अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा

मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है और मुझे नहीं पता कि इससे बचने के लिए क्या करना है। " यह पिल्ला मालिकों की मुख्य शिकायतों में से एक है। इस पोस्ट में हम बताते हैं कि कुत्ते की समस्या को कैसे हल किया जाए जो उसके हाथों को काटता है।

एक पिल्ला अपने हाथ काटता है क्योंकि, उसके लिए, काटने से दुनिया का पता लगाने और पर्यावरण के साथ बातचीत करने का एक तरीका है। इसके अलावा, काटने और चबाने से तनाव मुक्त करने में मदद मिलती है और पिल्ला चरण के मसूड़ों में असुविधा होती है।

लेकिन, एक और कारण जोड़ने के लिए, यह पता चला है कि हाथों में कुछ मजाकिया है: हिलो! जैसा कि Simiperrohablara.com से कैनाइन एथोलॉजिस्ट अल्बा बेनिटेज़ बताते हैं, आंदोलन हमारे कुत्तों की हिंसक प्रवृत्ति का हिस्सा जागृत करता है:

"चलो भूलें कि कुत्तों भेड़िये से उतरे हैं, और वे सार में शिकार करने वाले जानवर हैं। आंदोलन अपने हिंसक व्यवहार को सक्रिय करता है ताकि जब हम अपने हाथों को ले जाएं, तो यह पिल्ला को अनिवार्य रूप से काटने के लिए उत्तेजित करता है। "

एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए क्या करना है जो उसके हाथ काटता है?




एक पिल्ला को शिक्षित करना ताकि वह सीख सके कि उसके हाथ काटने का काम बहुत महत्वपूर्ण नहीं है। न केवल इसलिए कि काटने कष्टप्रद और दर्दनाक हैं, क्योंकि पिल्ला चरण उन सीमाओं को आत्मसात करने के लिए आदर्श चरण है जो काटने वाले कुत्ते को अपने जबड़े में डाल दिया जाता है।

जब कुत्ते पिल्ले होते हैं, तो वे अपने काटने को रोकना सीखते हैं। कुत्ते के नैतिकता और प्रशिक्षण में, तथाकथित काटने की रोकथाम एक बहुत ही महत्वपूर्ण रवैया है। एक कुत्ता जो अपने मुंह और उसके दांतों की शक्ति को नियंत्रित करने के बारे में नहीं जानता है, वह अन्य कुत्तों या लोगों के लिए खतरे बन सकता है जब यह बढ़ता है और वयस्क हो जाता है।

ये सरल दिशानिर्देश आपको इस सवाल का जवाब देने में मदद करेंगे "अगर मेरा पिल्ला मेरे हाथ काटता है तो मैं क्या करूँ?"। ध्यान दें और उन्हें अभ्यास में रखें:

जब आपका पिल्ला आपको कठोर काटता है, तो "Ayyyyy" से शिकायत करें: आपके पिल्ला को यह जानना है कि आपकी सीमा क्या है। आपको समझना होगा कि उसने आपको चोट पहुंचाई है। बस, दर्द की थोड़ी सी रोना के साथ शिकायत करें, जो वही बात है जब पिल्ले उनके बीच खेलते हैं। अपने कुत्ते को दंडित करें, चीखें या हिट न करें। यह जरूरी नहीं है और प्रतिकूल हो सकता है। मैं तुम्हें डर पकड़ सकता था।
काटने के परिणाम होना चाहिए: यदि आपका पिल्ला बहुत कठिन काट रहा है, अगली बार जब वह करता है, तो वह खेल को घुमाता है और बाधा डालता है। उठो और उससे दूर हो जाओ। उसे देखने दो कि मजा खत्म हो गया है। यह दंड का एक बहुत ही प्रभावी रूप है और यह आपके कुत्ते के लिए हानिकारक नहीं है।
यदि पिल्ला काटने से रोकता है: अपने हाथों की बजाय खिलौनों का उपयोग करके अपने पिल्ला के साथ खेलने के लिए उपयोग करने का प्रयास करें। उसे सीखना है कि हाथ खेल का उद्देश्य नहीं है। उदाहरण के लिए, एक गठित रस्सी या एक कॉंग-प्रकार खिलौना का प्रयोग करें, और यह सुनिश्चित करेगा कि काटने का ध्यान आपकी चरम सीमाएं नहीं बल्कि खेल का उद्देश्य है।
अंत में, याद रखें कि सभी सीखने में समय लगता है। कुत्ते को सिखाने के तरीके पर इस पोस्ट में आपके पास कुत्ते शिक्षा के लिए कुछ और चाबियाँ हैं जो बहुत उपयोगी होंगी।

जैसा भी हो सकता है, धीरज रखें और दिशानिर्देशों के साथ दृढ़ रहें जिन्हें हमने अभी समझाया है। आपका पिल्ला जल्द ही बढ़ेगा, उसका गतिविधि स्तर नीचे जाएगा और, यदि आप दृढ़ रहें, तो वह समझ जाएगा कि आपके साथ खेलने का सबसे अच्छा तरीका आपको कठिन नहीं करना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेरा कुत्ता काटता है और अपने बालों को फेंक देता हैमेरा कुत्ता काटता है और अपने बालों को फेंक देता है
अति सक्रिय पाउडर पिल्लाअति सक्रिय पाउडर पिल्ला
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
» » अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
© 2022 TonMobis.com