अपने कुत्ते के भौंकने से रोकने के लिए पांच त्वरित समाधान

अपने कुत्ते के भौंकने से रोकने के लिए पांच त्वरित समाधान

सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि जब कोई कुत्ता छालता है, तो किसी भी परिस्थिति में आपको भौंकने को मजबूती नहीं मिलनी चाहिए। जब आप उसे सुनते हैं या नहीं कहते हैं, तो आप केवल इसे करने में कामयाब होते हैं। यदि आपका कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर छालता है, तो उसे अपने नजदीक आने न दें, अगर वह छाल करता है क्योंकि वह मांग कर रहा है और चाहता है कि आप उसे कुछ देना चाहते हैं, तो उसे न दें। अगर वह छालता है क्योंकि वह खेलना चाहता है, तो उसके साथ मत खेलो। हालांकि कुत्ते को सहारा देने से उसे शांत करने में मदद मिलती है, अगर वह भौंक रहा है तो उसे पालतू न करें।
भौंकने वाले कुत्तों से बचें
यदि आप उसे सहारा देते हैं या उसे वह देते हैं जो वह चाहता है कि आप उसकी भौंकने को पुरस्कृत कर रहे हैं। जब आप इस तरह व्यवहार करते हैं, तो इसे अनदेखा करना सबसे अच्छा होता है, अपनी पीठ बारी करें और यदि स्थिति बढ़ जाती है, तो कमरे छोड़ दें।

एक कुत्ता विभिन्न कारणों से छालता है और आपको समझना होगा कि क्यों। लेकिन यह सच है कि कभी-कभी आप खुद को एक असहज स्थिति में पा सकते हैं और त्वरित समाधान की तलाश कर सकते हैं। निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने में मदद करेंगी, लेकिन वे अल्पकालिक विधियां हैं। जब कुछ भी काम नहीं करता है और कुत्ते की छाल अत्यधिक और लगातार होती है, जब कुत्ता चिंता, अकेलापन, सामाजिककरण की कमी या जब भौंकना पुराना होता है, तो प्रशिक्षक के साथ पेशेवर मदद लेना जो केवल सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करता है।

1. इसे चारों ओर मुड़ें।
यदि आपका कुत्ता किसी चीज़ या किसी पर भौंक रहा है, तो इसे चालू करें। यदि यह ध्यान में नहीं है, तो यह छाल नहीं होगा। कुत्ते को किसी भी समय छाल न करने का यह एक आसान तरीका है।




2. समय समाप्त हो गया।
यह एक ब्रेक है, एक प्रकार का दंड है, जो काम करता है अगर आप इसे तुरंत करते हैं। अपने आप को फर्श पर रखो और उसके साथ घूमने या उसके बिना खेलने के लिए उससे संपर्क करें
निचोड़ने या बात करने के बिना उसे पकड़ो, जब तक वह शांत न हो जाए। जब आप शांत हो जाते हैं, तो उत्साहजनक शब्दों का उपयोग करें और जाने दें। बाकी को एक या दो मिनट तक सीमित करें। हर समय समय का उपयोग करने के लिए उपयोग न करें। समय-समय पर इसका इस्तेमाल करना आपके लिए है।

3. उसे उठाओ।
कुत्ते के बगल में फर्श पर बैठो। इसे अपने चेहरे पर लाए बिना इसे अपने हाथों में ले जाएं और इसे अपने पैरों पर रखें। आगे बढ़ो और इसे घुमाने के बिना इसे गले लगाओ लेकिन इसे चोट पहुंचाए बिना। जब यह शांत हो जाता है, तो बताएं कि यह कितना अच्छा है और इसे जाने दें। यह तब भी काम करता है जब कुत्ते के पास टेंट्रम होता है।

4. आपको "बात करने" के लिए सिखाएं।
जब आप छाल करते हैं, तो "बोलो" कहें और आप एक अवांछनीय कार्रवाई को कमांड में परिवर्तित कर देंगे। हाथ से इलाज करें और इसे एक टुकड़ा दें या लामा को अनुमति दें। इसे कई बार करें, हमेशा एक ही शब्द का प्रयोग करें, "बोलो", इनाम के बाद। कई बार, सिग्नल जोड़ें। मैं शब्द का उपयोग, मैं कुछ ही सेकंड इंतजार कर रहे थे और उसके बाद सूचकांक या ठीक इसके विपरीत है कि मैं क्या कुत्ते से पहले सिखाया है पर निर्भर करता है के साथ कुत्ते की ओर इशारा किया। इस आदेश का क्या दोष यह है कि अपने कुत्ते है कि आप व्यावहारिक रूप से आप कुछ बहुत आसान करने के लिए भुगतान कर रहे हैं और आप किसी भी तरह से कर रहे हैं की खोज करेंगे, इसलिए हर समय भौंकने लगते हैं। बस उसे इनाम न दें जब तक कि आप उसे बोलने के लिए कहें। वह खेल को जल्दी से समझ जाएगा।

5. उसे चुप करने के लिए सिखाओ।
एक बार जब आपका कुत्ता जानता है कि पूछे जाने पर "बात" कैसे करें, तो वह भी चुप रहना सीख सकता है। यदि आप छाल करते हैं, तो कहें "चुप रहो।" जब वह करता है, तो कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें, उसे बताएं कि वह एक अच्छा लड़का है और उसे एक इलाज देता है। इसे दोबारा करने के बाद, सिग्नल जोड़ें। आप देखेंगे कि आपका कुत्ता कम और कम कैसे छालता है क्योंकि वह उस खुशी की प्रतीक्षा कर रहा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंगशांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंग
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
अत्यधिक भौंकने को सही करेंअत्यधिक भौंकने को सही करें
» » अपने कुत्ते के भौंकने से रोकने के लिए पांच त्वरित समाधान
© 2022 TonMobis.com