मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?

मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?

जैसा कि हम जानते हैं कि कुत्ते अपने आप में और अन्य जीवित प्राणियों के बीच कई अलग-अलग तरीकों से संवाद करते हैं और कुछ इतने स्पष्ट रूप से करते हैं कि मनुष्य अक्सर कहते हैं कि "यदि आपको बात करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप जानते हैं कि आप मुझे क्या कहना चाहते हैं और यह कैसे करें। "

यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते कई तरीकों से संवाद करते हैं उदाहरण के लिए उनकी गंध, उनके शरीर, vocalizations और दिखने के साथ, आदि के साथ। आवाज संचार के मामले में, भौंकने शायद कुत्तों में संचार का सबसे अधिक पहचानने योग्य रूप है, लेकिन वे एकमात्र रास्ता नहीं हैं क्योंकि वे चिल्लाने, छेड़छाड़ करने या छेड़छाड़ करने, उगने और घबराहट भी करते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हम कैनड्स, भौंकने के संचार के केवल एक पहलू पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। निश्चित रूप से बहुत विविध छाल हैं लेकिन उनके पास सभी का कारण है। अगर आप जानना चाहते हैं आपके कुत्ते की छाल का मतलब क्या है? पर पढ़ें और फिर आप अपने भौंकने के विभिन्न प्रकार और अर्थ देखेंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: अत्यधिक भौंकने को सही करें
सूची

निरंतर, तेज़ और मध्य-स्वर भौंकने वाला

कुत्ते एक स्थिर, तेज़ और मध्यम स्वर छाल के साथ उपयोग करते हैं जब वे अपने क्षेत्र में अज्ञात किसी को पहचानते हैं। उदाहरण के लिए, जब कोई भ्रमण आता है कि वे अभी भी नहीं जानते हैं या जब कोई पहचान नहीं लेता है तो वे अपने क्षेत्र पर विचार करने के करीब हैं। इस छाल के साथ हमारा कुत्ता हमें एक संभावित घुसपैठिया की चेतावनी दे रहा है, अपने क्षेत्र से अजनबी को निष्कासित करने की कोशिश करते समय अलार्म उठा रहा है।

निरंतर, तेज़ और मध्य-स्वर भौंकने वाला

निरंतर, धीमी और कम-पिच वाली भौंकना

इस मामले में कुत्ता स्पष्ट रूप से चेतावनी दे रहा है बचाव के लिए तैयार है जैसे ही वह ऐसा करने के लिए पर्याप्त रूप से दिखता है। अगर इस मामले में हमने पिछले खंड में समझाया है, घुसपैठियों ने मंजूरी नहीं ली है और उसने कुत्ते या हमें गलत तरीके से आगे बढ़ने और दृष्टिकोण जारी रखने का फैसला किया है, और हम अपने वफादार साथी को यह नहीं बताते कि यात्रा का स्वागत है, हमारा कुत्ता स्पष्ट रूप से खुद की रक्षा करना और हमारी रक्षा करना चाहता है।

इस प्रकार की निरंतर भौंकने वाली, लेकिन धीमी और निम्न स्वर, पहले से ही स्पष्ट रूप से इंगित करती है जल्द ही एक हमला होगा , लेकिन कुत्ते इस स्थिति को अपने शरीर और व्यवहार के साथ इंगित करते हैं, यही कारण है कि हम आसानी से महसूस कर सकते हैं कि जब हम कुत्ते को परेशान करते हैं, परेशान करते हैं या डरते हैं। वह हमें चेतावनी देता है और जब उसके पास कोई विकल्प नहीं होता है, तो वह कार्य करता है, एक कुत्ता कभी चेतावनी के बिना हमला करता है और यदि वह खुद की रक्षा नहीं करता है। पता करें कि क्या करना है यदि आपका कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है।

निरंतर, धीमी और कम-पिच वाली भौंकना

कम स्वर में लघु, उच्च ढेर छाल

जब हमारा कुत्ता कम स्वर में एक छोटी लेकिन तेज छाल उत्सर्जित करता है यह संकेत देगा कि कुछ आपको परेशान करता है . अगर हम अस्वस्थ शरीर की भाषा के साथ ऐसी छाल देखते हैं, तो हमें अपने साथी को परेशान करने या उसे स्थिति को सही ढंग से समझने के लिए पर्यावरण की तुरंत समीक्षा करनी चाहिए।

कम स्वर में लघु, उच्च ढेर छाल

उच्च स्वर में लघु छाल




अगर हम सुनते हैं कि हमारा कुत्ता संक्षेप में छालता है लेकिन एक उच्च स्वर में यह सकारात्मक आश्चर्य या खुशी का संकेत देता है। यह छाल है ग्रीटिंग के रूप में विशेषता जैसे ही वह हमें अपने घर के दरवाजे से प्रवेश करता है या किसी को पाता है, चाहे वह एक व्यक्ति हो, दूसरा कुत्ता या उसका पसंदीदा खिलौना, जिसके लिए वह बहुत शौकीन है और इसलिए देखकर खुश है। यह स्पष्ट रूप से छाल का एक प्रकार है खुशी और भावना को इंगित करता है.

उच्च स्वर में लघु छाल

एक मध्यम स्वर में घुमावदार घुमावदार

इस प्रकार का भौंकना हमारे कुत्ते द्वारा उपयोग किया जाएगा जब वह हमें समझना चाहता है वह खेलना चाहता है और उसे ऊर्जा पहनने की जरूरत है . वयस्क कुत्तों के साथ अभ्यास कर सकते हैं कि अभ्यास का पता लगाएं।

हम इस छाल को कुत्तों के बीच भी देख सकते हैं जब उन्हें कूदने, ब्रेक करने, सिर को झुकाकर और जल्दी से पूंछ को आगे बढ़ने के दौरान सिर को झुकाव के साथ एक बहुत स्पष्ट शरीर भाषा के साथ खेलने के लिए उत्तेजित किया जाता है।

एक मध्यम स्वर में घुमावदार घुमावदार

लंबे समय तक और निर्बाध भौंकने

हम आम तौर पर उन प्रकार के भौंकने की पहचान करते हैं जो अक्सर हमें दर्द देते हैं। यह हमारे वफादार दोस्त का इरादा है, हमारा ध्यान बुलाओ वह अकेला क्यों महसूस करता है और कंपनी चाहता है।

वे ठेठ छाल हैं जो पड़ोसी शिकायत करते हैं जब मालिक अकेले कुत्ते को छोड़कर घर छोड़ देता है और इसके कारण, वे बहुत लंबे और लगातार छाल होते हैं। यह एक आवाज है जो स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि कुत्ते को त्याग, अकेले, ऊब या यहां तक ​​कि भयभीत महसूस होता है और हमें उसकी तरफ की जरूरत होती है। यदि यह समस्या आपके साथ होती है तो अलगाव चिंता के बारे में जानें।

लंबे समय तक और निर्बाध भौंकने

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
क्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैंक्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैं
मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
» » मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
© 2022 TonMobis.com