फल और सब्जियां जो आपके कुत्तों से प्यार करती हैं (और वे उन्हें अच्छी तरह से करते हैं)

फल और सब्जियां जो आपके कुत्तों से प्यार करती हैं (और वे उन्हें अच्छी तरह से करते हैं)
सीसी छवि: Canopener सैली

क्योंकि हम अपने पालतू जानवरों को किसी अन्य परिवार के सदस्य की तरह प्यार करते हैं (ठीक है, कभी-कभी थोड़ा और अधिक) हम चाहते हैं कि वे स्वस्थ और मजबूत हों ताकि वे हमारे साथ कई सालों तक रह सकें। और जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे लिए हमारे स्वास्थ्य को संरक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका भोजन के साथ है, क्योंकि हम अपने कुत्तों के साथ भी लागू होते हैं।

क्या होता है कि हमारे लिए हमारे लिए बहुत स्वस्थ नहीं लगता है कि हमारे प्यारे दोस्तों के लिए काम करता है। वास्तव में, कई हानिरहित चीजें, प्राकृतिक और स्वाद से भरा, वे आपके पालतू जानवर के शरीर में आपदा हो सकते हैं. लेकिन अगर आप उसके साथ कुछ फल और सब्जियां साझा करना चाहते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है:

मीठे आलू: ये कंद एंटीऑक्सीडेंट और बीटा कैरोटीन से भरे हुए हैं जो आपके प्यारे दोस्त और आप दोनों को लाभान्वित करते हैं। उनके पास सामान्य आलू की तुलना में कम चीनी होती है और विटामिन बी 3, बी 6, सी खनिज जैसे मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटेशियम, तांबे और फाइबर जैसे विटामिन से भरी हुई होती है। Pets.thenest.com बताता है कि चीनी में भी कम कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स है जिसका मतलब है कि रक्त शर्करा का स्तर आपके कुत्ते में स्थिर रहेगा। यदि आप सामान्य सफेद आलू देना चाहते हैं, pet.webmd हमें याद दिलाता है कि उन्हें बेक किया जाना चाहिए (न तो कच्चे, न ही तला हुआ)। ऐसे पशु चिकित्सक भी हैं जो आलू से परहेज करने की सलाह देते हैं अगर आपके कुत्ते को गठिया है , साथ ही solanaceous सब्जियां

सेब: ये फल सीज़र मिलन की सूची में "मानव खाद्य पदार्थ जिन्हें आप अपने कुत्ते के साथ साझा कर सकते हैं" के रूप में हैं। सेब आपके पिल्ला के मुंह से खाद्य अपशिष्ट को साफ करने में मदद करते हैं, जो गंदे से बचने और सांस को ताज़ा करने में मदद करता है। फल अघुलनशील फाइबर का अच्छा स्रोत है, जो पाचन तंत्र के साथ मदद करता है, विटामिन ए, सी और कश्मीर जो प्रतिरक्षा प्रणाली में मदद करता है और एक घुलनशील फाइबर पेक्टिन कहा जाता है में मदद करता है चीनी स्थिर रक्त रखने । सबसे अच्छी बात उन टुकड़ों को देना है जिनके पास बीज नहीं हैं जो पचाने नहीं पाएंगे और मल में निष्कासन करना होगा।




खरबूजे: यह फल चिली गर्मी में बहुत लोकप्रिय है, ताज़ा और एक असली स्वाद के साथ जो हमें गर्म दिनों में बचाता है। और आपके कुत्ते के लिए, उनके पास कई फायदे हैं। Canigivemydog.com बताते हैं कि खरबूजे विटामिन और खनिज है कि पानी वे की बड़ी राशि से भी अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के पूरक कर सकते हैं के साथ भरी हुई हैं, तो आप शांत और शांत लग रहा है आप हाइड्रेटेड रहने में मदद। बेशक, यह हाइड्रेशन का आपका एकमात्र स्रोत नहीं होना चाहिए, आपको हमेशा पानी का स्रोत रखना चाहिए (विशेष रूप से यदि आपके कुत्ते को बहुत अधिक सूर्य मिलता है)। आपको और सावधान रहना चाहिए उन बीजों के साथ जिनके पास कुत्तों द्वारा पचाने वाली कुछ किस्में नहीं हैं और आपकी आंतों को अवरुद्ध कर सकते हैं। आपको सावधान रहना चाहिए कि उनके फायदेमंद कारण के लिए बहुत ज्यादा खरबूजे न दें: इसकी जल सामग्री। यदि आप उन्हें बहुत अधिक खाते हैं, तो वे आपके मल को बहुत नरम और पानी बना सकते हैं।

गाजर: बीटा कैरोटीन में ये अत्यधिक भारित सब्जियां आपके कुत्ते के लिए अच्छी हो सकती हैं। Redbarninc.com के मुताबिक यह सब्जी आपके पिल्ला के दांतों के स्वास्थ्य में मदद करती है, क्योंकि यह दांतों को तोड़ रही है और पट्टिका के गठन को रोकती है। दूसरा कारण यह है कि ने कहा कि अच्छे हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके फाइबर सामग्री उन्हें नियमित रूप से बाथरूम के लिए जाने में मदद करता है और के उच्च सामग्री एंटी-विशेष रूप से betacaroteno- और विटामिन ए की बहुत सारी स्वस्थ दृष्टि को बढ़ावा देता है, प्रतिरक्षा प्रणाली है और एक स्वस्थ कोट और त्वचा को बढ़ावा देता है। आपको ध्यान में रखना चाहिए कि कच्चे गाजर को कुत्ते द्वारा चयापचय नहीं किया जा सकता है और वे अपने मल में लगभग पूरा हो जाएंगे। अपने लाभों का आनंद लेना जारी रखने के लिए, आप उन्हें थोड़ा पका सकते हैं और वे अपने पोषक तत्वों को खो देंगे नहीं। ओह, "कुत्ते के आकर्षण" ने भी इस कुत्ते को अपने कुत्ते के लिए अनुमोदित भोजन की अपनी सूची में रखा।

कि canigivemydog.com में हमें याद दिलाता है कि कुत्तों मांसाहारी हैं और उन्हें अपनी मांसपेशियों, उनके फर, हड्डियों और आंतरिक कार्यों को मजबूत करने के लिए, उनके उचित कार्य को बनाए रखने के लिए प्रोटीन की आवश्यकता होती है। सब्जियां देना ठीक है लेकिन आपको अपने पालतू जानवरों को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने के लिए सावधान रहना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
कुत्तों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियांकुत्तों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियां
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
Whimzees, कुत्तों के लिए प्राकृतिक पुरस्कारWhimzees, कुत्तों के लिए प्राकृतिक पुरस्कार
प्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैंप्रोटीन आपके कुत्ते के लिए बहुत उपयोगी हैं
अपने कुत्ते के लिए मीठे आलू के लाभअपने कुत्ते के लिए मीठे आलू के लाभ
» » फल और सब्जियां जो आपके कुत्तों से प्यार करती हैं (और वे उन्हें अच्छी तरह से करते हैं)
© 2022 TonMobis.com