क्या आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता कई सालों तक जी रहे?

क्या आप अपने कुत्ते को कई सालों तक जीना चाहते हैं?
हम सभी में परिवार में एक कुत्ता (या एक से अधिक) है, जब तक संभव हो सके अपनी कंपनी का आनंद लेना चाहते हैं। हम लोगों के रूप में लंबे समय तक रहने के लिए अपनी प्रजातियों की विशेषताओं को संशोधित नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम अपने जीवन को बढ़ाने और सुधारने के लिए तीन सरल दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं ...

1. प्राकृतिक भोजन

आपके परिवार के एक और सदस्य के रूप में, आपके कुत्ते को सबसे अच्छा संभव पोषण प्राप्त करने का हकदार है, जो उसे हर दिन खाने का आनंद लेने और उसे अपने शरीर को स्वस्थ रहने की आवश्यकता वाले पोषक तत्व प्रदान करने की अनुमति देता है।

कुत्ते के खाद्य बाजार में कई विकल्प हैं। न्यूट्रो में, हम प्राकृतिक पोषण पर शर्त लगाते हैं क्योंकि यह सबसे स्वस्थ है। हम कृत्रिम संरक्षक, रंग, स्वाद या एंटीऑक्सीडेंट का उपयोग नहीं करते हैं: न तो कच्चे माल में और न ही हमारे व्यंजनों की तैयारी की प्रक्रिया के दौरान। हम बस खाद्य additives नहीं जोड़ते हैं।

बिना additives के उत्पादों को बहुत स्वादिष्ट, संतुलित, स्वस्थ, और अधिक पोषक तत्व समृद्ध हैं।

यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो मानते हैं कि प्राकृतिक आहार लोगों के लिए सबसे स्वस्थ विकल्प है, तो निश्चित रूप से हमारे कुत्ते को अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने की गारंटी के रूप में भोजन के बिना भोजन की पेशकश करने का विचार साझा करें।

2. शारीरिक व्यायाम

कुत्तों को नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। व्यायाम आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को लाभ देता है और सेरोटोनिन और एंडॉर्फिन में वृद्धि से संबंधित है।




सेरोटोनिन: कुत्ते को अधिक आराम से, कम चिंता करने, बेहतर नींद और कम आक्रामक होने में मदद करता है। यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि इस न्यूरोट्रांसमीटर की गतिविधि उन कुत्तों में अधिक है जो नियमित रूप से शारीरिक व्यायाम करते हैं जो आसन्न जीवन जीते हैं।
एंडोर्फिन: कल्याण की भावना का पक्ष लेते हैं और एनाल्जेसिक प्रभाव पड़ते हैं। वे व्यायाम के सुखद कारणों में से एक हैं।
इसके अलावा, व्यायाम अधिक वजन और मोटापे से बचाता है, कुत्तों में मृत्यु दर के मुख्य कारणों में से एक है।

अत्यधिक वजन बढ़ना बहुत खतरनाक है और दूसरों के बीच निम्नलिखित रोगों से संबंधित है:

संयुक्त समस्याएं
श्वसन रोग
कार्डियोवैस्कुलर बीमारियां
मधुमेह
अग्नाशयशोथ
3. कंपनी

कुत्तों (कैनिस लुपस परिचित) एक ग्रेगरीय प्रजातियां, एक सामाजिक प्रजातियां हैं। इसलिए, कंपनी और समूह से संबंधित होने की भावना उनके लिए प्राथमिकता की आवश्यकता है।

कई कुत्तों के लिए अकेलापन, जोखिम और भेद्यता की स्थिति के रूप में व्याख्या किया जाता है जो चिंता का कारण बन सकता है। दूसरी तरफ, चिंता का स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और यह कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करने और बीमारियों से ग्रस्त होने के लिए एक अधिक पूर्वाग्रह से संबंधित है।

मुबारक कुत्तों, अधिक लंबे समय तक रहने वाले कुत्तों

एक प्राकृतिक और गुणवत्ता आहार, दैनिक व्यायाम और बहुत सारी कंपनी आपके कुत्ते को लंबे समय तक रहने के लिए चाबियाँ हैं, बल्कि यह बेहतर रहने के लिए भी हैं। शायद ही कभी कुछ हासिल करना इतना आसान था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?
एक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोनाएक स्वस्थ तरीके से शरीर वसा खोना
कुत्ते के लिए आहार acbaकुत्ते के लिए आहार acba
आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?आहार बारफ यह क्या है और इसे कैसे करें?
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
फर्थग्लेड, प्राकृतिक भोजनफर्थग्लेड, प्राकृतिक भोजन
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
Knatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजनKnatur: अपने कुत्ते के लिए प्राकृतिक भोजन
» » क्या आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता कई सालों तक जी रहे?
© 2022 TonMobis.com