पिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझाव

पिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझाव

आम तौर पर, पिल्ले आम तौर पर चंचल, शरारती और बहुत प्यारे होते हैं। उस उम्र में वयस्कों की तुलना में अधिक ऊर्जा खर्च करते हैं, यही कारण है कि उनके स्वामी उन्हें सह-अस्तित्व, सामाजिककरण और आज्ञाकारिता के कार्यों को सीखने के लिए शिक्षित करना शुरू करते हैं।

1.- एक बार आपका पिल्ला पर्याप्त पुराना हो जाता है इसे बाहर निकालो, इसे दैनिक दिनचर्या बनाने की कोशिश करें तो आप अपने घर के आसपास की जगहों को जानते हैं। इसके अलावा, आप दूसरों के साथ बातचीत कर सकते हैं कुत्तों, बिल्लियों और मनुष्यों और जब आप अगले अवसरों में सड़कों पर जाते हैं तो आप असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे।

2.- यदि आगंतुक घर पर आते हैं, इसे एक टुकड़े या पिंजरे में संलग्न न करें . भयभीत और असुरक्षित होने से बचने के लिए लोगों से जुड़ने का प्रयास करें। अगर बच्चे हैं, पिल्ला के साथ सावधान रहने के लिए उन्हें सिखाओ , उन्हें दिखाएं कि अगर वे उसके साथ खेलना चाहते हैं, उसे पकड़ो या उसे हाथ में ले जाएं तो उन्हें उनके साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए।

3.- कुछ मिनट समर्पित करें खेलें और अपने साथ मजेदार और मनोरंजक अभ्यास करें पशुशावक. उसे कुछ आदेशों का पालन करने और कुछ चाल करने के लिए सिखाओ। यदि यह बाहर नहीं हो सकता है, तो घर पर या यार्ड में ऐसा करने की कोशिश करें जिसमें बड़ी जगह हो ताकि आप आसानी से दौड़ सकें और आसानी से आगे बढ़ सकें।

4.- यदि आपके पास कार है, तो आप इसे दूर स्थान पर यात्रा करते समय इसे स्थानांतरित कर सकते हैं। पहली बार, आप शायद कुछ हद तक बेचैन और असहज दिखेंगे, बाहर निकलने की कोशिश करें और शायद कड़कना शुरू करें। इसके साथ, सीट में अकेले मत छोड़ो . खिड़की पर पहुंचें ताकि यात्रा के दौरान यह विचलित हो।




5.- हर बार जब आप कुछ नया खोजते हैं, उसे घनिष्ठ होने दें और अन्य कुत्तों, वस्तुओं और लोगों को छीनना शुरू करें . उसे रोकने के लिए सिखाओ ताकि यह परेशान और आक्रामक न हो।

6.- ऐसे मित्रों या परिचितों को आमंत्रित करने का प्रयास करें जिनके पास अन्य पालतू जानवर हैं जो उन्हें आपके घर ले जाएं और अपने पिल्ला के साथ साझा करें . यह आपके लिए अन्य पालतू जानवरों से मिलना शुरू करना और सामाजिककरण करना एक अच्छा अवसर होगा।

एक सक्रिय, मिलनसार और दोस्ताना पिल्ला दूसरों के साथ बेहतर और स्वीकार्य व्यवहार होगा, एक सुरक्षित और भरोसेमंद कुत्ता बन जाएगा। उसे एक अच्छा साथी, वफादार और आज्ञाकारी होने के लिए शिक्षित करें।

सीसी हाबेल जॉर्ज छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँअपने कुत्ते को शिक्षित करने के कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए 10 युक्तियाँ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते के लिए खेल का महत्वकुत्ते के लिए खेल का महत्व
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करेंएक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
घर पर अपने पिल्ला के पहले दिनघर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
» » पिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझाव
© 2022 TonMobis.com