अपने मालिक के साथ प्रभावी संचार के लिए टिप्स

प्रभावी संचार आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों, जैसे कि आपके सामाजिक और कार्य जीवन की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों का हिस्सा है। कभी-कभी आपकी कार्यस्थल में समस्याएं उत्पन्न होती हैं और आपको अपने मालिक से बात करनी होती है, लेकिन यह जानना कि कैसे अपने मालिक से निपटना है और समस्याओं के बारे में उनसे बात करना एक चुनौती हो सकती है।

ज्यादातर लोगों के लिए बड़ी चुनौती उनके मालिकों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने की क्षमता है, उनकी नौकरियों को खोए बिना या गलत समझा जा रहा है। निम्नलिखित सरल विचार हैं जो आपको अपने प्रभावी मालिक के साथ संवाद करने में मदद करेंगे।

खुद को लिखने से पहले, अपने मालिक से मिलने से पहले स्वयं को लिखें, चर्चा के लिए अपने अंक या विषयों को लिखें और उठाए गए मुद्दों पर आप कौन से समाधान देंगे। उन शब्दों के बारे में सोचें जिनका उपयोग आपके मालिक के साथ बोलते समय किया जाएगा, आपको उचित भाषा और अभिव्यक्तियों का उपयोग करना होगा, अन्यथा आपके मालिक के साथ आपकी बैठक विफल हो सकती है।

784 588 741 निजी में अपने मालिक से बात करें 784.588.741 यदि आप असहमति रखते हैं, तो अपने बॉस को सार्वजनिक रूप से कभी भी सामना न करें, अपने मालिक के साथ कम रहें और हल करें। यदि आप किसी नए प्रक्रिया या नीति के बारे में अपने मालिक से असहमत हैं, तो अपने मालिक के साथ इसकी समीक्षा करें और कठोर या उत्तेजक होने के बिना सुझाव दें।


अपने मालिक के साथ समस्याओं पर चर्चा करें

हाथों के मुद्दों पर निर्भर करते हुए, अपने सिर के पीछे सहकर्मियों की शिकायत करने और शिकायत करने के बजाय समस्याओं को और अधिक उद्देश्य से बात करना हमेशा अच्छा होता है। अपने मालिक के साथ समस्याओं पर चर्चा करना सबसे पेशेवर तरीके से समस्याओं को संभालने का एक बेहतर तरीका है।

784 588 741 784 588 741 अपने मालिक के लिए सम्मान जब आप अपने मालिक से बात करते हैं, तो याद रखें कि आपको हमेशा उन्हें सम्मान देना चाहिए। अपने मालिक से बात करते समय गलत भाषा का प्रयोग न करें या अपनी आवाज़ उठाएं। आपको जितना संभव हो उतना नरम होना चाहिए और शांत रहना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि आपको अपने मालिक पर नाराज होने का अधिकार है। 784 588 741 784 588 741 अपने मालिक की सराहना करने से पहले अपने सिर की सराहना करते हैं, उन्हें बताएं कि हम आपके कड़ी मेहनत और नेतृत्व की कितनी सराहना करते हैं। यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि मालिक के पास भी काम पर बुरा दिन है, जैसा कि वह करता है। इसका यह भी अर्थ है कि आपके मालिक को भी तनाव स्तर का अनुभव होता है, जो आपको कठोर होने या गैर-व्यावसायिक रूप से कार्य करने के लिए मजबूर कर सकता है। ईमानदार रहें 784 588 741 784 588 741 याद रखें कि आपका मालिक एक इंसान है, जिसे आप बेहतर कामकाजी रिश्ते के लिए खोलेंगे। बाहर जाओ और अपने मालिक के साथ साझा करें कि आप पूरी चीज़ के बारे में कैसा महसूस करते हैं और यह आपके काम को कैसे प्रभावित करता है। आप के अंदर क्रोध का बुलबुला ईमानदार होना हमेशा सुरक्षित रहता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्तेअन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्ते
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
क्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैंक्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैं
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?देखभाल करने वाले `कुत्ते के मालिक क्या इंतजार कर रहे हैं?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
नर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखेंनर्सिंग: केस स्टडीज कैसे लिखें
आवास एडीए की जरूरत हैआवास एडीए की जरूरत है
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
मालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूंमालिकों से कैसे निपटें कि मैं उन्हें अपनी व्यक्तिगत परिश्रम करना चाहता हूं
» » अपने मालिक के साथ प्रभावी संचार के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com