आपके कुत्ते को बारबेक्यू में क्या नहीं खाना चाहिए

आपके कुत्ते को बारबेक्यू में क्या नहीं खाना चाहिए
सीसी छवि: एम। पेनाडो

सीसी छवि: एम। पेनाडो
सीसी छवि: एम। पेनाडो

सभी कुत्तों के प्रेमियों ने हमें पास कर दिया है, जब हमारे घर में दोस्तों के साथ बारबेक्यू होता है, तो हमारा शुभंकर पीड़ितों के चेहरे से फैलता है ताकि वह उन सभी खाद्य पदार्थों को मांग सके जो वे देना चाहते हैं। विभिन्न चीजों के टुकड़े हमारे बालों वाले दोस्त के पेट में जाते हैं, लेकिन क्या आप कुछ खा सकते हैं?

ध्यान में रखते हुए कि कुत्तों और मनुष्यों के जीव अलग हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान रखें कि ऐसी चीजें हैं जो मनुष्य पसंद कर सकते हैं, लेकिन पालतू जानवरों को खाना नहीं चाहिए, क्योंकि वे अपने स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक हो सकते हैं । निम्नलिखित सूची पर ध्यान दें, ताकि आपका पालतू स्वस्थ रहता है।

- प्याज़ : यदि यह प्याज का हिस्सा देने के लिए हुआ है जो ग्रिल की वसा के साथ छोड़ा गया था या आपको थोड़ा चिली सलाद आमंत्रित करने के लिए किया गया है, तो ऐसा न करें, क्योंकि यह आपके पालतू जानवरों के लिए एक असली जहर है। चूंकि इसमें एक घटक शामिल है thiosulfate और क्या कर सकता है अपने लाल रक्त कोशिकाओं को नष्ट करें , ऑक्सीजन की समस्याएं पैदा करना और इसे गंभीर रूप से नशे में डालना।

- लहसुन : यदि मांस का टुकड़ा आप अपने कुत्ते को लहसुन देते हैं, तो बहुत सावधान रहें, क्योंकि इसमें है प्याज के समान घटक और आप जानते हैं कि यह कितना खतरनाक हो सकता है।

- एवोकैडो : हमारे लिए यह बहुत स्वस्थ और स्वादिष्ट है avocado खाने के लिए, लेकिन अपने पालतू जानवर के लिए, क्योंकि इसमें शामिल नहीं है पर्सिन, कुत्तों के लिए एक जहरीला पदार्थ।

- हड्डियों : हम सभी ने उन्हें दिया है हड्डियों हमारे कुत्तों के लिए, लेकिन इसकी सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि वे छिड़काव कर सकते हैं, घुटनों का कारण बन सकते हैं, अपने पालतू जानवर को चोट पहुंचा सकते हैं, अपने दांत पहन सकते हैं या यहां तक ​​कि आंतों के रक्तस्राव का कारण बन सकते हैं।




- बियर: कहने की जरूरत नहीं है, तब से पालतू जानवरों को अल्कोहल न दें इसके प्रभाव बहुत अधिक accentuated हैं हमारे कुत्तों के जीव में।

- बेकन या नमकीन सॉसेज : यहां तक ​​कि अगर मैं आपको अपनी प्रार्थना के सर्वोत्तम चेहरे से पूछता हूं, तो इसे न दें, क्योंकि अतिरिक्त वसा और नमक जो इसमें आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचाता है।

- वसा में कटौती: हमेशा भोजन के लिए पूछने वाले ग्रिल के पास घूमने जा रहे हैं और मांस से वसा का एक टुकड़ा फेंकना बहुत आम है, लेकिन यह यह अग्नाशयशोथ का कारण बन सकता है।

- पागल या किशमिश . मनुष्यों के लिए यह झुकाव रखें, क्योंकि इससे उन्हें कारण हो सकता है जिगर, तंत्रिका तंत्र और मांसपेशियों के लिए समस्याएं।

- कच्चा मांस: यह हो सकता है साल्मोनेला और उल्टी, दस्त और गंभीर निर्जलीकरण का कारण बनता है।

- चॉकलेट: यदि आप पहले से ही मिठाई में हैं और आप चॉकलेट का टुकड़ा देने के लिए एक याचिका के चेहरे को देखते हैं, तो इसे न दें, क्योंकि यह दिल या तंत्रिका तंत्र की समस्याओं का कारण बन सकता है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, सभी अवसरों में अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप उसे वह भोजन देते हैं जो विशेष रूप से तैयार होता है उसके लिए, क्योंकि यह उसे स्वस्थ रखेगा। यदि आप चाहते हैं, इन उत्सवों में जहां आपको गंध महसूस होगी जो आकर्षक होगा, इसे खरीदें कुत्तों के लिए विशेष व्यवहार, ताकि वह महसूस कर सके कि वे उसे भी खराब कर देते हैं, लेकिन कुछ ऐसा जो उसे नुकसान पहुंचाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
अब आपका कुत्ता इस पागल कोर्स के साथ एक सेल्फी ले सकता हैअब आपका कुत्ता इस पागल कोर्स के साथ एक सेल्फी ले सकता है
प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैंप्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?
अब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैंअब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैं
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं
कुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैकुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है
» » आपके कुत्ते को बारबेक्यू में क्या नहीं खाना चाहिए
© 2022 TonMobis.com