मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ

मेरी-डॉग-नष्ट कर देता है-घर-कारणों-consejos.jpg

इस कला में

मैं उन कुत्तों के बारे में बात करूंगा जो ऊब या आदत से वस्तुओं को नष्ट कर देते हैं। एक कुत्ता, चाहे वह बड़ा, मध्यम या छोटा हो, घर पर भारी नुकसान कर सकता है और मूल्यवान चीजें तोड़ सकता है। अपने कुत्ते के साथ एक अच्छा सहअस्तित्व का आनंद लेने और अपने घर में वस्तुओं को बदलने के लिए बहुत पैसा खर्च करने में सक्षम होने के लिए, मैं आपको इस लेख में आपके घर को नष्ट न करने के लिए एक तरीका बताऊंगा।

कुत्ता चीजों को क्यों नष्ट करता है?

आदतों

कुत्तों को बहुत कम करना पसंद है। यदि आप अपने घर से अपने फर्नीचर या अन्य वस्तुओं को कई बार चबाते हैं, तो यह आदत केवल आप को विचलित करने के लिए मजबूत हो जाएगी। जैसा कि वह ऐसा करना पसंद करता है, वह इसे दोहराएगा।

उदासी

ऐसे कुत्ते हैं जिन्हें दूसरों की तुलना में अधिक गतिविधियों की आवश्यकता होती है और ऐसे मालिक होते हैं जिनके पास अपने कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता है।

तनाव, चिंता

अगर आपके कुत्ते को तनाव या चिंता है तो इसे चबाने और वस्तुओं या फर्नीचर को नष्ट करने के लिए दिखाया जा सकता है। आपको विशिष्ट अभ्यास करके तनाव या चिंता को कम करना होगा। एक बार तनाव या चिंता गायब हो जाने के बाद आपका कुत्ता आपके घर में चीजों को नष्ट कर देगा।

अपने कुत्ते को अपने घर को नष्ट करने से कैसे रोकें?

इसे चीजों को नष्ट करने से रोकें

अपने कुत्ते को एक कमरे में संलग्न करें जहां वह कुछ भी नष्ट नहीं कर सकता है या वाहक की मदद नहीं कर सकता है। जब आप घर पर नहीं होते हैं या जब आप उस पर नजर नहीं रख सकते हैं तो आप इसे कमरे में या वाहक में छोड़ देंगे। एक बार जब आपके कुत्ते ने कुछ भी नष्ट नहीं किया है तो आप घर पर ढीला छोड़ सकते हैं भले ही आप अनुपस्थित हों या घड़ी न रख सकें। बहुत कम से कम आप इस आदत को खो देंगे।

फ़ीड के गेंदों के डिस्पेंसर के अंदर उसे अपना दैनिक भोजन दें




जब आप उसे भोजन देते हैं, तो उसे फ़ीड की एक डिस्पेंसिंग बॉल के अंदर दें ताकि आप अपने फर्नीचर या घरेलू वस्तुओं के अलावा कुछ और करने के लिए उपयोग कर सकें।

उन्हें सिखाएं कि पुरस्कारों से भरी हड्डियों और खिलौनों को कैसे चबाया जाए

जब आप खिलौनों या हड्डियों को झुकाते हुए महसूस करते हैं तो आपको अपने कुत्ते को पुरस्कार और हड्डियों से भरे खिलौनों के लिए आदी करना पड़ता है।

यह देखने के लिए एक परीक्षण करें कि आपका कुत्ता अब आपके घर को नष्ट नहीं कर रहा है या नहीं

3 सप्ताह के बाद आप एक परीक्षा कर सकते हैं और अनुपस्थित होने पर कुत्ते को घर पर छोड़ सकते हैं।

  • अगर आपने कुछ तोड़ दिया है : इसका मतलब है कि आपको कमरे में या वाहक में अपने घर को नष्ट करने की आदत खोने के लिए अधिक समय बिताने की जरूरत है, उसे वाहक में या कमरे में 3 सप्ताह वापस रख दें और पुनः प्रयास करें।
  • यदि आपने कुछ भी नष्ट नहीं किया है: आपने इसे हासिल कर लिया है! अब आप अपने कुत्ते को ढीला छोड़ सकते हैं, हड्डियों और खिलौनों को भोजन या पुरस्कार के साथ भरने वाले खिलौनों को छोड़कर छोड़ सकते हैं।

निष्कर्ष या n

कुत्ते को पाने का सबसे आसान तरीका फर्नीचर को नष्ट नहीं करता है, यह उन चीजों तक पहुंच को कम करने से रोकने के लिए है जो हड्डियों को चबाते हैं और खाने से भरे खिलौनों को छूने और आदी नहीं कर सकते हैं। अगर आपके कुत्ते की आदत है, तो यह लेख आपको अपने घर को नष्ट करने में मदद करेगा।

आपको निम्न लेखों में रुचि भी हो सकती है:

  • सोफे या बिस्तर पर चढ़ने के लिए कुत्ते को सिखाने के लिए 3 प्रभावी टिप्स
  • घर पर कुत्ते को आराम करने के लिए 5 युक्तियाँ
  • ऑब्जेक्ट्स या फर्नीचर को काटने से अपने कुत्ते को रोकने के लिए 4 टिप्स
  • 8 चरणों में अपनी साइट पर जाने के लिए एक कुत्ते को सिखाएं
  • एक कुत्ते को शांत रहने के लिए 7 युक्तियाँ
  • कॉल करने पर आने वाले कुत्ते को सिखाने के लिए 3 आसान चरणों
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
क्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैंक्योंकि कुत्ते सबकुछ काटते हैं
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?हमारे कुत्तों की गंध का उपयोग क्यों करें?
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
एक विनाशक schnauzer के लिए सलाहएक विनाशक schnauzer के लिए सलाह
बिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछेंबिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछें
अपनी चीजों को काटने की आदत दूर करोअपनी चीजों को काटने की आदत दूर करो
अपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँअपने कुत्ते को वस्तुओं या फर्नीचर काटने से रोकने के लिए 4 युक्तियाँ
» » मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com