पिल्ला को अपनी साइट पर पेश करने के लिए शिक्षित करें

एक परिस्थिति में से एक है कि नए पिल्ला मालिकों में सबसे अधिक रुचि यह है कि छोटे घर आने के बाद, उसे हमेशा एक विशिष्ट जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आदी हो। यह एक कठिन काम नहीं है हालांकि इसे पहले दिनों में हमारे हिस्से पर समर्पण और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। साथ धैर्य और इन दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए आप जितनी जल्दी सोच सकते हैं।

तीन बुनियादी अवधारणाएं जो हमारी मदद करेंगी
डेढ़ महीने या दो महीने की ओर, पिल्लों को पेशाब और एक सतह आम तौर पर वस्तुतः समाचार पत्र या फाहे इतना है कि वे उन पर यह करने के लिए आदत हो रखा जाता है पर मल विसर्जित करने के लिए अपनी पसंद विकसित कर रहे हैं।

वहाँ हैं तीन स्वर्ण नियम जिन्हें भुलाया नहीं जाना चाहिए :
1। पिल्ला पूप डाँटने या पेशाब जब सही जगह के बाहर है, लेकिन केवल और विशेष "अपराध" के समय अगर हमें बाद में कभी नहीं अनुचित व्यवहार के साथ जुड़े होने हैं पर। मजबूती से "नहीं" या "नहीं, नहीं," कहकर यह पर्याप्त है। अगला, उसे साफ और अनदेखा करें।

2। जब भी वह उस स्थान पर करता है, जिसे हम इसके लिए नामित करते हैं, उसे सहारा, प्रशंसा या पुरस्कार के साथ बधाई दें।

3। पूरी तरह से पुरानी धारणा को खत्म कर दें कि उसे अपनी खुद की मलहम सिखाकर और उसे अपने मुंह में लाकर तेजी से पिल्ला कुछ सीख जाएगी। न केवल यह उनके प्रति अस्वीकार्य व्यवहार है, बल्कि यह सिर्फ डराने के लिए बिल्कुल कुछ भी नहीं करता है। उसे कभी दंडित नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह समझ सकता है कि हमारी उपस्थिति में उसकी ज़रूरतें उसके लिए तनाव का एक क्षण दर्शाती हैं और यह सभी पहलुओं में भविष्य के सीखने के लिए बहुत नकारात्मक है।

प्रशिक्षण: हमेशा एक ही आगे बढ़ें
इस स्वच्छता में पिल्लों को शिक्षित करने के कई तरीके हैं। एक व्यावहारिक विकल्प उन्हें एक पेशाब करने के लिए सिखाया जाता है कुत्ते के लिए सुखाने या विशेष शौचालय ट्रे में। क्षेत्र में रखा जाना चाहिए जहां हम ध्यान दें कि पिल्ला अनायास उनकी जरूरतों को अधिक बार कर देगा, अगर हम वहाँ उस स्थान मूसलधार बारिश या ट्रे हम काफी आसान हो जाएगा में डाल के लिए पिल्ला एक प्राकृतिक तरीके के शीर्ष पर रखा है, तो " आपकी चीजें। " ध्यान रखें कि कुत्ते अक्सर एक ही स्थान पर हमेशा पेशाब करते हैं और पराजित होते हैं, इस कस्टम सीखने के लिए धन्यवाद उनके लिए आसान है। इसके अलावा, यह आमतौर पर उस स्थान से दूर होता है जहां वे खाते हैं या सोते हैं।

जब भी आवश्यक हो, हम गंदे सोकर को हटा देंगे, और हम उस जगह को बहुत साफ रखेंगे, अधिमानतः सफाई के लिए ब्लीच या अमोनिया का उपयोग किए बिना।

अगर हम उसके साथ हैं, जैसे ही हम पहले "सुराग" देखते हैं कि वह अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहता है सही अंतरिक्ष के बाहर, हम उसे समझते हैं कि यह सही नहीं है और जल्दी से मूसलधार बारिश के पास ले वहाँ समाप्त करने के लिए अपने `होमवर्क` करना चाहिए: यह ठीक से भूल नहीं है एक बार आप ऐसा करेंगे, प्रशंसा और पुरस्कार तो आप जानते हैं कि यह ठीक से किया है, इस कुत्ते को आकार दें जब भी आवश्यक हो, दिन और रात, सोकर का उपयोग करें।




एक और कदम: कार्यक्रम
किसी भी कारण से हम न केवल जगह हम यह भी जाना एक विशिष्ट समय सारिणी के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है चाहता हूँ में अपने व्यापार करने के लिए कोशिश करना चाहता हूँ के लिए, हम आपको वहाँ सुबह में ले जाएगा मद्देनजर रूप में, उसकी झपकी से, या सोने से पहले रात चूंकि आपका आंतों का संक्रमण तेजी से होता है, इसलिए हम देख सकते हैं कि भोजन के पांच से तीस मिनट के बीच आप शायद ही हारना चाहेंगे। मूत्र को नियंत्रित करने के लिए, "इसे पूरी तरह से उपयोग करना" आवश्यक है क्योंकि पिल्ले अक्सर पूरे दिन कई बार पेते हैं, खासकर जब वे बहुत छोटे होते हैं। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, उनके पास पेशाब के समय को स्थानांतरित करने की अधिक क्षमता होती है।

इन कार्यक्रमों के बारे में ध्यान में रखते हुए हमें आपकी सहायता करने में मदद मिलेगी जब सड़क पर आपके आउटिंग शेड्यूल करने का समय आता है।

घर के बाहर: एक ही रवैया बनाए रखें
जैसे ही हमारा पिल्ला बड़ा हो जाता है, हमें उसे अपने दैनिक चलने के दौरान घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसी तरह से आदी होना चाहिए। जब वह सही जगह पर करता है तो हम उसे प्रभावशाली तरीके से बधाई देंगे और जब ऐसा नहीं होता है तो हम "नहीं" कहेंगे।

यदि सही तरीके से किया जाता है, तो पिल्ला की शिक्षा और प्रशिक्षण तनावपूर्ण नहीं होना चाहिए, कुछ पिल्ले कुछ दिनों में बहुत जल्दी सीखते हैं। एकमात्र रहस्य शेड्यूल की एक सटीक दिनचर्या बनाए रखना और इन पहले हफ्तों में थोड़ा व्यवहार और धैर्य रखने के लिए चौकस रहना है!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पग उस स्थान को बदलता है जहां उसे जाना हैपग उस स्थान को बदलता है जहां उसे जाना है
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
आपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएंआपको अपनी जरूरतों को कहां सिखाएं
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षाएक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?मेरे pee मेरे पिल्ला से दूर क्यों मिलता है?
लैब्राडोर कुत्ता पिल्ले में स्वच्छता की आदतेंलैब्राडोर कुत्ता पिल्ले में स्वच्छता की आदतें
» » पिल्ला को अपनी साइट पर पेश करने के लिए शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com