कुत्ते को अपने बच्चों को काटने से रोकें

कुत्ते को अपने बच्चों को काटने से रोकें

एक हैंडशेक, दो चुंबन, एक गले लगाओ ... ऐसे तरीके हैं जिन्हें मनुष्यों को बधाई और बातचीत करना होता है। हालांकि, कुत्तों की एक अलग मानसिकता होती है, इसलिए वे इन कार्यों को खतरे के रूप में समझ सकते हैं, खासकर जब किसी अजनबी से निपटना। इस कारण से, कुत्तों से काटने से बचने के लिए बच्चों को सिखाया जाना महत्वपूर्ण है।

कुत्ता खाना




आपको बच्चों को सिखाए जाने वाले कुत्ते को परेशान न करने के लिए भी सिखाया जाता है, क्योंकि वे बहुत परेशान महसूस करते हैं। अगर वे जागना चाहते हैं, तो वे इसे दूर से कर सकते हैं, ताकि वे हिंसक प्रतिक्रिया न दें। यह सबसे अच्छा है अगर कुत्ता ऐसी जगह पर रहता है जहां बच्चे प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

यह भी महत्वपूर्ण है कि वे खाने के दौरान कुत्ते से भोजन न लें, क्योंकि वे सहजता से उन्हें काट सकते हैं। हालांकि, जानवर को पिल्ला से शिक्षित किया जा सकता है ताकि अगर उसका भोजन हटा दिया जाता है तो यह हिंसक प्रतिक्रिया नहीं देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता हैवीडियो: rottweiler पर बच्चे कूदता है
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
बच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीयबच्चों और कुत्तों, एक दिलचस्प द्विपदीय
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभालबच्चों और कुत्तों को एक अच्छी सहअस्तित्व के लिए बुनियादी देखभाल
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
» » कुत्ते को अपने बच्चों को काटने से रोकें
© 2022 TonMobis.com