कुत्तों के लिए avocado बुरा है?

कुत्तों के लिए avocado बुरा है?

आसपास के महान रहस्यों में से एक प्राकृतिक भोजन कुत्तों का iquest- क्या हम कुत्ते avocado दे सकते हैं? iquest- क्या यह सच है कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है? ExpertoAnimal से हमने इन और अधिक प्रश्नों को हल करने का प्रस्ताव दिया है, iexcl- तो संकोच मत करो और पढ़ना जारी रखें!

एवोकैडो एक फल है कि, हाल ही में, माना जाता है कि असमान रूप से फैटिंग और इसलिए, उनकी खपत को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, यह दिखाया गया है कि जो वसाएं इसे लिखती हैं उन्हें `अच्छा` के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, ताकि यह उपलब्ध होने वाले कई लाभों के कारण इसकी लोकप्रियता बढ़ने से रोका नहीं जा सके। हालांकि, iquest- क्या ये लाभ भी हमारे प्यारे साथी को स्थानांतरित कर रहे हैं? इसके बाद हम सामने आते हैं Avocado कुत्तों के लिए बुरा है या नहीं.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

कुत्तों, मिथक या वास्तविकता के लिए निषिद्ध भोजन?

Iquest- आपने कितनी बार पढ़ा या सुना है कि एवोकैडो कुत्तों के लिए सबसे जहरीले खाद्य पदार्थों में से एक है? कुछ यह भी पुष्टि करते हैं कि यह एक ऐसा उत्पाद है जो उनकी मृत्यु का उत्पादन कर सकता है। हालांकि, iquest- इस बारे में क्या सच है?

ठीक है, जैसा कि पशु जहर नियंत्रण केंद्र द्वारा इंगित किया गया है पालतू जहर हेल्पलाइन, एवोकैडो एक ऐसा भोजन है जो एक उत्पादन कर सकता है कुत्तों और बिल्लियों में हल्के जहर , जबकि अन्य पशु प्रजातियों, जैसे पक्षियों और रोमिनेंट्स में, यह मध्यम या गंभीर प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है। यह एवोकैडो और छील दोनों में पाए गए पर्सिना नामक विषाक्त पदार्थ के कारण होता है। इस तरह, यदि हमारा कुत्ता भोजन के इन दो हिस्सों में से एक खाता है, तो यह निम्नलिखित लक्षण विकसित कर सकता है:

  • दस्त
  • मतली और उल्टी
  • भूख की कमी
  • क्षय

हालांकि, वे दावा करते हैं कि यह कुत्तों के लिए जहरीले विषाक्त पदार्थ नहीं है और इसलिए, लक्षण प्रकट हो सकते हैं या नहीं भी हो सकते हैं। इसके अलावा, हल्के जहर होने के कारण, पशुचिकित्सा शरीर से विषाक्त पदार्थ को नियंत्रित करने और खत्म करने के लिए सबसे अच्छा उपचार निर्धारित करेगा। हड्डी में प्रवेश करने के मामले में, यह जानवर के गले में फंस सकता है, बाधा उत्पन्न कर सकता है और घुटनों का कारण बन सकता है, यह वास्तविक समस्या है। दूसरी तरफ, यदि कुत्ता एवोकैडो की लुगदी खाता है, तो इसके साथ कुछ भी नहीं होगा।

तो, हम यह कह सकते हैं हड्डी और खोल वर्जित हैं , जब एवोकैडो का लुगदी कुत्तों के लिए अच्छा है और बिल्लियों।

कुत्तों, मिथक या वास्तविकता के लिए निषिद्ध भोजन?

कुत्तों के लिए एवोकैडो के लाभ

अब आप उसे जानते हैं Avocado कुत्तों के लिए बुरा नहीं है , आइए उन सभी लाभों की समीक्षा करें जो आपके प्यारे साथी में योगदान दे सकते हैं इस फल की लुगदी का उपभोग करें। ऐसा करने के लिए, हम प्रत्येक के लिए पोषण संरचना का विवरण देकर शुरू करेंगे एवोकैडो के 100 ग्राम :

  • 160 कैलोरी
  • 2% प्रोटीन
  • 7% फाइबर
  • 10% विटामिन ई
  • 13% विटामिन बी 6
  • विटामिन बी 5 का 14%
  • 14% पोटेशियम
  • 15% स्वस्थ वसा
  • 17% विटामिन सी
  • 20% फोलिक एसिड
  • 25% विटामिन के

उपर्युक्त पौष्टिक मूल्य हमारे प्यारे साथी के लिए अत्यधिक लाभकारी गुणों में से एक में अनुवाद करता है।

वसा में उच्च, लेकिन स्वस्थ

जैसा कि हमने देखा है, एवोकैडोस ​​में कैलोरी का उच्च प्रतिशत होता है, जिनमें से अधिकांश स्वस्थ वसा से बने होते हैं। लेकिन, वे वास्तव में क्या हैं और लाभ क्या हैं?

संक्षेप में, दो प्रमुख प्रकार के वसा होते हैं: खराब वसा और अच्छी वसा। उनमें से पहले तथाकथित `संतृप्त वसा` या `ट्रांस वसा` का उल्लेख है, और रक्त में खराब कोलेस्ट्रॉल के प्रतिशत में वृद्धि, हृदय रोग और मोटापे या मधुमेह, अन्य परिणामों के बीच विकसित करने की संभावना बढ़ जाएगी। दूसरा, इस बीच, ` असंतृप्त वसा `, कोलेस्ट्रॉल से मुक्त और विटामिन ठीक से अवशोषित करने के लिए आवश्यक है। इसी तरह, अच्छी या स्वस्थ वसा ऊर्जा की एक बड़ी मात्रा प्रदान करते हैं, तंत्रिका ऊतकों का एक मौलिक हिस्सा हैं और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को संतुलित करने में मदद करते हैं, ताकि लाभ कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य.




असंतृप्त या अच्छी वसा के भीतर, हम दो मुख्य प्रकार पाया: मोनो-असंतृप्त और बहुअसंतृप्त वसा, ओमेगा 3 में विभाजित है और -6 फैटी एसिड एवोकैडो दोनों प्रकार के है और इस प्रकार, कुत्ते कि लाभ की खपत प्रदान करता है उल्लेख किया है, और यह आपके फर को स्वस्थ, मुलायम और चमकीले रखने में मदद करता है।

एंटीऑक्सीडेंट में अमीर

इसे बनाने वाले विटामिनों के कारण, एवोकैडो शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुणों वाला एक भोजन है जो आपके कुत्ते को मदद करता है समयपूर्व सेल ऑक्सीकरण को रोकें और, इसलिए, एक अपरिपक्व प्रकृति की बीमारियों और बुढ़ापे की विशिष्ट बीमारियों के विकास की संभावनाओं को काफी कम करता है। इसी तरह, विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट्स में भी यही समृद्धि प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है जानवर के, इसे संभवतः वायरस या बैक्टीरिया का सामना करने के लिए तैयार करना जो इसके जीव में प्रवेश कर सकता है।

त्वचा के लिए फायदेमंद

विटामिन ई की इसकी उच्च सामग्री मुख्य रूप से त्वचा को सही स्थिति में रखने के लिए एक आदर्श प्राकृतिक उपाय बनाती है। तो, अपने कुत्ते को एवोकैडो प्रदान करके आपको यह प्रभाव भी मिलेगा और इसलिए, चिकनी और स्वस्थ त्वचा दिखाई देगी। दूसरी तरफ, विटामिन ई लाल रक्त कोशिकाओं के गठन को उत्तेजित करता है और कोलेजन के निर्माण को बढ़ावा देता है, जिस तरह से घावों के उपचार का पक्ष लेता है।

दिल के लिए अच्छा है

फोलिक एसिड, जिसे विटामिन बी 9 के नाम से जाना जाता है, लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को भी बढ़ावा देता है, इसलिए यह एनीमिया वाले कुत्तों के लिए पूरी तरह से संकेत मिलता है। दूसरी ओर, इस तरह के विटामिन बी की कमी हृदय समारोह एक यौगिक है कि रक्त के थक्के की सुविधा को बाधित, क्योंकि फोलिक एसिड होमोसिस्टीन की मात्रा को कम, और इस प्रकार रक्त वाहिकाओं में बाधा डालने बढ़ जाती है । इसलिए, एवोकैडो दिल के दौरे और दिल और धमनियों से संबंधित अन्य रोगों को रोकने के लिए अच्छा है।

अपने कुत्ते एवोकैडो कैसे दें?

चूंकि कुत्ता एक मांसाहारी जानवर है, फल और सब्जियों को अपने आहार के 15 से 20% के बीच कब्जा करना चाहिए। इस तरह, एवोकैडो के सभी लाभों का लाभ उठाने के लिए, सबसे अधिक सलाह दी जाती है समय-समय पर कुत्ते को एवोकैडो के टुकड़े पेश करें . याद रखें कि आपको खोल और हड्डी दोनों को हटाना होगा सबसे पहले, चूंकि एवोकैडो का लुगदी कुत्तों के लिए अच्छा है।

अधिक सटीक हो सकता है और आंकड़ों के साथ काम करने के लिए हम कह सकते हैं कि एक कुत्ते के बारे में 10 किलो वजन प्रतिदिन मांस के 150 ग्राम और फल और सब्जियों का लगभग 30 ग्राम की औसत उपभोग करना चाहिए। विशेष रूप से, जब संकेत दिया "फल और सब्जियों" हम मतलब यह नहीं है कि हम फल और सब्जियों 30 30 ग्राम प्रदान करना चाहिए, लेकिन यह दैनिक आंकड़ा के भीतर दोनों खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए। इस प्रकार, हम मांस के हमारे कुत्ते आनुपातिक राशि प्रदान और दोनों फलों और सब्जियों स्विच खाद्य पदार्थों की एक किस्म प्रदान करते हैं और हर दिन एक ही दे रही है से बचने के लिए कर सकते हैं। इस तरह, एक दिन avocado लुगदी प्रति दिन 30 ग्राम पर कब्जा कर सकते हैं।

कुत्तों के लिए अन्य अच्छे भोजन

जैसा कि हमने पिछले खंड में बताया है, हम कुत्तों के लिए अन्य फायदेमंद खाद्य पदार्थों के साथ एवोकैडो को जोड़ सकते हैं, निम्नलिखित सबसे अधिक अनुशंसित हैं:

  • सेब , पाचन, अस्थिर और विटामिन सी में समृद्ध
  • केला , फाइबर में समृद्ध
  • ब्लूबेरी , एंटीऑक्सीडेंट की एक उच्च सामग्री के साथ।
  • नाशपाती , कैलोरी में कम
  • स्ट्रॉबेरी , एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध।
  • पालक , विटामिन ए, सी, ई, एफ और बी का प्राकृतिक स्रोत
  • अजवाइन , मूत्रवर्धक, विरोधी भड़काऊ, प्रतिरक्षा प्रणाली की पाचन और मजबूती।
  • गाजर , कुत्ते के दांतों को मजबूत करने के लिए आदर्श।
  • जई , आवश्यक विटामिन और खनिजों में अमीर।
  • जैतून का तेल , जोड़ों के स्वास्थ्य का पक्ष लेता है।

विस्तार से सभी लाभ है कि इन खाद्य पदार्थों अपने प्यारे साथी, साथ ही उचित तरीके से उन्हें लेने के लिए ला सकता है पता करने के लिए, सबसे अच्छा फल और कुत्तों के लिए सब्जियों पर हमारे लेख मौका न चूकें।

कुत्तों के लिए अन्य अच्छे भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए avocado बुरा है? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
हम्सटर के लिए निषिद्ध भोजनहम्सटर के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़कुत्तों के लिए दलिया और शहद कुकीज़
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?क्या कुत्ते हरे अंगूर या किशमिश खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए गाजर के लाभकुत्तों के लिए गाजर के लाभ
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
» » कुत्तों के लिए avocado बुरा है?
© 2022 TonMobis.com