क्या परबेन्स खराब हैं? इसे अभी खोजें!




क्या परबेन्स खराब हैं? जागरूकता और संचार के साधनों के कारण उपभोक्ताओं को इन रासायनिक additives के बारे में तेजी से पता है। Parabens आपके लिए बुरे हैं और आपको उनमें से किसी भी उत्पाद से बचना चाहिए। यह उत्पाद के शेल्फ जीवन को बढ़ाने के लिए, त्वचा देखभाल उत्पादों में जोड़े जाने वाले संरक्षक हैं। इसका मतलब यह है कि जब तक कोई इसे खरीद नहीं लेता तब तक क्रीम या लोशन स्टोर के शेल्फ पर बैठता है। कॉस्मेटिक्स कंपनियों के लिए यह नीचे एक और तरीका है जो नीचे की रेखा को भरने के लिए है।

Parabens कम लागत वाले additives हैं, जो एक और कारण है कि उनका उपयोग क्यों किया जाता है। इन्हें वर्षों से त्वचा देखभाल उत्पादों में उपयोग किया गया है, लेकिन अब जनता अधिक तर्कसंगत बन रही है और क्रीम और लोशन चुन रही है जिसमें इस संरक्षक नहीं है।

पैराबेंस खराब क्यों हैं? वे संभावित रूप से विभिन्न गंभीर त्वचा रोगों का कारण बन सकते हैं। ये संरक्षक स्तन कैंसर वाली महिलाओं के ऊतकों में पाए गए हैं। हालांकि यह ज्ञात नहीं है कि क्या यह कैंसर का कारण बनता है, संभावना निस्संदेह है, इस संरक्षक का उपयोग करने वाले उत्पादों से बचने के लिए पर्याप्त है।

Parabens त्वचा जलन या एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है। इसके अलावा, कुछ लोगों ने इन रासायनिक additives के कारण त्वचा रोग से संक्रमित किया है। एक और संभावित हानिकारक दुष्प्रभाव यह है कि हार्मोन भी प्रभावित होते हैं।

त्वचा उत्पादों के लेबल को पढ़ने के लिए यह इतना महत्वपूर्ण नहीं रहा है। आपकी त्वचा के समग्र स्वास्थ्य के लिए पैराबेंस से बचना महत्वपूर्ण है।

रसायनों या सिंथेटिक अवयवों वाले उत्पादों का उपयोग करने के बजाय, त्वचा देखभाल उत्पादों का चयन करें जिनमें विशिष्ट प्राकृतिक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए काम करते हैं।

त्वचा देखभाल के लिए सबसे प्रभावी प्राकृतिक अवयव प्राकृतिक विटामिन ई, एवोकैडो तेल, मैकाडामिया तेल, अंगूर के बीज के तेल और सक्रिय मनुका शहद हैं। क्रीम और लोशन को संरक्षक की आवश्यकता नहीं होती है। दूसरी तरफ, उन्हें इत्र या खनिज तेलों की भी आवश्यकता नहीं है। निष्कर्ष यह है कि वे उन उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं जिनमें परबेन्स, इत्र या खनिज तेल होते हैं। वे त्वचा के लिए अच्छे नहीं हैं और नकारात्मक साइड इफेक्ट्स का कारण बन सकते हैं।

इसलिए, परबेन्स खराब हैं? आप बिना किसी हिचकिचाहट के इस सवाल का जवाब देने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप सबसे अच्छे त्वचा देखभाल उत्पादों में उपयोग किए जाने वाले सबसे प्रभावी प्राकृतिक अवयवों के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो कृपया एक मिनट लें और मेरी वेबसाइट पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्टपुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्ट
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
जब आप सबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल चाहते हैं तो आपको क्या देखना चाहिएजब आप सबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल चाहते हैं तो आपको क्या देखना चाहिए
सबसे अधिक वोट आंख समोच्च क्रीम खोजने के लिए कदमसबसे अधिक वोट आंख समोच्च क्रीम खोजने के लिए कदम
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
एक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझावएक प्रभावी फर्मिंग क्रीम खोजने के लिए सुझाव
शीला मक्खन के लाभशीला मक्खन के लाभ
एक आत्मविश्वास युवा के लिए सर्वश्रेष्ठ फर्मिंग क्रीम -6 युक्तियाँएक आत्मविश्वास युवा के लिए सर्वश्रेष्ठ फर्मिंग क्रीम -6 युक्तियाँ
माथे पर ठीक लाइनों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमाथे पर ठीक लाइनों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » क्या परबेन्स खराब हैं? इसे अभी खोजें!
© 2022 TonMobis.com