घर पर अकेले और सुरक्षित होने के लिए 8 युक्तियाँ

Solo_blog

ईस्टर छुट्टियां आ रही हैं और उनके साथ कुछ यात्राएं हैं। अगर इस समय आपके प्यारे को आपके साथ नहीं जाना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास जो कुछ भी है, ताकि आप घर पर अकेले और सुरक्षित रह सकें।

1. अग्रिम में तैयार करें

दवासाज़

पहली बात यह सुनिश्चित करना है कि आपके बालों के पास उन दिनों के लिए पर्याप्त भोजन हो, जिनके आप बाहर जा रहे हैं। उन्हें आदेश देने या उन्हें पहले से खरीदने के लिए याद रखें और अपने पिल्ला को भोजन से बाहर निकलने से बचें। क्रोकेट्स या पानी के लिए एक स्वचालित फीडर का उपयोग करें, अपने भोजन को जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार वितरित करें। यह आपके प्यारे को बहुत कम या बहुत ज्यादा खाने से रोक देगा।

2. अपने घर को एक आरामदायक जगह बनाओ

DoggieGrass
उन कमरों के दरवाजे बंद करें जिन्हें आप दर्ज नहीं करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि सोने के लिए और बाथरूम में जाने का एक तरीका है। कभी-कभी यह निकटतम लोगों के एक या दो प्रयुक्त कपड़े छोड़ने में मदद करता है, ताकि आप उन्हें गंध कर सकें और साथ महसूस कर सकें।

3. अपने घर को एक सुरक्षित जगह बनाओ

जंगला

कचरा डिब्बे और शौचालय कवर रखें। पौधों को हटा दें क्योंकि जब बड़ी मात्रा में प्रवेश करना ज़्यादा जहरीला हो सकता है, और सुनिश्चित करें कि घरेलू क्लीनर, दवाएं और रसायन उच्च अलमारियों या पैडलॉक पर हैं। सुरक्षा दरवाजे बिना दरवाजे के कमरे को अलग करने के लिए रखें जो खतरनाक हो सकते हैं। सभी कुत्तों, हस्तशिल्प, भोजन और घरेलू सामान या गहने रखें जो आपके कुत्ते के लिए मोहक हो सकते हैं।

4. अपने घर को एक शांत जगह बनाओ

Adaptildepared

यदि आपकी बालों बहुत घबराहट है, तो सलाह दी जाती है कि एंटी तनाव दीवार विसारक या एंटी-तनाव हार का उपयोग करें, यह आपके घर में आपके कुत्ते के लिए एक शांत वातावरण बनाते हैं। यह कुत्तों और पिल्लों में तनाव के लक्षणों को कम करने में मदद करता है जो तनाव उत्पन्न करते हैं।

5. उसे सक्रिय घर में रखें




006_pawflapper

सुनिश्चित करें कि आप इसे मनोरंजन के लिए कुछ छोड़ दें। यह एक गेंद या एक इंटरेक्टिव खिलौना हो। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप विचलित रहें, क्योंकि इससे आपको थोड़ा कम याद आ जाएगा। एक और गतिविधि जो आप कर सकते हैं वह घर या अपार्टमेंट के आसपास छिपे हुए पुरस्कार है। इस तरह आप और अधिक खोज जारी रखने के लिए उत्साहित होंगे।

6. निगरानी कैमरे का उपयोग करता है

camara_motorola

यदि आप किसी के पास जाने के दौरान अपने कुत्ते से मिलने के लिए नहीं मिल पा रहे हैं, तो एक पालतू कैमरा आपको इसकी निगरानी करने की अनुमति देगा। विभिन्न परिस्थितियों में कुत्ते अलग-अलग कार्य करते हैं, एक कैमरा आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि चिंता के कारण आपका प्यारा कुछ भी या दुर्घटना को नष्ट नहीं करता है। वे आपको अकेले महसूस न करने में भी मदद करेंगे क्योंकि इनमें से अधिकतर कैमरे में एक माइक्रोफोन है ताकि आपकी बालों वाली आवाज आपकी आवाज़ सुन सके।

7. इसे बाहर मत छोड़ो

6a39533f57a42b350addfbf417386d3b

घर के बाहर अकेले अपने प्यारे को छोड़ना खतरनाक है क्योंकि कुत्ते अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग कार्य करते हैं। मान लीजिए कि एक बाड़ काफी ऊंची है और आप गहरे खुदाई नहीं कर सकते हैं, कुत्ते जो बाहर अकेले रह गए हैं घुसपैठियों के लिए कमजोर हैं। इसके अलावा, भले ही उनके पास एक घर है जो उन्हें गर्मी, बारिश या ठंड से बचाता है, मौसम अप्रत्याशित है और यह आपके प्यारे को छोड़कर अधिक सुरक्षित है जहां यह सुरक्षित होगा।

8. यदि आवश्यक हो, तो किसी मित्र या डेकेयर से संपर्क करें

22

एक ऊंचा या हताश कुत्ता पानी के साथ अपनी प्लेट फेंक सकता है, उदाहरण के लिए, और शेष दिनों के लिए पीने के लिए कुछ भी नहीं चला सकता है। इस तरह के कारणों के लिए, यदि आप कई दिनों तक जाते हैं, तो दिन में एक बार अपने प्यारे पर जाने के लिए किसी मित्र से संपर्क करना महत्वपूर्ण है, सुनिश्चित करें कि वह खिला रहा है या उसे कंपनी रखने के लिए। यदि यह संभव नहीं है, और आप लंबी यात्रा की योजना बनाते हैं, तो कुत्ते के डेकेयर में अपनी प्यारी छोड़ने पर विचार करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करेंकार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करें
5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ5 कुत्ते को फायरकेकर्स और जोर से शोर के डर से शांत करने के लिए युक्तियाँ
यात्रा करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे जमा करें?यात्रा करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे जमा करें?
कुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदमकुत्तों के लिए एक सफल आवास पाने के लिए 4 कदम
क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
घर पर अकेले मेरे कुत्ते को कैसे छोड़ें?घर पर अकेले मेरे कुत्ते को कैसे छोड़ें?
अपने कुत्ते के साथ रात के खाने के लिए बाहर जाने के लिए 3 युक्तियाँअपने कुत्ते के साथ रात के खाने के लिए बाहर जाने के लिए 3 युक्तियाँ
अपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घरअपने कुत्ते के लिए एक सुरक्षित घर
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
» » घर पर अकेले और सुरक्षित होने के लिए 8 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com