नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं

नियंत्रण अक्सर उद्धृत चौथाई - नियोजन, संगठन, प्रतिनिधिमंडल और नियंत्रण में प्रबंधन कार्यों का अंतिम तत्व है। नियंत्रण शब्द विभिन्न ऑपरेटरों के लिए अलग-अलग विचारों को जन्म दे सकता है। निगरानी के माध्यम से एक सफल करियर बनाने का रहस्य, शायद "नियंत्रित तरीके" में निहित चीजों की जांच करें!

जब आप नियंत्रण के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में क्या आता है?

- गतिविधि के बीच में और तारों को यहाँ और वहां खींच रहा है?

- एक तानाशाह बनें और मांग करें कि आपके अधीन काम करने वाले हर व्यक्ति को आपके द्वारा प्रत्येक बयान लेना चाहिए?




- यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुछ भी "आपके कदम" के बिना कुछ भी नहीं चलता है, अपनी नाक के नीचे कुछ भी और सबकुछ पर नजदीकी नजर रखें

784 588 741 - कमांडर, अपने निर्विवाद प्राधिकारी की मांग और स्थापना? 784 588 741 - कर्मियों, धन और संसाधनों का प्रबंधन, और सत्ता राजनीति खेलना? 784 588 741 - प्रबंधन के उच्चतम स्तर की आंखों में एक नई छवि बनाना कि टीम आपकी उपस्थिति और अच्छे नेतृत्व के बिना कुछ भी अच्छा नहीं होगा?

यदि इनमें से कई छवियां ध्यान में आती हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक अच्छा मौका है कि आप अल्प अवधि में सफल कैरियर का आनंद ले सकते हैं। एक कॉर्पोरेट संस्कृति में जिसमें अभिविन्यास कार्य उन्मुख लोगों का प्रभुत्व है, जिन प्रबंधकों के पास सत्ता और सत्तावादी नियंत्रण बाद में है, वे कम अवधि में सफल कैरियर बनाने की इच्छा नहीं कर सकते हैं।

784588741 लेकिन अगर हम व्यवसाय की सफलता, व्यावसायिक विकास, प्रतिष्ठा प्रबंधन और संगठनात्मक स्वास्थ्य लंबे समय में विचार करें, सत्तावादी हेरफेर की शक्ति समय की कसौटी पर नहीं होगा पूर्ण नियंत्रण होने के लिए।

एक प्रबंधक जो निरंतरता के साथ निरंतर और प्रगतिशील समझौते में सफल कैरियर बनाने के इच्छुक है, वह नियंत्रण का उपयोग करेगा जो अस्पष्ट लगता है। उनके नियंत्रण में, कर्मियों को उनके स्थान, क्षमता और योग्यता के अनुपात में संचालन की स्वतंत्रता होगी। कर्मचारियों के पास नियंत्रण उपायों की शक्ति भी होगी, जो प्रत्येक चरण के माध्यम से ऑपरेटर के संदर्भ के बिना उपयोग करने के लिए स्वतंत्र होंगे। बड़ा भाई अभी भी देख रहा है, लेकिन कर्मचारियों को उसकी गर्दन के पीछे एक आंख की झुकाव असुविधा महसूस नहीं होती है!

784 588 741 प्रबंधन नियंत्रण कभी-कभी भी खो जाता है, लेकिन केवल एक पुल के साथ, व्यवस्थापक समय बनाने में सक्षम हो जाएगा। टीम खुश होगी कि उनके मिशन की सफलता उनके व्यक्तिगत योगदान के साथ अधिक है, लेकिन दिल का दिल, सदस्यों को यह भी लगेगा कि ऑपरेटर के बुद्धिमान नियंत्रण से इसे काफी सुविधा मिली है।

संक्षेप में, वायरलेस नियंत्रण, निश्चित रूप से, जो उन कंपनियों में पेशेवर विकास को पुनर्प्राप्त करने में सक्षम गुप्त प्रबंधन के लिए दृश्यमान है जहां संवेदनशीलता के आधार पर प्रबंधन की संस्कृति।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तर्कसंगत परिवार की योजनातर्कसंगत परिवार की योजना
परिवारों के लिए कंप्यूटरपरिवारों के लिए कंप्यूटर
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्टव्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
कार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएंकार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएं
काम पर तनाव से कैसे निपटेंकाम पर तनाव से कैसे निपटें
समय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीकासमय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीका
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
अपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकेंअपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकें
चूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती हैचूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती है
» » नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
© 2022 TonMobis.com