10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं

अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए कुत्ते को सिखाए जाने के लिए 10 चालें

ज्यादातर कुत्ते के मालिकों को घर पर या बगीचे में अपने कुत्ते पर कुछ नियंत्रण होता है। लेकिन जब एक व्याकुलता प्रकट होती है, तो यह नियंत्रण आमतौर पर भाग या पूरी तरह से खो जाता है। इस लेख में मैं कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए 10 युक्तियां दूंगा।

आम तौर पर, जब लोग अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ शामिल करते हैं, तो वे उन्हें लंबे या कम समय के लिए खेलते या बातचीत करते हैं और फिर वे जाते हैं। इस तरह से अभिनय करना आपका कुत्ता अन्य कुत्तों को सिर्फ खेल के साथ जोड़ता है। इससे आपका कुत्ता हर बार एक और कुत्ता देखता है, और यह व्यवहार बढ़ता है क्योंकि इस स्थिति को दोहराया जाता है। यही कारण है कि वह अन्य कुत्तों की उपस्थिति में आपको आज्ञा मानने के लिए कठिन और कठिन हो रहा है।

अगर आप अपने कुत्ते को पास सुनना चाहते हैं तो आस-पास के अन्य कुत्ते हैं, तो आपको इस विशिष्ट परिस्थिति में कुछ आज्ञाकारिता अभ्यास करना होगा। तो आपका कुत्ता अन्य कुत्तों को आज्ञाकारिता के साथ जोड़ देगा, न केवल खेल के साथ। आप अन्य कुत्तों के साथ खेल के साथ वैकल्पिक आज्ञाकारिता क्या कर सकते हैं।

1) अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए एक पूर्वाग्रह बनाएँ

हर बार जब आप चलने के दौरान एक और कुत्ते में आते हैं तो आपको अपने कुत्ते को ऑर्डर देना होगा। यह अन्य कुत्ते होने पर आज्ञा मानने के लिए एक पूर्वाग्रह पैदा करेगा।

ये कुछ आदेश हैं जिन्हें आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास कर सकते हैं:

  • बैठने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
  • अभी भी रहने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
  • बैठे हुए अभी भी बैठने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

2) वैकल्पिक खेल और आज्ञाकारिता

अन्य कुत्तों की उपस्थिति में आज्ञाकारिता अभ्यास करके, आपका कुत्ता आज्ञाकारिता के साथ कुत्तों को जोड़ देगा। जब आप ऑर्डर देते हैं तो इस तरह आप अधिक ग्रहणशील होंगे। आप अन्य कुत्तों के साथ खेल के साथ वैकल्पिक आज्ञाकारिता क्या कर सकते हैं।

3) अपने कुत्ते के साथ काम बंधे

अपने कुत्ते को बांधने के साथ आज्ञाकारिता काम करना शुरू करें। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि आप इसका ध्यान नहीं देते हैं, तो नियंत्रण बनाए रखने के दौरान आपको आसानी से सुधार करने की संभावना होगी। यदि आप अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में ढीला रखते हैं, तो इसे पकड़ने में काफी समय लगेगा। आप अपने आस-पास के अभ्यास और दूरी अभ्यास के लिए लंबी रस्सी के लिए एक छोटा पट्टा का उपयोग कर सकते हैं। जब आपका कुत्ता आपको अधिक ध्यान देता है तो आप बिना किसी पट्टा के काम पर जा सकते हैं।

4) पहले से और फिर दूर से पहले काम करें

शुरुआत में आज्ञाकारिता अभ्यास आपके कुत्ते के करीब होने के लिए बेहतर नियंत्रण करने में सक्षम होता है और उसके साथ संवाद करना आसान बनाता है। जब आप अपने कुत्ते के करीब होने पर अच्छा नियंत्रण प्राप्त कर लेते हैं, तो आप अपने कुत्ते से आगे निकलने वाले व्यायामों का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं।

5) आप कुत्ते को कम प्रेरक बना सकते हैं




सबसे पहले आप अन्य कुत्तों से दूर होकर आज्ञाकारिता का अभ्यास कर सकते हैं और उस समय के करीब आ सकते हैं जब आपका कुत्ता आपको ध्यान दे रहा है। यदि आप दूसरे कुत्तों के बहुत करीब शुरू करते हैं तो अपने कुत्ते को ध्यान देना बहुत कठिन होगा। बहुत दूर होने और बहुत प्रगतिशील दृष्टिकोण से शुरू करें।

6) उन जगहों को अच्छी तरह से चुनें जहां आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करेंगे

शुरुआत में आप एक ऐसे स्थान पर जा सकते हैं जहां आपको कुत्ते मिल जाएंगे (उदाहरण के लिए सड़क या पीपीआई के आसपास) काम की सुविधा के लिए। जब आपका कुत्ता प्रगति कर रहा है तो आप उन स्थानों पर जा सकते हैं जहां कुत्ते ढीले होते हैं लेकिन एक बंद जगह में (उदाहरण के लिए एक पाइप कर सकते हैं)। जब आपका कुत्ता अधिक ध्यान देता है तो आप उस स्थान पर जा सकते हैं जहां खुले स्थान पर कुत्ते ढीले होते हैं (उदाहरण के लिए पार्क में)। साइटों का चयन अच्छी तरह से आप कठिनाई के स्तर को क्रमशः बढ़ा सकते हैं और इस प्रकार अपने कुत्ते के लिए सीखने में मदद कर सकते हैं।

7) अपने कुत्ते के लिए पुरस्कार का प्रयोग करें

जब आप उसका पालन करते हैं तो आपको अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए पुरस्कारों का उपयोग करना होगा। यह आपको अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक दिलचस्प बनने की अनुमति देगा।

8) कुत्तों को पुरस्कार के रूप में प्रयोग करें

यदि आप अपने कुत्ते को आज्ञाकारिता आदेश देते हैं और फिर आप किसी अन्य कुत्ते के साथ बातचीत करने की अनुमति देते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि कुत्तों तक पहुंचने के लिए आपको पहले पालन करना होगा। इससे आपको अन्य कुत्तों की उपस्थिति में अधिक नियंत्रण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

9) अभ्यास करने से पहले अपने कुत्ते पेट

आप उस स्थान पर जाने से पहले अपने कुत्ते को टायर कर सकते हैं जहां अन्य कुत्ते हैं। इस तरह आपको खेलने (कम थके हुए) खेलने की कम इच्छा होगी और आज्ञाकारिता अभ्यास का अभ्यास करना आसान होगा।

10) अपने कुत्ते उपवास छोड़ दें

यदि आप उस स्थान पर जाने से पहले अपने कुत्ते को उपवास छोड़ देते हैं जहां वह अन्य कुत्तों से मिलेंगे, तो वह आज्ञाकारिता अभ्यास का अभ्यास करते समय आपको वह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए प्रेरित होंगे। आप के लिए अधिक चौकस होगा और आप का पालन करने के लिए और अधिक predisposed होगा।

निष्कर्ष

बिना किसी नियंत्रण के अपने कुत्ते को खेलने दें। इस तरह से अभिनय करते हुए आप उसे अपने आवेगों और भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए तैयार नहीं करेंगे। विकृतियों की उपस्थिति में आप उसे सुनने के लिए उसे सिखाएंगे नहीं। एक कुत्ता होने पर जो आपको परेशान करता है, वह सुरक्षा के साथ किसी भी स्थान पर (लगभग) किसी भी स्थान पर रिलीज करने में सक्षम होने की गारंटी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ
अपने कुत्ते को समझनाअपने कुत्ते को समझना
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंगकुत्तों और क्लासिक कंडीशनिंग
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
» » 10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
© 2022 TonMobis.com