आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है

एल-छोटी-पैचफिलहाल एक बिल्ली का बच्चा हमारे जीवन में प्रवेश करता है, हमें महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक को ध्यान में रखना चाहिए, यह है कि आपको चलना सीखना चाहिए, मुख्य रूप से क्योंकि आपके जीवन के दौरान, आपको कई अवसरों पर पशु चिकित्सक की यात्रा करने की आवश्यकता होगी।

शायद यह मानते हुए कि फेलिन स्वतंत्र और आत्मनिर्भर हैं, हम उन्हें एक विशिष्ट सामाजिककरण प्रक्रिया प्रदान किए बिना, बढ़ने और खुद को सीखने देते हैं। लेकिन, बिल्लियों के लिए हमारे घर के साथी के रूप में एक अच्छा जीवन है, यह महत्वपूर्ण है कि वे पशु चिकित्सा के लिए या तो उपचार करने या उनकी निवारक देखभाल के लिए आनंद लेना सीखें, या कम से कम सहन करना सीखें।

परिवहन बॉक्स
हमारे बिल्ली के स्थानांतरण के लिए सही परिवहन बॉक्स होना चाहिए, जिसमें वह सुरक्षित महसूस करता है। इस ओबेजेटिवो को प्राप्त करने का सबसे अच्छा विकल्प यह है कि कन्वेयर कठोर है, जिसमें इसके प्रवेश की सुविधा के लिए आगे और ऊपर के दरवाजे हैं। जब बिल्ली अंदर होती है, तो हमें इसे सही बंद करना सुनिश्चित करना चाहिए, क्योंकि कुछ बिल्लियों उन्हें खोलने की क्षमता विकसित करते हैं।

परिवहन बॉक्स को जानना
अनुभवों की कमी से आपकी बिल्ली किसी भी अज्ञात स्थिति को खतरे में डाल सकती है। इसलिए, आपकी सामाजिककरण प्रक्रिया जितनी अधिक सक्रिय होगी, उतनी कम संभावना है कि आप अपने पर्यावरण में अपरिचित या असहज परिस्थितियों से डर जाएंगे। नए और विविध अनुभव आपकी बिल्ली को अपने आप में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
यही कारण है कि परिवहन बॉक्स को संग्रहीत या छुपाया नहीं जाता है, लेकिन यह उनके पर्यावरण का हिस्सा है, उनका खेल क्षेत्र जिसमें उनके पास दैनिक पहुंच है, ताकि वे उनके आस-पास आरामदायक रह सकें।
परिवहन बिल्ली के दरवाजे को खोलें, अपनी बिल्ली को लुभाने और अकेले प्रवेश करने के लिए, एक कंबल और कुछ कैंडी या खिलौना अंदर रखें। जब आप अंदर सहज महसूस करते हैं, तो अपने भोजन के साथ एक प्लेट रखें। सबसे पहले आपको उस दरवाजे को खोलने के साथ-साथ दरवाजा बंद करने के साथ अंदर खाना खिलाना सीखना चाहिए।
नकारात्मक अनुभवों के साथ, परिवहन बॉक्स के सहयोग को खत्म करना महत्वपूर्ण है। इसलिए, अगला कदम परिवहन बिल्ली को अपनी बिल्ली के अंदर उठाना है, और आंदोलन में उपयोग करने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना है।




परिवहन बॉक्स में यात्रा
सबसे पहले, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हमारी बिल्ली को हमेशा अपना पहचान बैज रखना चाहिए, जहां हमारा डेटा अंतिम नुकसान से पहले दिखाई देता है। अधिक महत्व यह है, अगर इसके अलावा हम घर छोड़ने जा रहे हैं।
प्रस्थान से कुछ घंटे पहले, तनाव या चक्कर आने के कारण उल्टी की संभावना को कम करने के लिए भोजन और पानी को हटाने की सलाह दी जाती है।
बहुत डरावनी या बहुत ही कमजोर जानवरों के मामलों में यात्रा की सुविधा के लिए, फेरोमोन का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जो जानवर को शांत करती है और इसे आत्मविश्वास देती है। ऐसे पर्यावरणीय फेरोमोन हैं जिन्हें आपके बॉक्स में रखा जा सकता है, उस कार में जिसमें हम जानवर ले लेंगे या उन्हें अपने कपड़ों पर लागू करेंगे।
परिवहन बॉक्स के आधार पर एक गुना मैट या तौलिया रखने से आराम और सुरक्षित समर्थन मिलेगा ताकि बॉक्स में गति होने पर आपकी बिल्ली स्लाइड न हो।
एक बार जब हम अपने दोस्त को अपने बॉक्स में ले जाते हैं, तो अपनी यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं, यह सुविधाजनक है कि हम उसकी चिंता को शांत करने के लिए एक शांत स्वर और एक मीठी आवाज़ से बात करें।
आप या आपकी बिल्ली के लिए खतरनाक स्थितियों से बचने के लिए, ध्यान रखें कि हमें आपके गंतव्य तक पहुंचने से पहले किसी भी कारण से अपना परिवहन बॉक्स नहीं खोलना चाहिए।

और अंत में ...
यदि गंतव्य पशु चिकित्सा है, तो हमें बिल्ली को अपने बॉक्स में रखना चाहिए, जब तक वे पशुचिकित्सा स्वयं परीक्षा कक्ष के अंदर न हो जाए।
यात्रा के दौरान या पशुचिकित्सा के प्रतीक्षा कक्ष में, आप फेरोमोन के साथ छिड़के हुए तौलिया के साथ परिवहन बॉक्स को कवर करना चुन सकते हैं। यह आपकी बिल्ली को बाहर देखने और अधिक शांत और सुरक्षित महसूस करने से रोक देगा।
इन युक्तियों के बाद निश्चित रूप से हमारे बिल्ली के बच्चे, आउटपुट का आनंद लें और हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे सही स्वास्थ्य में रहें।

हमें अपना अनुभव बताओ!

सूत्रों का कहना है:
तकनीकी विभाग Vitalcan
vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूंमैं अपने कुत्ते को बस में ले जा सकता हूं
मेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनेंमेरे कुत्ते के लिए एक परिवहन बॉक्स कैसे चुनें
क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते या मेरी बिल्ली को बस पर ले सकता हूं?
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
अपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँअपनी बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए युक्तियाँ
एक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशेंएक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशें
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखेंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें
एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
» » आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है
© 2022 TonMobis.com