अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें

अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें

अपने पिल्ला चरण में कुत्ते आमतौर पर कई लोगों को अपने पक्ष से गुजरने की आदत रखते हैं। इन पालतू जानवरों के पास प्राकृतिक रूप से ऐसा व्यवहार होता है और अधिकांश समय में बड़ी क्षति नहीं होती है। सच्चाई यह है कि छोटे कुत्ते को वयस्कता तक पहुंचने से पहले इस प्रकार के व्यवहार को त्यागना उचित है और इसके काटने से गंभीर चोट हो सकती है।




जब पिल्ला केवल छह सप्ताह पुराना होता है तो प्रशिक्षण शुरू करना आवश्यक है। जब भी वह किसी को काटता है, हम कह सकते हैं "नहीं!" एक फर्म और निश्चित स्वर के साथ। एक चिल्लाओ या क्रॉन भी मान्य हो सकता है। इस प्रतिक्रिया के साथ, यह बहुत संभावना है कि अगला काटने बहुत चिकना होगा।
हम अपने पिल्ला को कुछ खिलौना पेश कर सकते हैं जहां वह काटने की अपनी इच्छा को डाउनलोड कर सकता है। अगर बच्चा उसके आस-पास के लोगों को काटने के लिए जोर देता है, तो एक और विचार जिसे हम कार्यान्वित कर सकते हैं उसे काटने के ठीक बाद कमरे में अकेला छोड़ना है। इस तरह पिल्ला अकेलेपन के साथ काटने को जोड़ देगा और शायद अकेले होने के डर के लिए इसे रोकना बंद कर देगा।

सकारात्मक सुदृढीकरण की हमेशा बात होती है, जो इस मामले में बहुत उपयोगी हो सकती है। हर बार जब पिल्ला हमें अपने दांतों का उपयोग किए बिना लाता है और ठीक से खेलता है तो हम उसे बहुत प्रशंसा, मीठे शब्द और सहारे देंगे। हम कुछ पुरस्कारों या व्यवहारों के उपयोग से भी अपील कर सकते हैं। छोटा कुत्ता प्राप्त किए गए पुरस्कारों के साथ अपनी अच्छी कार्रवाई को जोड़ देगा। महान धैर्य के साथ आप अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए खिलौनेबुलडॉग के लिए खिलौने
मेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता हैमेरा पिल्ला कठिन काटने से नहीं रोकता है
अपनाया गया पिल्ला व्यवहार व्यवहार में हैअपनाया गया पिल्ला व्यवहार व्यवहार में है
पिल्ला के पास अपने पंजे में एक गेंद हैपिल्ला के पास अपने पंजे में एक गेंद है
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैमेरा कुत्ता बहुत आक्रामक है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
काटने वाले बच्चे के लिए समाधानकाटने वाले बच्चे के लिए समाधान
पिल्ले काटने क्यों करते हैं?पिल्ले काटने क्यों करते हैं?
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
» » अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com