मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैं

मेरे कुत्ते-पिल्ला-काटने-बहुत कुछ
एक बहुत ही आम क्वेरी निम्नलिखित है: क्यों मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है स्पष्ट कारणों के बिना।
यहां तक ​​कि सबसे अच्छा कुत्ता जल्दी और आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है। याद रखें कि ये जानवरों के केंद्र में हैं, भले ही हम उन्हें एक सच्चे परिवार के सदस्य की तरह व्यवहार करते हैं।
यदि आपके बच्चे को कुत्ते द्वारा काटा जाता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते क्षेत्र में किसी और के लिए खतरा नहीं है, पहली बात यह है कि बच्चों का ख्याल रखना।
कुत्ते के काटने से चोट लगने से पहले यह अधिक खतरनाक और जटिल हो सकता है।

इस लिंक पर यहां क्लिक करें: सभी ऑफ़र अमेज़ॅन एक्सेसरीज़ डॉग्स के लिए

मेरा कुत्ता क्यों काटता है?

तथ्य यह है कि लगभग सभी पिल्ले अभी भी बहुत कम होने पर काटने से रोकना सीखते हैं। मुख्य रूप से क्योंकि उनके पास अपने बंक में इतने सारे भाई और बहन हैं, वे तुरंत पाते हैं कि जब वे काटने या काटने लगते हैं, तो वे फिर से थोड़ा पीछे आ जाते हैं। जब एक पिल्ला कुत्ता आठ सप्ताह पुराना होता है, तो यह ज्ञात होना चाहिए कि यह अब काटने वाला नहीं है। प्रश्न यह है कि, तथ्य यह है कि कुत्ते को काटने से बचने के लिए मां को हमेशा आठ सप्ताह नहीं मिलते हैं।



मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है

आप घर एक पिल्ला है कि कम से कम आठ सप्ताह पुरानी है, या बस में कटौती करने और हाथों और उंगलियों इससे पहले कि आप इसे पाने में काटने के लिए नहीं नहीं सीखते हैं ले जा रहे हैं, तो आप आदतों काटने को रोकने के लिए तेजी से कार्रवाई करने की जरूरत।
घर पर पिल्ला कुत्ते के प्रारंभिक दिन। पहली चीजें पहले। काटने के बाद कभी अपने पिल्ला मारा। और जब वे विश्वास नहीं करते आप खेल रहे हैं, वे भयभीत है कि, गंभीर भय और तनाव की स्थापना है कि क्रोध सड़क के नीचे समस्याएं पैदा कर सकता बन सकता है।
अनिवार्य रूप से अंतिम काटने के लिए पिल्ला लाने के लिए, आदतों के पीछे कारण से निपटना आवश्यक है। इसे प्राप्त करने के लिए, आप किसी भी प्रतिकूल व्यवहार को हतोत्साहित करने के अलावा, सभी अच्छे व्यवहारों में प्रचार कर सकते हैं। पिल्ला खेलने वाले गेम को भ्रमित न करें जो इस प्रकार के आक्रामकता का कारण बन सकता है। कुश्ती, टग-ऑफ-वॉर, या पीछा करने वाले गेम से दूर रहें जो पिल्ला द्वारा काटने में परिणाम दे सकते हैं।
आपके नए पिल्ला को पढ़ाने में नियमितता और संरचना बहुत महत्वपूर्ण होगी। यदि आप वास्तव में पिल्ला को काटने से रोकना चाहते हैं, तो आप नरम नहीं हो सकते हैं या पिल्ला को इससे दूर जाने की अनुमति नहीं दे सकते। आप इसे अपने आप के लिए बस कर रहे हैं।

अपने कुत्ते को काटने के लिए कैसे करें

कुत्ते प्रशिक्षण की प्रक्रिया: कुत्ते प्रशिक्षण शुरू करते समय, आज्ञाकारिता या सामाजिककरण वर्गों में उन्हें नामांकित करने का प्रयास करें। दिखा क्या आम तौर पर काटता स्वीकार्य नहीं हैं विशेष सत्र जहां निषेध के काटने कुत्ते के प्रशिक्षक पिल्ला की मां के किसी भी व्यवहार का अनुकरण कर रहे हैं,। सामाजिककरण कई अन्य कारणों के लिए भी सम्मानजनक है। पार्क में अन्य जानवरों के साथ अच्छी तरह से बातचीत करने के लिए अपने पिल्ला को सिखाएं और अन्य कुत्तों के प्रति दिखाए गए किसी भी शत्रुता को कम कर सकते हैं।
शुरुआत से, जैसे ही आप काटने के लिए एक लंबा पिल्ला लाने की कोशिश करते हैं, व्यवहार को किसी खिलौने या हड्डी की तरह अनुकूल कुछ में बदल दें। अगर यह कहता है "नहीं!" और फिर कुत्ते को अपने स्थान पर कुत्ते के लिए एक खिलौना प्रदान करते हैं, अक्सर वे बहुत जल्दी सीखेंगे कि बच्चों की उंगली सहनशील नहीं है, और खिलौना ठीक है।

काटने वाला पिल्ला

एक छोटी अतिरिक्त विधि एक छोटी सी बनाने के लिए है, पिल्ला काटने के हर बार रोता है। यह प्रक्रिया एक कुत्ते को प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया को दोहराएगी जब यह अपने भाई पर हमला करेगी। एक मुलायम रोना या रोना आपको उस पिल्ला को बताएगा जिसने दर्द का कारण बनवाया है, जिसे आप नहीं करना चाहते हैं। आश्चर्यचकित है कि पिल्ला पर्याप्त है ताकि उनके साथ वे मिल जाए और वे होंगे।
पिल्ला काटने के लिए प्रशिक्षण अलग करने की प्रक्रिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है, महत्वपूर्ण रूप से यदि आपका कुत्ता युवा है। यदि संभव हो, तो आपके पिल्ला को यह महसूस करना चाहिए कि जब तक वे 10 सप्ताह पुराने होते हैं, तो काटने स्वीकार्य नहीं है। यह कई वर्षों से बहुत कम तनाव भरा होगा और आवेदकों के खतरे को लंबे समय तक नियंत्रण की कमी के लिए बहुत कम कर देगा।
पिल्ला काट और कैसे के बारे में अधिक जानने के लिए बंद करो और व्यवहार की समस्याओं कुत्ते से निपटने के लिए है, तो ऑनलाइन जाएँ बेशक आप हमारे नि: शुल्क न्यूजलेटर जो प्रशिक्षण सुझावों के साथ पैक किया जाता है की सदस्यता ले सकते कुत्ते।
बाइटिंग कुत्तों को रोकें या कीमत का भुगतान करें
कुत्तों को काटने से रोकने के लिए पालतू मालिकों की यह ज़िम्मेदारी है। यदि आपका कुत्ता काटता है, तो आपको कोई समस्या है, क्योंकि यह न केवल मनुष्यों के लिए बल्कि अन्य कुत्तों के लिए भी जोखिम है। दूसरों को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए आपको अपने कुत्ते के डंक व्यवहार को गंभीरता से संबोधित करना होगा।

कुत्तों को पिल्लों की तरह काटने से कैसे रोकें

कुत्ते के काटने का व्यवहार पहले से ही अपने पिल्ला चरण में भी चुना जा सकता है। काटने वाले पिल्ला में बढ़ने पर काटने की प्रवृत्ति होगी-इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके इस व्यवहार से निपटना होगा। पिल्लों को काटने के लिए सिखाए जाने के लिए छह सप्ताह आदर्श उम्र है। पिल्ला की मां आमतौर पर अपने जीवन के पहले आठ हफ्तों के दौरान विचलन काटने का पहला ट्रेनर होता है। लेकिन अगर आपका पिल्ला अभी भी आठ सप्ताह से अधिक पुराना होने पर भी काटता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है कि व्यवहार समाप्त हो गया है।
कई लोग इस धारणा पर एक पिल्ला काटते हुए अनदेखा करते हैं कि यह सिर्फ "बच्चे का खेल" है। आपको यह महसूस करना होगा कि पिल्ला को काटना एक खेल नहीं है, लेकिन पिल्ला की आक्रामक स्क्रीन वर्चस्व लगाने के लिए है। यह आम तौर पर पैकेज या कचरे में होता है जब पिल्ले अपने दांतों का उपयोग करके अपने दांतों का उपयोग करके अपनी स्थिति पर जोर देने का प्रयास करते हैं। चूंकि पिल्ले पहले से ही इस व्यवहार को दिखाते हैं, इसलिए उन्हें परिपक्व होने से पहले ऐसा करने से रोका जाना चाहिए।
अनुभवी कुत्तों के विशेषज्ञों और मालिकों को काटने के लिए एक पिल्ला के आग्रह को निराश करने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण पता हैं। इनमें से सबसे आम एक घायल पिल्ला की रोना का अनुकरण करके किया जाता है जब इसे किसी अन्य कुत्ते द्वारा काटा जाता है। पिल्ला की गर्दन पर थोड़ी सी निचोड़ें और जब यह पीछे की ओर डूबती है तो एक गूंज पैदा करने के लिए कुछ पिल्ले को काटने से बचने के लिए काम करना होगा। खिलौने की तरह अपने पिल्ला को एक वैकल्पिक हाथ दें, क्योंकि यह भी आपके पिल्ला को सिखाने के लिए काटता है कि काटने से मना किया जाता है। आपके द्वारा अपने प्रशिक्षण के बावजूद काटने के लिए जारी पिल्ले एक पेशेवर ट्रेनर या आज्ञाकारिता स्कूल के लिए पूछते हैं, जहां आपका पिल्ला सीख सकता है।
कुत्ते कैसे एक वर्ष में काटने बंद करो
जब पिल्ला काटने का व्यवहार अनदेखा किया जाता है, तब तक यह तब तक किया जाता है जब तक आपका पिल्ला एक वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाता। यदि आपका कुत्ता एक वर्ष की उम्र में काटने का प्रदर्शन जारी रखता है, तो आपको इसके साथ खेलना बंद कर देना चाहिए क्योंकि डोमेन या आक्रामकता संबंधित है।
अपने कुत्ते को पूरे क्षेत्र को अपने क्षेत्र के रूप में दावा करने की अनुमति न दें। आपके क्षेत्र के संबंध में आपकी सीमाएं स्पष्ट रूप से परिभाषित की जानी चाहिए। सीमाएं स्थापित की जानी चाहिए। पिल्ला को यह समझने के लिए नहीं बनाया जाना चाहिए कि घर उसके नियंत्रण में है। यदि आप अपने द्वारा निर्धारित नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आप अपने पिल्ला के टुकड़े को प्रशिक्षित कर सकते हैं।

जब वे बूढ़े हो जाते हैं तो बाइटिंग कुत्तों को कैसे रोकें

कुत्ते के व्यवहार काटने, अगर इसे रोका नहीं जाता है, तो यह और अधिक बढ़ने के साथ गहरा हो जाएगा। लंबे समय तक, कुत्ते, जब अपने काटने के साथ अकेला छोड़ दिया जाता है, अल्फा कुत्ता बनने की उत्सुकता में, अपने मालिक को भी काटने की प्रवृत्ति विकसित करेगा। एक कुत्ता जो एक वर्ष की उम्र में भी काटने से नहीं रोकता है उसे विशेषज्ञ को संदर्भित किया जाना चाहिए। काटने वाला एक वयस्क कुत्ता जोखिम है। आप हमला करने की प्रवृत्ति को रद्द नहीं कर सकते हैं।
वयस्कों की तरह काटने वाले अधिकांश कुत्तों को युवा होने पर कुछ प्रकार के आक्रामकता का शिकार किया गया था - और इन्हें पहले हल किया जा सकता था। पिल्ला बढ़ने के विस्फोट के व्यवहार को रोकने के लिए आपको पिल्ला के काटने के संकेतों की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। कुत्तों को वयस्कों के रूप में काटने से रोकने के लिए, सलाह दी जाती है कि एक पेशेवर का सहारा लें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
कुत्ते के काटने से रोकनाकुत्ते के काटने से रोकना
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
» » मेरा पिल्ला कुत्ता बहुत काटता है: अपने कुत्ते को काटने का तरीका कैसे बनाते हैं
© 2022 TonMobis.com