क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?

क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?

हालांकि एक कुत्ता घर पर अकेले आठ घंटे बिता सकता है यह बेहतर है कि यह मामला नहीं है . याद रखें कि कुत्ते बहुत ही सामाजिक जानवर हैं और कंपनी की तरह हैं, इसलिए अगर हम इसे कर सकते हैं तो इस स्थिति से बचने के लिए सलाह दी जाएगी।

अगर यह कुछ अपरिवर्तनीय है आपको घर तैयार करना होगा ताकि आपके प्यारे अकेले गुजरने वाले घंटों जितना संभव हो उतना सुखद हो। खिलौनों को हर दिन बदलें ताकि आप ऊब जाएंगे, जोखिम से बचें और घर छोड़ने से पहले लंबी सैर लें। इसके अलावा, आपको आठ घंटे बीतने के साथ ही उसके साथ समय बिताना चाहिए ताकि वह तनाव न करे, निराश हो जाएं या अपना होमवर्क करें।

यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं कुत्ता आठ घंटे घर पर अकेला हो सकता है विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ने जारी रखने में संकोच नहीं करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या कुत्ता पूरे दिन घर अकेला हो सकता है?
सूची

कुत्ते की उम्र

यह महत्वपूर्ण है कुत्ते की उम्र पर विचार करें इसे इतने सारे घंटे अकेले छोड़ने के समय भोजन और स्वच्छता एक पिल्ला से वयस्क तक बहुत भिन्न होती है। पिल्ले दिन में चार बार खाते हैं जबकि एक वयस्क दो या एक भी खा सकता है। इसका मतलब है कि एक छोटा कुत्ता केवल भोजन के समय फिट करने के लिए अकेले छह घंटे तक होना चाहिए।

इसके अलावा, एक पिल्ला अभी भी नहीं जानता कि कहां और कब खुद को राहत देना है, इसलिए इसे वयस्क से अधिक बार हटा दिया जाना चाहिए। इतने सारे घंटों के लिए अकेले एक पिल्ला पूरे घर में pee और poop होगा। एक स्वस्थ वयस्क को अपनी जरूरतों के बिना आठ घंटे तक सहन करना चाहिए यदि आप इसे छोड़ने से पहले ले गए हैं।

एक पिल्ला एक बच्चा है और आपको लगातार ध्यान देने की ज़रूरत है, इसलिए यदि आप घर से आठ घंटे तक बिताने जा रहे हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वहां है एक और व्यक्ति जो उसकी देखभाल कर सकता है जबकि आप नहीं हैं अकेले आठ घंटे तक एक पिल्ला घर पर नहीं हो सकता है।

कुत्ते की उम्र

क्या आपका कुत्ता अकेले रहने का आदी है?




यदि आपका कुत्ता आपके साथ बहुत जुड़ा हुआ है और आप इतने लंबे समय तक घर छोड़ने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है तो आपको अलग होने की चिंता का सामना करना पड़ सकता है। यदि ऐसा है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप पंक्ति में आठ घंटे तक जाने से पहले अकेले रहने और शांत रहने के लिए उसे थोड़ा कम प्रशिक्षित करें। यदि यह अपरिवर्तनीय है, तो आप अपने घर की चाबियाँ किसी को दे सकते हैं उससे मिलने और उसके साथ समय बिताने के लिए.

अकेले उन सभी घंटों के दौरान शांत होने के लिए, सलाह दी जाती है कि वह अपनी सारी ऊर्जा छोड़ने से पहले उसे अच्छी तरह से चलने दें। जब आप घर आते हैं और सोना और आराम करना चाहते हैं तो इस तरह आप थक जाएंगे।

आपको ध्यान रखना चाहिए कि क्या कुत्ता समय पर अकेले आठ घंटे बिताने जा रहा है या यह रोज़ाना कुछ होगा, उदाहरण के लिए, नौकरी के लिए। यदि यह ऐसा कुछ है जो समय पर खुद को दोहराएगा आपको अपने कुत्ते को अच्छी तरह प्रशिक्षित करना होगा ताकि आप इतने घंटों तक सहन कर सकें

यदि आपके पास कुछ आराम है तो आप उससे मिलने जा सकते हैं या जैसा कि हमने पहले कहा है, उस व्यक्ति को चाबियाँ दें जिन पर आप भरोसा करते हैं। याद रखें कि कुत्ता एक सामाजिक जानवर है और उसे कंपनी की जरूरत है, हालांकि आप अकेले आठ घंटे खर्च कर सकते हैं और आप अपना समय साझा करते समय कम तनाव लेंगे।

क्या आपका कुत्ता अकेले रहने का आदी है?

घर छोड़ने से पहले पालन करने के लिए कदम

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं ताकि कुत्ते बिना जोखिम के आठ घंटे तक घर पर अकेले रह सकें:

  • दरवाजे और खिड़कियां अच्छी तरह से जांचें। आपको कोई दरवाजा या खिड़की नहीं खोलनी चाहिए। इस तरह आप अपने कुत्ते को भागने या गिरने से रोक देंगे।
  • रसोई हमेशा बंद रहता है। रसोई में जानवर के लिए कई खतरे हो सकते हैं यदि यह अकेला है। आप खाने के लिए कुछ पा सकते हैं जो सही नहीं लगता है।
  • अच्छी तरह से रखा रसायनों। बेशक, सभी सफाई उत्पादों और किसी भी विषाक्त को कोठरी में संग्रहित किया जाना चाहिए ताकि कुत्ते को उनके पास पहुंच न हो। आपको एमओपी बाल्टी भी खाली करनी चाहिए ताकि वह वहां से न पी सके।
  • घर एकत्र किया जाना चाहिए। यदि आपका कुत्ता ऊब गया है, तो वह अपनी पहुंच के भीतर किसी वस्तु को लेने में संकोच नहीं करेगा, वह उस चीज़ को नष्ट कर सकता है जिसे आप बहुत पसंद करते हैं, या वह कुछ चीजों से चोट पहुंचा सकता है।
  • दृष्टि में कोई तार नहीं। कुत्ता उन्हें डुबकी कर सकता है और उन्हें अप्रयुक्त छोड़ देता है और यहां तक ​​कि इलेक्ट्रोक्यूट भी किया जा सकता है।
  • भोजन और पेय सुनिश्चित करें कि आप साफ पानी छोड़ दें और, यदि आप चाहते हैं, तो कुछ खाना ताकि आप अकेले समय तक भूख न सकें।
घर छोड़ने से पहले पालन करने के लिए कदम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
एक कुत्ता अकेले रह सकता है?एक कुत्ता अकेले रह सकता है?
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
घर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दोघर पर कदम से अकेले मेरे कुत्ते को छोड़ दो
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
» » क्या कुत्ता अकेले घर 8 घंटे तक हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com