एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानें




क्या आप जानते थे कि एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल त्वचा देखभाल उत्पादों के लिए कुछ पोषक तत्वों के परिचय पर निर्भर करती है? ये पोषक तत्व जैव रासायनिक यौगिक हैं, यौगिक जो जीवित प्रणाली में बने होते हैं। इस विशेष पोषक तत्व को विटामिन, खनिज, एक एमिनो एसिड, एंजाइम या हार्मोन के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। इसे एंटीऑक्सीडेंट कहा जाता है।

शरीर की जैव रसायन ऑक्सीडेटिव प्रक्रियाओं की प्राप्ति की अनुमति देती है, प्रक्रियाएं जो मुक्त कणों की मुक्ति का कारण बनती हैं। नि: शुल्क रेडिकल में कोशिकाओं के डीएनए को नुकसान पहुंचाने की क्षमता होती है। त्वचा देखभाल एंटीऑक्सीडेंट के लिए नए उत्पादों को बनाकर, निर्माताओं को मुफ्त कणों के प्रभावों का सामना करने का एक तरीका मिला है।

एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल उत्पाद प्रत्येक व्यक्ति और महिला को संभावित नुकसान का सामना करने के तरीके के साथ प्रदान कर सकते हैं जो अत्यधिक मात्रा में मुक्त कणों के संपर्क में हो सकता है। शरीर में मुक्त कणों की संख्या एंटीऑक्सीडेंट की उपस्थिति में कम हो जाती है। कुछ उत्पादों को कुछ सुरक्षात्मक पोषक तत्वों के साथ नीचे प्रदान किया जाता है। ये पोषक तत्व हवा में प्रदूषक के प्रभाव का सामना करते हैं।

चूंकि शरीर इन प्रदूषकों से निपटने का प्रयास करता है, यह मानव प्रणाली में प्रवेश करने के लिए बड़ी संख्या में मुक्त कणों को अनुमति देता है। इन मुक्त कणों की उपस्थिति एक जैव रासायनिक उपचार की आवश्यकता को प्रस्तुत करती है जो शरीर की कोशिकाओं की रक्षा कर सकती है। इस तथ्य से कुछ उत्पादों में कुछ पोषक तत्वों की नियुक्ति हुई है। अब उपभोक्ता जो उत्पादों को खरीदते हैं और उपयोग करते हैं, एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के लाभ का आनंद लेते हैं।

शरीर में मुक्त कणों का तटस्थीकरण उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करने में मदद करता है। एंटीऑक्सिडेंट जैव रासायनिक प्रक्रियाओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो इस तटस्थता को पूरा करने की अनुमति देते हैं। प्रदूषक त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जब त्वचा को मुक्त कणों के प्रभावों का सामना करने में सक्षम पोषक तत्वों के साथ इलाज किया जाता था। उभरती त्वचा देखभाल प्रथाओं इस तथ्य की सराहना करते हैं।

आहार और त्वचा देखभाल पर ध्यान हाथ में जाओ। इस तथ्य के बारे में जागरूकता कि इस प्रश्न के मूल्य के शुरुआती बिंदु: खाद्य पदार्थों में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं? अगले खंड में, पाठक को एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थों के बारे में कुछ विवरण दिया जाता है।

कुछ फलों और सब्जियों में पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को लाभ पहुंचा सकते हैं। ये पोषक तत्व अनार, नीले जामुन, गाजर और टमाटर में पाए जाते हैं। पूरे गेहूं की रोटी और पूरे अनाज आहार में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा में काफी वृद्धि करते हैं। हरी चाय और चॉकलेट शरीर को एक ही पोषक तत्व के दो अतिरिक्त स्रोतों के साथ प्रदान कर सकते हैं।

एक बाजार या किराने की दुकान में पाया जा सकता भोजन से परे, कुछ पूरक एंटीऑक्सीडेंट के स्रोत के रूप में काम कर सकते हैं। जो ऊपर वर्णित खाद्य पदार्थ नहीं खा सकते हैं वे इन पूरकों में से एक का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।

दो प्राकृतिक और निर्मित खुराक हैं। त्वचा स्वास्थ्य देखभाल, भी दो श्रेणियों में विभाजित: प्राकृतिक और निर्मित। एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल में कलाकृतियों और प्राकृतिक शामिल हैं। हालांकि, त्वचा देखभाल की गुणवत्ता को उस उत्पाद के साथ कोटिंग करके प्राप्त किया जा सकता है जिसमें एक विशेष पोषक तत्व होता है। तो एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल उत्पादों की प्रभावशीलता बताता है?

जबकि एंटीऑक्सिडेंट कोशिकाओं की उम्र बढ़ने में मदद करते हैं, एंटी-बुजुर्ग पदार्थ के रूप में उनकी प्रभावशीलता कोलेजन और इलास्टिन की प्रभावशीलता से अधिक नहीं होती है। एंटीऑक्सीडेंट गुण सर्वोत्तम त्वचा देखभाल उत्पादों में एक अतिरिक्त कार्य होता है, कोलेजन और इलास्टिन का उत्पादन करने के लिए कोशिकाओं को उत्तेजित करता है।

कोलेजन और एलिस्टिन प्रोटीन हैं, प्रोटीन स्वस्थ त्वचा की सभी कोशिकाओं में पाए जाते हैं। उन्होंने कहा, फाइबर के समान इसकी विशेषताओं के कारण, कोलेजन के साथ त्वचा कोशिकाओं तन्य शक्ति प्रदान करता है। हालांकि, उम्र बढ़ने वाले कोशिकाएं कोलेजन उत्पन्न करने की अपनी क्षमता खो देते हैं। इसलिए, त्वचा की उम्र बढ़ने से युवा त्वचा की ताकत कम होती है। चेहरे की उम्र बढ़ने झुर्री दिखाता है। एजिंग में ऐसे अंक होते हैं जहां त्वचा ने रास्ता देना शुरू कर दिया है।

यहां तक ​​कि कोलेजन का केवल प्रतिस्थापन झुर्री और गले लगाने के गायब होने की गारंटी नहीं देता है। त्वचा में एलिस्टिन और कोलेजन होना चाहिए। एलिस्टिन कोशिकाएं लचीलापन देती हैं। जब कोशिकाओं में एलिस्टिन होता है, तो उनके पास खिंचाव या खींचने के बाद, उनकी मूल स्थिति में लौटने की क्षमता होती है।

इन तथ्यों को त्वचा उपचार के लिए आमंत्रण के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए जिसमें कोलेजन और इलास्टिन शामिल हैं। त्वचा कोशिकाओं को एक उत्तेजना प्राप्त करनी चाहिए जो उन्हें कोलेजन और इलास्टिन बनाने के लिए जारी रखती है। ऐसे पुरुष या महिला जो एंटीऑक्सीडेंट त्वचा उत्पादों का उपयोग करती हैं जो इस तरह की उत्तेजना प्रदान करती हैं, वे दर्पण में एक युवा चेहरे की पुन: प्रकट होने की उम्मीद कर सकते हैं।

पुरुष या महिला महसूस कर सकती है कि उसे समय पर ले जाया गया था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
अपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओअपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओ
सबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजेंसबसे अच्छा एंटीऑक्सीडेंट चेहरे की क्रीम कैसे खोजें
एंटीऑक्सीडेंट गुणएंटीऑक्सीडेंट गुण
त्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियांत्वचा के लिए सबसे अच्छी सब्जियां
सबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्रीम में इन परीक्षण सामग्री होनी चाहिएसबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्रीम में इन परीक्षण सामग्री होनी चाहिए
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभविरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभ
त्वचा देखभाल के लिए घर का बना व्यंजनों क्योंकि उनके पास आपकी उम्र बढ़ने वाली त्वचा देखभाल…त्वचा देखभाल के लिए घर का बना व्यंजनों क्योंकि उनके पास आपकी उम्र बढ़ने वाली त्वचा देखभाल…
कोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करेंकोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करें
सौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सीसौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सी
» » एंटीऑक्सीडेंट त्वचा देखभाल के बारे में जानें
© 2022 TonMobis.com