पृथक्करण चिंता

पालतू मालिकों के बीच एक आम शिकायत यह है कि उनके कुत्ते अकेले रहकर विनाशकारी व्यवहार दिखाते हैं। वे पेशाब कर सकते हैं, हरा सकते हैं, वस्तुओं को तोड़ सकते हैं, खाली कचरा आदि। सबसे संभावित बात यह है कि कुत्ते को केवल शिक्षित या प्रशिक्षित होने की आवश्यकता होती है, लेकिन दूसरी बार यह संकेतक होता है कि उसे किसी कारण से पीड़ा होती है।

करते हैं, इसके अलावा में, हम इस तरह घबराहट, drooling, बेचैनी या इच्छा के रूप में व्यवहार का निरीक्षण जब हम के बारे में घर छोड़ने या ऐसा करने के लिए तैयार करने के लिए कर रहे हैं, यह एक संकेत है कि कुत्ते विभाजन की समस्या से पीड़ित है। यह तब ट्रिगर होता है जब कुत्ता उस व्यक्ति या व्यक्ति से अलग होता है जिसके लिए वे अनुलग्नक महसूस करते हैं।

जब कुछ मालिक छोड़ने के लिए तैयार होते हैं तो अलगाव की चिंता से पीड़ित कुछ कुत्ते परेशान होते हैं। अन्य चिंतित या उदास लगते हैं। कुछ अपने मालिकों को छोड़ने से रोकने की कोशिश करते हैं। आम तौर पर, इस व्यवहार से ग्रस्त कुत्ते के बाद विकार अकेला छोड़ दिया जाता है, यह थोड़ी देर में छाल के अन्य लक्षणों को छाल और दिखाता है। जब वह घर लौटता है तो वह बहुत प्रभावशाली होगा और ऐसा लगता है कि उसने हमें वर्षों तक नहीं देखा है।

सबसे आम लक्षण क्या हैं?

  • पेशाब और पराजित करना: कुछ कुत्ते अकेले छोड़कर या अपने मालिकों से अलग होने पर पेशाब करते हैं या पराजित होते हैं।
  • भौंकने और कमाल: एक कुत्ते की भौंकने का प्रकार जिसमें अलग-अलग चिंता होती है वह लयबद्ध और लगातार होती है और जब यह अकेली होती है तो ट्रिगर होती है।
  • वस्तुओं को काटकर नष्ट कर दें: ये कुत्ते मालिकों की उपस्थिति में नहीं होने से वस्तुओं, दरवाजे के फ्रेम, खरोंच या चीजों को काट सकते हैं।
  • व्यवहार से बचें: कुत्ते उस क्षेत्र से बचने की कोशिश कर सकता है जहां यह सीमित है।
  • स्टीरियोटाइप: कुछ कुत्तों ने आंदोलन के निश्चित पैटर्न दिखाए हैं, जैसे एक सर्कल में चलना या पीछे की तरफ एक सीधी रेखा में पीछे और पीछे।

यह दिखाने के लिए कोई निर्णायक सबूत नहीं है कि कुत्ते अलग-अलग चिंता क्यों विकसित करते हैं। हालांकि, जो लोग अपने मालिकों द्वारा बहुत से अनुलग्नक के साथ शिक्षित हुए हैं, वे इसे पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। अपने जीवन में या अपनी दिनचर्या में अचानक परिवर्तन: निवास के परिवर्तन, घरेलू संरचना (नए सदस्यों को) या एक व्यक्ति के नुकसान या उसके लिए महत्वपूर्ण के एक समूह इस विकार लोगों को गति प्रदान कर सकते हैं।

निदान के लिए, एक बार अन्य कारणों खारिज कर दिया, बहुत उपयोगी पशु रिकॉर्डिंग हो सकता है जब आप घर पर अकेले हैं, और कहा कि इसकी पुष्टि के लिए व्यवहार के इस बदलाव आए विशेषता व्यवहार पैटर्न को पूरा पाते हैं।




इस समस्या के साथ एक कुत्ते के इलाज में, लक्ष्य उसे अकेले छोड़ने, या कम से कम सहन करने के लिए उसे सिखाकर अपनी अंतर्निहित चिंता को हल करना है। दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए नैतिकता या एक कुत्ते शिक्षक में पशु चिकित्सा विशेषज्ञ के साथ सहयोग करना आवश्यक है। व्यवहार में बदलाव के उद्देश्य से दवाओं और प्रशिक्षण कार्यों का संयोजन आम है जहां लक्ष्य उस निर्भरता को तोड़ना है कि कुत्ता हमारे से पीड़ित है।

हम कुछ दिशा निर्देश निशान, कुत्ते की ओर हमारे व्यवहार के बारे में पालन करने के लिए, के रूप में जब छोड़ने या घर आ रहा है, दिनचर्या बदल रहा है जब हम छोड़ दिया अनदेखी करने के लिए होगा गुमराह करने या उसे संबोधित करने के लिए घर के "झूठे शुरुआत" बनाने केवल जब आप शांत होते हैं और एक गैर-निर्भर दृष्टिकोण दिखाते हैं, यानी, हमारा ध्यान मांगना न करें। जब हम इसकी ओर निर्भरता दिखाते हैं तो हम इसे अनदेखा करेंगे।

वे हमें सिखाने कुत्ता, बात करना, फ़ीड, यानी, कब और कैसे इस चिंता है कि हमारे अभाव शामिल काबू पाने के लिए उसके साथ सहभागिता कर के साथ खेलने के क्षणों का चयन करने होंगे।

उसके साथ खेलना या अकेले रहने से पहले व्यायाम करना सहायक हो सकता है, साथ ही खिलौने छोड़कर वह मनोरंजन करता है जब हम उसके साथ घर छोड़ते हैं।

जब तक व्यवहार संशोधन सही ढंग से किया जाता है, यह एक समस्या है जिसे सही किया जा सकता है। हमें हमेशा दृढ़ता, दृढ़ता, धैर्य और पेशेवरों की मदद से अलगाव चिंता का इलाज करना चाहिए, जो हमें इस विकार के समाधान की दिशा में पालन करने के लिए चरणों में मार्गदर्शन करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंताकुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
पालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसेपालतू जानवरों में चिंता का पता लगाने के लिए कैसे
» » पृथक्करण चिंता
© 2022 TonMobis.com