणों में से एक यह है कि राजनीति झटके या कट्टरपंथी क्रांति के प्रति अधिक संवेदनशील होती है, इसलिए, सबसे शानदार व्यावसायिक अहसास के सबक प्रभावित नहीं होते हैं।

784 588 741 अंत में, कई अलग-अलग संदर्भ हैं जिनमें उनके पास नीति और कार्यकारी कार्य करने के लिए एक कार्यकारी है, हालांकि समानता की उपस्थिति शुरुआत में हो सकती है। सार्वजनिक क्षेत्र में, उन चीज़ों को करने का जनादेश जो आप लोगों के वोट के लिए प्रचार करते हैं जिनके गठजोड़, आकांक्षाएं और लक्ष्य बहुत अलग हैं। एक सामान्य प्रबंधक का जनादेश विशिष्ट गतिविधियों या उद्देश्यों के प्रति अधिक प्रत्यक्ष, अच्छी तरह से परिभाषित और उन्मुख होता है, जैसे किसी कंपनी के मूल्य में वृद्धि और इसके लाभ की गारंटी। व्यवसाय में उपलब्धियों के विश्वसनीय उपाय और चीजों में सुधार कैसे करें, जैसे कार्यकारी प्रशिक्षण का उपयोग। राजनीति में, अंतिम सफलता स्पष्ट और चंचल है, मतदाताओं के खिलाफ जाने के इच्छुक हैं, और आपके पास सही काम करने में मदद करने के लिए कोई सिद्ध कार्यकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं बनाया गया है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
फ्लू से लड़ने और रोकने के लिए विटामिन डी आवश्यक हैफ्लू से लड़ने और रोकने के लिए विटामिन डी आवश्यक है
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्टव्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैंनियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
भर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्डभर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्ड
समय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीकासमय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीका
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
सर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैंसर्वेक्षण से पता चलता है कि सार्वजनिक कर्मचारी सबसे खुश हैं
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
» » अच्छे राजनेता बनाने के लिए पिछले प्रबंधन करें
© 2022 TonMobis.com