मेरा कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?

मेरा कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?

आप अपने पालतू जानवर से कितनी बार गुस्सा हो गए हैं क्योंकि जब आप नमस्ते कहते हैं तो आपने अपने कपड़े बाल से भरे हुए हैं? और फर्नीचर, बिस्तर और हर जगह आप झूठ बोलने का जिक्र नहीं करते हैं, यह छोटी समस्या पालतू जानवरों के मालिक हैं। इस प्रकाशन में हम चर्चा करेंगे कि बालों के झड़ने के कारण क्या हैं और उन्हें कैसे हल किया जाए।

सबसे पहले, मैं आपको समझाऊंगा कि "एलोपेसिया" की अवधारणा बालों के झड़ने को शारीरिक रूप से दिया गया है, यानी, जब आपके पालतू जानवर के बाल कुछ बीमारी या त्वचा की समस्याओं के कारण गिरते हैं।

मैं आपको यह बताने के लिए भी चाहता हूं कि सभी जानवरों ने साल में दो बार अपने बालों को बहाया, आम तौर पर अपने पालतू जानवर को मौसम के अनुसार जरूरी विशेषताओं के साथ एक नया विकसित करने के लिए बदलें, उदाहरण के लिए:

गर्मी के मौसम की शुरुआत से, आपका कुत्ता मोटे फर बाल और प्रचुर मात्रा में, पतली कोट और छोटी मात्रा में बदल जाएगा।
ठंड के मौसम में, यह एक पतली कोट से बदल जाएगा जो गर्मियों में प्राप्त होता है, एक मोटी और प्रचुर मात्रा में फिर से और सामान्य होता है, जब तक आप जानवरों की बड़ी मात्रा में या जानवरों की शारीरिक समस्याओं को नहीं देखते हैं।
सामान्य बालों से अलग होने में सक्षम होने के लिए पैथोलॉजिकल में गिरावट आती है, हम संक्षेप में बताएंगे कि आपका कुत्ता इतना बाल क्यों दे सकता है।

दिखाई देने वाले लक्षण एजेंट के मुताबिक भिन्न हो सकते हैं जो उन्हें उत्तेजित करता है, कभी-कभी हाइरल सर्किल (हमेशा नहीं) के रूप में जोन होते हैं, कभी-कभी खुजली होती है, कभी-कभी त्वचा की सूजन होती है - सब कुछ इस स्थिति पर निर्भर करता है कि आपके वर्तमान क्षण में आपके पालतू जानवर।

खराब पोषण:

आपके पालतू जानवरों में अत्यधिक बालों के झड़ने का एक कारण खराब आहार है, आम तौर पर बालों के झड़ने पूरे शरीर में होता है, पोषक तत्वों की कमी और असंतुलित भोजन होता है, जिससे खोपड़ी कमजोर हो जाती है और इसलिए बाल गिर जाते हैं , मुख्य कारण यह है कि पोषक तत्वों की अनुपस्थिति में, शरीर में आपके पालतू जानवरों के कामकाज में आवश्यक पोषक तत्वों को पोषण करने के लिए शरीर में कुछ पोषक तत्व होते हैं, उदाहरण के लिए दिल में रक्त परिसंचरण, ऊर्जा को बढ़ाने के लिए ऊर्जा आदि। अंत में छोड़कर बालों के रूप में कोई प्राथमिकता नहीं है।

समाधान
आप दिन के दौरान गिरने वाले अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए सप्ताह में दो बार अपने बालों को ब्रश करके ऐसी समस्या का समाधान कर सकते हैं
croquettes कि पूरक अपनी आवश्यकताओं के लिए आवश्यक है के साथ अपने पालतू फ़ीड, यकीन है कि यह प्रोटीन या ट्यूना के साथ अपने आहार पूरक (मांस अपने पालतू जानवरों के लिए हानिकारक नहीं है) शामिल हैं हो सकता है, बी -6 और बी 12 की तरह विटामिन कि जिगर में हैं, यह एक देना सप्ताह में 20 ग्राम यकृत (पूरी तरह से पकाया जाता है) या ट्यूना यदि आपका पालतू छोटा है, तो 30 ग्राम मध्यम और 50 ग्राम है, अगर यह बड़ा विशाल है। लौह भी बहुत मदद करता है और आप आमतौर पर इसे यकृत में भी पाते हैं। धैर्य के साथ आप देखेंगे कि आपके बाल गिरने से रोकेंगे और आपके बाल मजबूत और चमकदार हो जाएंगे। टूना में ओमेगा 3 नामक एक घटक है और यह आपके पालतू जानवर के बाल के लिए बहुत अच्छा है।
तनाव या हार्मोनल परिवर्तन:

तनाव न केवल हमारे स्वास्थ्य पर कहर बरकरार रखता है, बल्कि आपके पालतू जानवरों पर भी, शत्रुतापूर्ण माहौल में रहने, दुर्व्यवहार, ठंड या तीव्र गर्मी के साथ, अन्य पालतू जानवरों के बीच हिंसा और एक गरीब आहार से आपके पालतू जानवर एक बॉक्स में उपस्थित हो सकते हैं तनाव, जिससे यह प्रतिरक्षा-अवसादग्रस्त हो जाता है (आपके शरीर की सुरक्षा कम हो जाती है) जिससे आपके पालतू जानवरों में बालों का काफी नुकसान होता है।

जब हम हार्मोनल परिवर्तन की वजह से बालों के झड़ने के बारे में बात करते हैं, हम क्योंकि अपने पालतू जानवरों के जीवन, पोषक तत्वों है कि बालों के पास जाना चाहिए, वंश पर सीधे जाने में इस स्तर पर ही गर्भवती मादाओं को देखें, कमजोर और बाल के कारण नुकसान , यह सामान्य है, लेकिन अत्यधिक गिरने से बचने के लिए आपको अपने पालतू गर्भवती मल्टीविटामिन देना चाहिए जो गर्भावस्था में मदद के अलावा बालों के झड़ने से बचने में मदद करेगा।

समाधान

अपने पालतू जानवरों के लिए किसी तरह का तनाव से बचें, अपने पालतू जानवरों से दुर्व्यवहार न करें, इसे ठीक से खिलाएं, और किसी भी प्रकार के दुरुपयोग के संपर्क में आने की अनुमति न दें।
गर्भवती महिलाओं के लिए अपने पशुचिकित्सा से एक मल्टीविटामिन लिखने के लिए कहें जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है।
एलर्जी:

एलर्जी जिल्द की सूजन पालतू जानवर में खालित्य के कारणों में से एक है, इस समस्या सार्वभौमिक है और dermatologic विकार सबसे आम अतिसंवेदनशीलता कुत्ते आबादी का 10% को प्रभावित करने, गंभीर मामलों में खालित्य की उपस्थिति आम है एलर्जी के रूप में खुजली का कारण बनता है अत्यधिक, अक्सर त्वचा के घावों का कारण बनता है, बालों के रोम को चोट पहुंचाता है, और इसके परिणामस्वरूप बालों के झड़ने से चोट लग सकती है। एक अन्य प्रकार की एलर्जी भोजन के कारण होती है, सुनिश्चित करें कि आप एक विश्वसनीय भोजन दें, थोक में भोजन न खरीदें, पैकेज बंद करें और सत्यापित करें कि इसकी समयसीमा समाप्त नहीं हुई है।




समाधान

एलर्जी की गंभीरता और प्रगति के आधार पर आपके पालतू जानवरों के लिए उपचार निम्नानुसार होंगे
सप्ताह में एक बार औषधीय शैम्पू स्नान
त्वचा की जलन को हटाने के लिए औषधीय मलम, और खुजली को शांत करें, अपने पालतू जानवर की समस्या के एक विशिष्ट उपचार के लिए अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।
पशु एलर्जी के खाद्य एलर्जी के मामले में, यह एंटीहिस्टामाइन और खुजली के लिए संभावित लोशन होंगे।
परजीवी:

परजीवी, न केवल आंतरिक रूप से अपने पालतू जानवरों को प्रभावित लेकिन बाह्य रूप में अच्छी तरह से, इन परजीवियों हम "बाह्य परजीवी" उनमें से कई दृश्य और दूसरों बहुत कम फोन है, लेकिन दोनों कारण बालों के झड़ने और त्वचा की जलन अपने पालतू जानवरों, यहाँ हैं व्यापक स्ट्रोक में सबसे महत्वपूर्ण परजीवी की वैश्विक विशेषताओं और मुकाबला करने और उनसे बचने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

आंतरिक परजीवी
ये परजीवी आपके पालतू जानवर के जीव के अंदर पाए जाते हैं, मुख्य रूप से पाचन तंत्र में, और ये वे हैं जो फर के पतन को उकसाते हैं, क्योंकि वे आपके शरीर के कुछ हिस्सों को मजबूत करने वाले पोषक तत्वों को अवशोषित करते हैं, उदाहरण के लिए बाल follicles। जब इन पोषक तत्वों को परजीवी खिलाए जाने के लिए बदल दिया जाता है, तो आपके पालतू जानवर का शरीर महत्वपूर्ण पोषण लाभ खो देता है।

उनमें से कुछ हैं: Toxacara canis, Dypilidium caninum, Ancylostoma, Strongyloides stercoralis, Giardia, दूसरों के बीच, यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने पालतू आपके स्वास्थ्य के लिए इन इतना परेशान और इतने आक्रामक परजीवी जारी करने के लिए desparasites है।

बाहरी परजीवी
बाहरी परजीवियों अपने घायल पालतू और कभी कभी भी श्रवण प्रणाली के रूप में अपने प्यारे दोस्त के अन्य अंगों को संक्रमित करने में त्वचा में मुख्य रूप से कर रहे हैं, इन परजीवियों सीधे बाल कूप प्रभावित करते हैं और बाल दिख अपने पालतू जानवरों को घायल। इन परजीवीओं का एक नियंत्रण आपके प्यारे दोस्त को मार सकता है, हमेशा याद रखें कि इसे रोकने के लिए डिवार्मिंग है।

पिस्सू, टिक और कण परजीवी है कि गर्मी और 3 कारण बालों के झड़ने में अपने पालतू जानवरों के लिए और अधिक पर हमला करता है, तो कुछ ही समय में इलाज नहीं कर रहे हैं, यह असंभव नहीं है, के कण के मामले में एक धीमी गति से वसूली है, लेकिन यह यह आपके 4-पैर वाले साथी को देखने के लायक है।

समाधान:

Fleas और ticks के मामले में परजीवी उन्मूलन करने के लिए औषधीय स्नान देते हैं (अपने पशुचिकित्सा से बात करें)
उस क्षेत्र को साफ और निर्जलित करें जहां आप सोते हैं और अपने कंबल, बिस्तर और आंगन जहां वे खेलते हैं धो लें
पतंगों के मामले में औषधीय स्नान, मौखिक दवा, यहां तक ​​कि लोहे के दर्द के कारणों में से एक खुजली को शांत करने के लिए लोशन होते हैं, क्योंकि कुत्ते या बिल्ली खुद को खरोंच करते हैं, अक्सर इतना मजबूत है कि यह अपने बालों को जारी करता है,
अपने पालतू जानवर के आहार का ख्याल रखना
मशरूम

सबसे आम हैं माइक्रोस्कोपम कैनिस, माइक्रोस्कोपम जिप्सम और ट्राइकोफटन मानसिकता, नमी से विकसित, अन्य संक्रमित जानवरों के साथ संपर्क और मनुष्यों को संचरित किया जा सकता है। कवक के कारण सर्कल के रूप में बाल गिरने की विशेषता होती है, हमेशा ऐसा नहीं होता है (और यदि वे गंभीर मामले हैं तो अधिक) वहां बहुत खुजली होती है और बालों के झड़ने आने के बाद आसन्न होते हैं, वे "स्कैब्स" बनाते हैं। और यह वास्तव में परेशान करने वाली समस्या है, इसे उपचार के बिना छोड़ने के लिए, यह आपके पालतू जानवर के पूरे शरीर को प्रभावित कर सकती है, यहां तक ​​कि इसे मौत तक ले सकती है।

समाधान:

फंगसाइड शैंपू के साथ स्नान
एंटीफंगल दवाएं, जिनमें सर्वोत्तम परिणाम होते हैं, वे ग्रिसोफुलविन, केटोकोनाज़ोल और इट्राकोनाज़ोल हैं।
आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी, क्योंकि पतंगों की तरह, मशरूम के पास धीमा उपचार होता है और छोड़कर यह प्रतिकूल होगा, अगर आप वास्तव में अपने पालतू जानवर को ठीक करना चाहते हैं, तो आपके पशुचिकित्सा का इलाज समाप्त हो गया है।

ये मुख्य कारण हैं कि आपके पालतू बाल क्यों गिरते हैं, क्योंकि आप देख सकते हैं कि कई कारक हो सकते हैं और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप असामान्य बालों के झड़ने की पहचान करते हैं, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ जाएं, दवा लेने के लिए याद रखें आपके पालतू पशु चिकित्सक के अधिकार के बिना आपके पालतू घातक हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँपालतू जानवरों में बाल के परिवर्तन को नियंत्रित करने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैंमेरे कुत्ते के बाल गिर जाते हैं
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
अपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचेंअपने कुत्ते में अत्यधिक बालों के झड़ने से बचें
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?मेरे पालतू जानवर से इतने सारे बालों के झड़ने से बचने के लिए मैं क्या करूँ?
आपको अपने पालतू जानवर के फर का ख्याल क्यों रखना चाहिए?आपको अपने पालतू जानवर के फर का ख्याल क्यों रखना चाहिए?
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
मेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचेंमेरी वसा के बालों के झड़ने से कैसे बचें
» » मेरा कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
© 2022 TonMobis.com